Home » जॉब्स/एजुकेशन » 11वीं में भर्ती को शिक्षा विभाग करेगा काउंसलिंग

11वीं में भर्ती को शिक्षा विभाग करेगा काउंसलिंग

चंडीगढ़। 11वीं कक्षा में दाखिला नहीं मिलने की वजह से घर बैठे स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। यूटी शिक्षा विभाग ऐसे स्टूडेंट्स के लिए पांचवी काउंसलिंग का आयोजन करने जा रहा है। यह काउंसलिंग सेक्टर-19 स्थित गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल और सेक्टर-23 स्थित गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बुधवार और वीरवार को आयोजित की जाएगी। आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स की इवनिंग क्लासेज लगेंगी।

पहली, दूसरी, तीसरी और चौथी काउंसलिंग में दाखिला नहीं पाने वाले स्टूडेंट्स को ही इस काउंसलिंग में दाखिला दिया जाएगा। पांचवी काउंसलिंग के लिए स्टूडेंट्स को शिक्षा विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर उसे भरने के बाद बुधवार और वीरवार को जीएमएसएसएस-19 और जीएमएसएसएस-23 में जमा करना होगा।

40 प्रतिशत से कम अंक लाने वाले लड़के व 45 प्रतिशत से कम लाने वाली लड़कियों को इस काउंसलिंग में दाखिला दिया जाएगा। रजिस्ट्रेशन फॉर्म विभाग की तरफ से वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। स्टूडेंट्स उसे डाउनलोड कर सकते हैं। फॉर्म के साथ स्टूडेंट्स को 10वीं कक्षा की डिटेल मार्कशीट की कॉपी भी लगानी अनिवार्य है। फॉर्म भरने के बाद स्टूडेंट्स को इन्हीं दोनों स्कूलों में आर्ट्स स्ट्रीम में दाखिला दिया जाएगा। आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स की कक्षाएं इवनिंग में लगेंगी। जानकारी के अनुसार नए भर्ती टीजीटी शिक्षक इन स्टूडेंट्स को पढ़ाएंगे। साथ ही शहर के किसी सीनियर मोस्ट प्रिंसिपल को कार्यभार सौंपा जाएगा।

Check Also

JEE Main Result 2020: हरियाणा के इस छोरे ने किया टॉप, कुल 9 हैं टॉपर

JEE Main Result 2020: हरियाणा के इस छोरे ने किया टॉप, कुल 9 हैं टॉपर

इंजीनियरिंग का बड़ा टेस्ट – Joint Entrance Examination नई दिल्ली: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) दवारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel