Home » उत्तराखंड » नागरिकता संशोधन कानून : राहुल बाबा के कहने पर हो रहा होहल्ला : केंद्रीय मंत्री निशंक

नागरिकता संशोधन कानून : राहुल बाबा के कहने पर हो रहा होहल्ला : केंद्रीय मंत्री निशंक

उत्तरकाशी। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर चल रहे विरोध को लेकर कांग्रेस पर हमला करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि देश में सीएए पर हो-हल्ला राहुल बाबा के कहने पर हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमने विरोध करने वालों से बात की तो उन लोगों ने बताया कि इस कानून पर हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के कहने पर विरोध कर रहे हैं।

उत्तरकाशी में मंगलवार को प्रसिद्ध माघ मेले का शुभारंभ करने पहुंचे डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सीएए पर कुछ लोग बेमतलब का हल्ला मचा रहे हैं।

यह नागरिकता देने का कानून है, छीनने का नहीं। कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए निशंक ने कहा कि आज विश्व में भारत का जो रुतबा है, वह सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण है। भाजपा के हर कार्यकर्ता को गौरव महसूस होना चाहिए कि देश को शिखर पर पहुंचाने में उनका योगदान सबसे महत्वपूर्ण है। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से किसी का नुकसान नहीं है। इसका दुष्प्रचार किया जा रहा है। यह कानून केवल अन्य देशों में प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है। यह बात धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने देहराखास(देहरादून) क्षेत्र में तीन किमी लंबी नाली के शिलान्यास के मौके पर कही।

मंगलवार को धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत देहराखास क्षेत्र में तीन किलोमीटर लंबी नाली के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया। क्षेत्रीय विधायक विनोद चमोली ने स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि कुछ लोग समाज में विशेषकर एक समुदाय में सीएए को लेकर भ्रम फैला रहे हैं, जबकि अधिनियम केवल पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों की स्थिति को देखकर बनाया गया है। भाजपा महानगर मीडिया प्रभारी राजीव उनियाल ने भी लोगों को नागरिकता संशोधन कानून की जानकारी दी और भ्रम को दूर किया।

Check Also

BREAKING : उत्तराखंड जाने का प्लान कर रहें हैं तो आपके लिए खुशखबरी, मुख्यमंत्री ने किया बड़ा एलान, जाने पूरा मामला

देहरादून : कोरोना महामारी ने जहां पूरे देश को रोक रखा है तो वहीं कहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel