Asian Rich List 2022: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक और पत्नी अक्षता मूर्ति ने बनाई जगह, भारतीय मूल के ये लोग भी शामिल

Punjab CM

Asian Rich List 2022: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक और पत्नी अक्षता मूर्ति ने बनाई जगह, भारतीय मूल के ये लोग भी शामिल

Asian Rich List 2022

Asian Rich List 2022

नई दिल्ली: Asian Rich List 2022: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक(PM Rishi Sunak) और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति(Wife Akshata Murthy) ब्रिटेन में ‘एशियाई अमीरों की सूची 2022’ में शामिल हैं. इस सुनक और अक्षता मूर्ति 79 करोड़ पाउंड की अनुमानित संपत्ति(estimated asset) के साथ सूची में 17वें स्थान पर हैं. सूची में टॉप पर हिंदुजा परिवार को रखा गया है. 

इस साल 2022 की सूची में शामिल एशियाई अमीरों की कुल संपत्ति 113.2 अरब पाउंड है, जो 2021 तुलना में 13.5 अरब पाउंड अधिक है. इस सूची में टॉप पर स्थित हिंदुजा परिवार की अनुमानित संपत्ति 30.5 अरब पाउंड है, जो पिछले साल से तीन अरब पाउंड अधिक है.

कहां जारी हुई सूची

लंदन के मेयर सादिक खान ने 23 नवंबर को रात वेस्टमिंस्टर पार्क प्लाजा होटल में 24वें वार्षिक एशियाई कारोबारी पुरस्कार के दौरान यह सूची जारी की. हिंदुजा समूह के सह-चेयरमैन गोपीचंद हिंदुजा की बेटी रितु छाबड़िया को ‘एशियाई अमीरों की सूची 2022’ की एक प्रति भेंट की.

सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधान मंत्री 

ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले हिंदू प्रधानमंत्री हैं. ऋषि सुनक निवेश बैंकर से राजनेता बने हैं. 210 वर्षों के इतिहास में सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधानमंत्री हैं. आपको बता दें कि अक्षता मूर्ति के पिता एन आर नारायण मूर्ति भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस के सह-संस्थापक हैं.

यह पढ़ें: