ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने हांसी के कार्यकारी अभियंता को चार्जशीट करने तथा बाडौ पट्टी के एसडीओ का तबादला करने के दिए निर्देश
ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने हांसी के कार्यकारी अभियंता को चार्जशीट करने तथा बाडौ पट्टी के एसडीओ का तबादला करने के दिए निर्देश

ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने हांसी के कार्यकारी अभियंता को चार्जशीट करने तथा बाडौ पट्टी के एसडीओ का तब

ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने हांसी के कार्यकारी अभियंता को चार्जशीट करने तथा बाडौ पट्टी के एसडीओ का तबादला करने के दिए निर्देश

कहा, जन समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित करें अधिकारी

हिसार, 05 जून।
ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने बिजली निगम के कार्यों को गंभीरता से न लेने तथा जन समस्याओं के निराकरण में अनावश्यक देरी करने पर हांसी के कार्यकारी अभियंता को चार्ज शीट करने तथा बाडौ पट्टी के एसडीओ का तबादला करने के  निर्देश दिए है।

वे रविवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। उन्होंने जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही चोरी की घटनाओं के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह को गश्त बढ़ाने के साथ-साथ संबंधित क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। 

उन्होंने बताया कि राजीव गांधी थर्मल पावर प्लांट की दूसरी यूनिट चालू होने के पश्चात लोगों को निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति शुरू हो जाएगी तथा रात्रि के समय लगने वाले बिजली कटों से भी निजात मिलेगी। जिन किसानों ने ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए सिक्योरिटी जमा करवा रखी है, उन्हें शीघ्र ही ट्यूबवेल कनेक्शन देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

उन्होंने विभिन्न गांवों के नागरिकों की बिजली पोल, तार तथा ट्रांसफार्मर लगाने संबंधी समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के लिए निगम के अधीक्षक अभियंता एसएस राय को निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने निगम के अधिकारियों को ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में निर्धारित शेड्यूल के अनुसार उपभोक्ताओं को बिजली की आपूर्ति करने तथा जनसमस्याओं का निराकरण प्राथमिक स्तर पर करने की हिदायत दी।

ऊर्जा मंत्री ने गांव सिवानी बोलान में गंदे पानी की निकासी शीघ्र करवाने के लिए एसडीएम अश्वीर नैन व खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने गांव खरड़ के रामचंद्र को अपने बच्चे के इलाज के लिए 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

ऊर्जा मंत्री के समक्ष  देपल, कनौंह, गोरच्छी, चैनत, मसूदपुर, जमावड़ी, डोभी, माजरा, मुकलान, खांडा खेड़ी, खरक पूनिया, नारनौंद, मुण्ढाल कलां के नागरिकों ने बिजली निगम एवं अन्य विभागों से संबंधित अपनी समस्याओं को रखा।
इस अवसर पर बरवाला के विधायक जोगीराम सिहाग, एसडीएम अश्वीर नैन, निगम के अधीक्षक अभियंता एसएस राय, कार्यकारी अभियंता बृजेंद्र लांबा,  एसडीओ भूप सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

फोटो कैप्शन (05 डीआईपीआरओ फोटो 01 से 03) : जनसमस्याओं को सुनते ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह।