Home » जॉब्स/एजुकेशन » पंजाब सरकार के आयुर्वेदा विभाग में उपवेद के 166 पदों के नतीजों के ऐलान – रमन बहल

पंजाब सरकार के आयुर्वेदा विभाग में उपवेद के 166 पदों के नतीजों के ऐलान – रमन बहल

Announcement of results of 166 posts: चंडीगढ़। पंजाब राज अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड ने आज पंजाब सरकार को आयुर्वेदा विभाग में उपवेद के 166 पदों के नतीजांे के ऐलान करने के उपरांत योग्य उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए सिफारिशें भेज दीं हैं। यह जानकारी पंजाब राज अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड के चेयरमैन श्री रमन बहल ने आज यहां बोर्ड की मीटिंग के बाद दी है।

श्री बहल ने इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये बताया कि पंजाब सरकार के आयुर्वेदा विभाग में उपवेद की भर्ती के लिए साल 2012 में 85 पदों और साल 2015 में 81 पदों की भर्ती के लिए आवेदनों की माँग की गई थी परंतु यह भर्ती प्रक्रियाएं अलग-अलग कोर्ट मामलों के कारण रुक गई थीं। अब माननीय हाई कोर्ट के अंतरिम हुक्मों और मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार की घर-घर रोजगार की नीति के अंतर्गत इन पदों का नतीजों का ऐलान कर दिया गया है और विभाग को नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए योग्य उम्मीदवारों के नामों की शिफारिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह भर्ती केवल मेरिट के आधार पर की गई है, पिछली सरकार के दौरान समकालीन बोर्ड द्वारा रखी गई इंटरव्यू को भी खत्म करके भर्ती के लिए सिर्फ उम्मीदवारों की मेरिट को ही आधार बनाया गया है।

श्री बहल ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार की निरपक्षता, पारदर्शिता और घर-घर रोजगार की नीति पर पहरा देते हुए बोर्ड की तरफ से आने वाली और भर्ती में आधुनिक तकनीक जैसे जैमर, बायोमैट्रीक, वीडीओग्राफी आदि की मदद से परीक्षाओं को पारदर्शिता ढंग से पूर्ण किया जायेगा और भर्ती केवल मेरिट पर ही की जायेगी। उन्होंने उम्मीदवारों को अगले महीने से शुरू होने वाली भर्ती परीक्षाओं की तैयारी के लिए डटकर मेहनत करने का परामर्श दिया है जिससे उनका अपना और योग्य भर्ती हुए मेहनती नौजवानों के सरकारी सेवाओं में आने से पंजाब का भविष्य रौशन हो सके।

आज की मीटिंग में मैंबर साहिबान श्री समशाद अली, श्री अमरजीत सिंह वालिया, श्रीमती अलता आहलूवालीया, श्री रोहल सिंह सिद्धू और बोर्ड के सचिव श्री अमनदीप बांसल उपस्थित थे।

Check Also

मां-बेटी का रिश्ता हुआ तार-तार: नाबालिग लडक़ी के साथ मां दोस्त के बेटे से करवाती थी दुष्कर्म, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

मां-बेटी का रिश्ता हुआ तार-तार: नाबालिग लडक़ी के साथ मां दोस्त के बेटे से करवाती थी दुष्कर्म, तीन के खिलाफ मामला दर्ज

बेटी ने अपने मामा की लडक़ी से मदद की लगाई गुहार, मां गिरफ्तार Minor girl …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel