Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » हरियाणा में जगह-जगह किसान संगठनों ने किए रोड जाम
हरियाणा में जगह-जगह किसान संगठनों ने किए रोड जाम

हरियाणा में जगह-जगह किसान संगठनों ने किए रोड जाम

कुरुक्षेत्र/कैथल/रोहतक। केंद्र सरकार द्वारा हाल ही पारित किये गये तीन कृषि अध्यादेशों के खिलाफ किसान संगठनों ने रविवार को पूरे प्रदेश में रोड जाम कर धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। कुरुक्षेत्र जिले में मुख्य तौर पर शाहबाद शाह मार्ग को किसानों द्वारा जाम किया गया है। कुरुक्षेत्र से अर्थ प्रकाश संवाददाता कुलतार के अनुसार यहां 12 बजते ही सैकड़ों किसान सड़कों पर पहुंच गये जबकि जेजेपी विधायक रामकरण काला भी खुलकर किसानों के समर्थन में आ गये हैं। दूसरी ओर भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंक के नेतृत्व में रोड जाम किया गया है। इसके अलावा जिले में किरमिच रोड पर दो स्थानों पर मार्ग जाम है।

शाहाबाद के विधायक रामकरण काला आए किसानों के पक्ष में

शाहाबाद से अर्थ प्रकाश संवाददाता रजत के अनुसार जेजेपी विधायक रामकरण काला रविवार को रोड जाम कर रहे किसानों के बीच पहुंच गए और बोले कि मैं किसानों के साथ हूँ। रामकरण काला ने कहा कि उसका फर्ज बनता है कि किसानों की मांगों को सरकार तक पहुंचाए। किसान मजदूर आढती की लडाई है कि किसान अध्यादेश वापिस लिया जाए। सरकार को चाहिए कि इनकी मांगों को पूरा करे। त्यागपत्र के सवाल पर काला ने कहा कि वे विधायक रहते हुए किसानों की लड़ाई लडेंगे।

महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू की बड़ी घोषणा

रोहतक-हिसार नेशनल हाईवे हुआ पूरी तरह जाम रहा। इस मौके पर महम के निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि 2 अक्टूबर से किसानों के लिए महम चौबीसी के चबूतरे पर भूख हड़ताल शुरू करेंगे। कुंडू बोले-जो किसान का नहीं वह किसी का भी नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि किसान-आढ़ती के साथ हो रहे अन्याय को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

कैथल से बलिन्द्र नरड़ के अनुसार हाईवे से लेकर सड़क के बीच-बीच बैठे किसानों ने हाथ में झंडा, वही पुलिस के हाथ में डंडा नजर आ रहा था।

इधर सफीदों से विवेक दीवान के अनुसार खानसर चौक पर किसानों ने शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रोड़ जाम किया। जिसके बाद शाम को किसानों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

सोनीपत से जिला ब्यूरो आदेश त्यागी के अनुसार मतलौडा से असंद रोड पर भारी संख्या में किसानों ने किया जाम। इसी प्रकार चरखी दादरी से कनीना जाने वाली रोड को भी किसानों ने जाम रखा और कृषि अध्यादेशों के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इधर गोहाना में इनेलो नेता ओमप्रकाश गोयल, दिलबाग मलिक, राजेश हसीजा इत्यादि के नेतृत्व में किसानों ने जमकर जाम किया व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

बता दें सुबह ही भाकियू नेता गुरनाम सिंह चढूनी प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय नजर आये और कुरुक्षेत्र, शाहबाद, पानीपत, करनाल, कैथल इत्यादि जगहों पर पूरा मोर्चा संभाला हुआ था।

सुबह से ही प्रदेश में विभिन्न जगहों से दिल्ली जाने वाले ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा रहा था।

 

Check Also

युवक को फोन कर बुलाया फिर बरसाई गोलियां, मौत

झज्जर। झज्जर में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने का मामला सामने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel