मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आया नगर निगम पर गुस्सा, दे दिए यह निर्देश 
CM manohar lal khattar

मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आया नगर निगम पर गुस्सा, दे दिए यह निर्देश 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल को आया नगर निगम पर गुस्सा, दे दिए यह निर्देश 

हरियाणा: में आये दिन सड़क निर्माण के काम-काज को कई बार नज़रअंदाज़ किया जा रहा है। वही कई बार मिली शिकायतों के चलते मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद नगर निगम में सडक़ निर्माण में Tendring(टेंडरिंग) के मामले में जारी विजिलेंस जांच को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए जाएंगे और जांच में जो अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाया जाएगा, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

मुख्यमंत्री NIT विधायक को दिया कुछ ऐसा जवाब   

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल आज यहां हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन प्रश्न काल के दौरान फरीदाबाद एनआईटी के विधायक श्री नीरज शर्मा द्वारा पूछे गए एक प्रश्न का जवाब दे रहे थे। श्री मनोहर लाल ने कहा कि नगरपालिका नियम, 1976 के नियम 8 में यह उल्लेखित है कि निर्माण कार्य में 10 प्रतिशत तक ही एन्हांसमेंट की जा सकती है। इससे अधिक नहीं। हालांकि, कई मामलों में 10 प्रतिशत से अधिक भी एन्हांसमेंट (enhancement) की गई है। इसका कारण यह है कि नियम 8 की परिभाषित व्याख्या सही नहीं है। 

Re-tender के निर्णय लेने में नहीं लगेगी देरी 

मुख्यमंत्री ने जाँच अधिकारियो को ये भी कह दिया कि विभाग को निर्देश दिए जाएंगे कि इस व्याख्या को सही किया जाए। यदि कहीं 10 प्रतिशत से अधिक एन्हांसमेंट है तो रि-टेंडर किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय लोगों के सहयोग से तय किया गया है कि यह सडक़ तारकोल की नहीं RNC की ही बननी चाहिए। इसलिए तारकोल और RNC के रेट में अंतर आया। यदि उसमें किसी तरह का भ्रष्टाचार हुआ है तो उसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।