नोट कर लो तारीख! इस दिन थिएटर्स में धमाल मचाने आ रही Sunny Deol की 'बॉर्डर 2'

Border 2 Release Date

Border 2 Release Date

Border 2 Latest Update: 1997 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बॉर्डर’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया था. जेपी दत्ता की इस फिल्म में कई बड़े सितारे नजर आए थे, जिनमें सनी देओल मुख्य भूमिका में थे. अब इस फिल्म के दूसरे पार्ट पर बड़ा बड़ा अपडेट आया है. खबर है कि बॉर्डर का दूसरा पार्ट ‘बॉर्डर 2’ बनने जा रहा है. इस फिल्म में सनी देओल के साथ अब आयुष्मान खुराना भी नजर आने वाले हैं. आयुष्मान खुराना सनी देओल संग स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगे. साथ ही फिल्म कब रिलीज होगी मेकर्स ने इस बात की भी घोषणा कर दी है. 

कब रिलीज होगी फिल्म

जब से ‘बॉर्डर’ के दूसरे पार्ट की रिलीज डेट की घोषणा हुई है, फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं. क्योंकि लोगों को इसका बेसब्री से इंतजार था. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार ‘बॉर्डर 2’ के लिए भूषण कुमार, जेपी दत्ता और निधि दत्ता ने हाथ मिलाया है, साथ ही इस फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह करेंगे. मेकर्स ने इस फिल्म को 23 जनवरी 2026 को रिलीज करने का प्लान बनाया है. आयुष्मान खुराना और सनी देओल को फिल्म के लिए इस दिन से बेहतर कुछ नहीं लगा. 

‘बॉर्डर 2’ के लिए मेकर्स ने अपनाया ‘गदर 2’ का पैंतरा

पिंकविला के अनुसार, सनी देओल मेजर कुलदीप सिंह चंदूरी की अपनी भूमिका में वापस नजर आएंगे. वहीं आयुष्मान भारतीय सशस्त्र बलों की भूमिका निभाएंगे. बता दें कि मेकर्स ने इस फिल्म की रिलीज के लिए खासतौर से गणतंत्र दिवस का दिन चुना है. एक तरह से देखा जाए तो ‘बॉर्डर 2’ के लिए मेकर्स ‘गदर 2’ वाला पैंतरा अपना रहे हैं. क्योंकि ‘गदर 2’ को स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर रिलीज किया गया था और इस फिल्म ने ‘गदर’ की तरह ताबड़तोड़ कमाई की थी. ‘बॉर्डर’ भी गणतंत्र दिवस के खास मौके पर रिलीज होने जा रही है, ऐसे में इसके भी उसी तरह से कमाई करने की पूरी उम्मीद की जा रही है. 

सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी फिल्म 

बता दें कि ‘बॉर्डर 2’ सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी वॉर फिल्म होने वाली है. सूत्रों के हवाले से यह भी खबर है कि ‘बॉर्डर 2’ अपने राइटिंग स्टेज में चल रही है और अब टीम ने एक ऐसी स्क्रिप्ट बना ली है, जो कि लोगों को पसंद आएगी. कहा तो यह भी जा रहा है कि दोनों अभिनेता फिल्म शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं. बता दें कि इसके पहले पार्ट में सुनील शेट्टी, जैकी श्रॉफ, अक्षय खन्ना आदि नजर आने वाले हैं.