Forest Inspector Exam: सीएम धामी का बड़ा एक्शन, वन दरोगा की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज
Forest Inspector Exam

Forest Inspector Exam: सीएम धामी का बड़ा एक्शन, वन दरोगा की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में छह लोगों पर मुक

Forest Inspector Exam: सीएम धामी का बड़ा एक्शन, वन दरोगा की ऑनलाइन भर्ती परीक्षा में छह लोगों पर मुकदमा दर्ज

Forest Inspector Exam: उत्तराखंड ऑनलाइन वन दरोगा भर्ती (Online Forest Inspector Recruitment) परीक्षा की जांच की जिम्मेदारी एसटीएफ (STF) को सौंप दी गई है. पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार (Ashok Kumar) ने सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) के निर्देश के अनुसार यह जिम्मेदारी एसटीएफ को दी है. सीएम के निर्देश के बाद एसटीएफ ने परीक्षा में धांधली की पुष्टि होने पर वन दरोगा ऑनलाइन 2021 परीक्षा में केस दर्ज किया गया है. 

ईमानदार युवाओं के साथ अन्याय नहीं करेगी सरकार - सीएम धामी

उत्तराखंड सीएमओ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के अनुसार, 'मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार zero tolerance on corruption की नीति पर कार्य कर रही है. भर्ती प्रक्रिया में यदि कोई अनियमितता है तो इसमें संलिप्त लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी. प्रदेश के ईमानदार और परिश्रमी युवाओं के साथ हमारी सरकार अन्याय नहीं होने देगी. 

कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया गया

सीएम कार्यालय के मुताबिक कुछ छात्रों की पहचान की गई है और कुछ को हिरासत में लिया गया है. उनके खिलाफ धारा 420, 120बी, IT अधिनियम  66 लगाए गए हैं. प्रारंभिक जांच से परीक्षा का संचालन करने वाली एजेंसी मेसर्स NSEIT लिमिटेड की संलिप्तता के साक्ष्य सामने आए हैं और कुछ निजी संस्थानों की भी पहचान की गई है जहां परीक्षा आयोजित की गई थी. उल्लेखनीय है कि सितंबर 2021 में वन दारोगा के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. यह परीक्षा 18 शिफ्टों में आयोजित की गई थी. परीक्षा में धांधली की जानकारी सामने आई थी. ऐसा बताया जा रहा है कि नकल कराने में हरिद्वार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के लोग शामिल थे.