Home » ब्रेकिंग न्यूज़ » सेंसेक्स बढ़त के साथ 300 अंक, निफ्टी 11,300 अंक पर बंद, भारत की 2020 में सोने की मांग 26 साल कम हो सकती है: WGC

सेंसेक्स बढ़त के साथ 300 अंक, निफ्टी 11,300 अंक पर बंद, भारत की 2020 में सोने की मांग 26 साल कम हो सकती है: WGC

क्यों SBICap भारती एयरटेल पर एक खरीद रेटिंग है
“हमारे पास स्टॉक पर 690 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ एक खरीद है, हम मानते हैं कि कई उत्प्रेरक हैं और टैरिफ में बढ़ोतरी या एआरपीयू सुधार कार्ड पूरी तरह से नहीं खेला जाता है। हम इस वित्तीय वर्ष के लिए एआरपीयू से लगभग 175 पर बाहर निकलते हैं। इसके अलावा, वोडाफोन आइडिया एजीआर की ओर से लंबी अवधि के पुनर्भुगतान अनुसूची की उम्मीद कर रहा है, लेकिन वे बाजार में हिस्सेदारी खो रहे हैं और हम भारती और जियो दोनों को इस तरह के आयोजन से लाभान्वित होते हुए देखते हैं, “राजीव शर्मा, हेड-रिसर्च, एसबीआई कैप ने कहा।
अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा अपने कड़े रुख को दोहराए जाने और ब्याज दरों को स्थिर रखने के बाद गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे गिरकर 74.87 डॉलर पर खुला। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में, रुपया 74.84 पर खुला, फिर आगे की जमीन खो दी और 74.87 अमेरिकी डॉलर के मुकाबले छू लिया, जो 74.80 के अपने अंतिम बंद से 7 पैसे नीचे था।

संज्ञानात्मक Q2 लाभ 29% गिरावट; नया सीएफओ नियुक्त
1. न्यू जर्सी-मुख्यालय प्रौद्योगिकी प्रदाता कॉग्निजेंट ने जून में समाप्त दूसरी तिमाही के लिए शुद्ध लाभ में 29 प्रतिशत की गिरावट के साथ 361 मिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज की, जो पिछले साल की समान अवधि के लिए $ 509 मिलियन थी।

2. इसने सामग्री सेवाओं के कारोबार से बाहर निकलने और इस साल के शुरू में रैंसमवेयर हमले के कारण नकारात्मक 210 आधार अंक प्रभाव सहित 3.4 बिलियन डॉलर के राजस्व में गिरावट दर्ज की है।

3. कॉग्निजेंट ने यह भी घोषणा की कि वर्तमान सीएफओ करेन मैकलॉघलिन ने 17 साल की सेवा के बाद कंपनी से सेवानिवृत्त होने का फैसला किया है। 1 सितंबर, 2020 से प्रभावी सीएफओ के रूप में जान सीगमंड मैक्लॉघलिन की जगह लेगा।

YES Sec 225 रुपए के लक्ष्य के साथ मणप्पुरम फाइनेंस पर खरीद करता है
“हम एमजीएफएल पर खरीद लेते हैं क्योंकि हम इसे उच्चतर प्रावधान के बावजूद आने वाले तिमाहियों में मजबूत लाभप्रदता की रिपोर्ट करते हैं, जो गोल्ड लोन के कारोबार में टेलविंड्स द्वारा संचालित है। स्टॉक के हालिया आउटपरफॉर्मेंस के बावजूद, उच्च लाभप्रदता और लाभ के संदर्भ में वैल्यूएशन 1.8.1 वित्त वर्ष 2014 के पी / एबीवी से कम है। पूंजीकरण, “हाँ प्रतिभूति ने कहा।

I-Sec 1,270 रुपये के लक्ष्य मूल्य के साथ IndiGo पर खरीद रखता है
मौजूदा फ्री कैश, कॉस्ट कटिंग के उपायों और 50 रुपये की अतिरिक्त तरलता उपलब्ध होने के आधार पर, इंटरग्लोब एविएशन (इंडिगो) कोविद -19 के प्रभाव को बनाए रखने के लिए बेहतर स्थिति में है। भारतीय हवाई यातायात की संभावना और प्रतिस्पर्धियों की कमजोर बाजार स्थिति। हम 20x कोर FY22 में Rs18bn की आय (पूर्व-निवेश आय) का मूल्य देते हैं और FY22 में Rs.130bn की अपेक्षित मुफ्त नकदी शेष जोड़ते हैं। हमारा लक्ष्य मूल्य रु .1,270 (है) अपरिवर्तित)। खरीद बनाए रखें, “आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा।

सोने में तत्काल लाभ-बुकिंग: जियोजित
महामारी के बढ़ते मामलों और कमजोर अमेरिकी डॉलर के बीच सुरक्षित संपत्ति की बढ़ती मांग के कारण सोने का तेजी का रुख बरकरार रहेगा। केंद्रीय बैंकों से नई नीति में ढील देने और भू-राजनीतिक अनिश्चितताओं को कम करने की आशाओं ने भी पीली धातु की धारणा को समाप्त कर दिया। हालांकि, कमजोर शारीरिक मांग और रिकॉर्ड उच्च कीमतों के कारण तत्काल लाभ लेने से इंकार नहीं किया जा सकता है, ”जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के हेड कमोडिटी रिसर्च हरेश वी।

राज्यों को सहायता के लिए कॉल करने के लिए जीएसटी पैनल
अटॉर्नी जनरल ने कहा है कि जीएसटी परिषद यह तय कर सकती है कि अप्रत्यक्ष कर के कार्यान्वयन के कारण राज्यों को राजस्व नुकसान की भरपाई के लिए एक बाजार उधार तंत्र स्थापित किया जा सकता है या नहीं। राज्य कह रहे हैं कि यदि राजस्व में कमी आती है, तो उन्हें क्षतिपूर्ति के लिए परिषद द्वारा बाजार से धन उठाया जाना चाहिए। कर राजस्व पर कोविद -19 प्रभाव के कारण केंद्र ने वित्त वर्ष 21 के लिए ऐसा करने में असमर्थता व्यक्त की है।

पीएम ने ऋणदाताओं को बैंक योग्य परियोजनाओं को निधि देने के लिए कहा
पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को देश की शीर्ष उधारदाताओं से आग्रह किया कि वे अतीत में उत्पन्न गैर-संपत्तियों की अघोषित रूप से बैंक योग्य परियोजनाओं को निधि दें, और अधिकारियों को पूरी तरह से वापस करने का वादा किया। उन्होंने MSMEs, किसानों, सूक्ष्म-वित्त संस्थानों और गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों को ऋण देने के लिए बैंकरों को प्रेरित किया, जिन्हें दो महीने पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित पैकेज के दौरान विशेष जोर दिया गया था।

यस बैंक R-ADAG मुख्यालय का अधिग्रहण करता है
निजी ऋणदाता यस बैंक ने मुंबई में अनिल धीरूभाई अंबानी समूह के मुख्यालय रिलायंस सेंटर को अपने कब्जे में ले लिया है। निजी ऋणदाता ने कहा कि सांताक्रुज में 21,000 वर्ग फुट की इमारत का अधिग्रहण 22 जुलाई को हुआ था। बैंक ने अपने नोटिस में कहा कि वह रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 2,892 करोड़ रुपये के कर्ज के मुकाबले वसूली को प्रभावित कर रहा है।

अच्छे डिमांड आउटलुक में मारुति का हाथ हो सकता है
मारुति सुजुकी ने सूचीबद्ध कंपनी के रूप में अपना पहला नुकसान दर्ज किया, लेकिन यह स्ट्रीट के लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं थी क्योंकि उत्पादन और बिक्री पिछले तिमाही के एक बड़े हिस्से के लिए पूरी तरह से रुक गए थे। अर्ध-शहरी और ग्रामीण बाजारों में मांग में सुधार पर प्रबंधन की टिप्पणी उत्साहजनक बनी हुई है। इसके उच्च मूल्यांकन को बनाए रखने के लिए शेयर को समर्थन देना चाहिए।

ब्रोकरेज अभी भी इंडसइंड बैंक में तेजी ला रहे हैं
ब्रोकरेज ने इंडसइंड बैंक पर भी तेजी का रुख बनाए रखा है, यहां तक ​​कि ऋणदाता ने जून तिमाही में समेकित शुद्ध लाभ में 510.3 करोड़ रुपये में 64.37% वर्ष-वर्ष की गिरावट दर्ज की है। ऋणदाता ने 524 रुपये में 3,288 करोड़ रुपये के शेयरों के अधिमान्य आवंटन की भी घोषणा की। एंटिक, सीएलएसए, एचएसबीसी, आईडीबीआई कैपिटल और मोतीलाल ओसवाल ने ‘खरीद’ रेटिंग बनाए रखी है, जबकि कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने ‘ऐड’ रेटिंग बनाए रखी है।

पीबीओसी ने एशियन पेंट्स, अंबुजा सी ईमेंट्स पर दांव लगाया
ऐसे समय में जब भारतीय इक्विटी में चीनी निवेश क्रॉसहेयर में है, पीपुल्स बैंक ऑफ चाइना ने पिछले वित्तीय वर्ष में एशियन पेंट्स और अंबुजा सीमेंट्स में क्रमश: 25% और 34.3% की वृद्धि की। चीनी केंद्रीय बैंक के पास एशियन पेंट्स में 30.9 लाख शेयर और अंबुजा सीमेंट्स में 62.8 लाख शेयर हैं या दोनों कंपनियों में से प्रत्येक में 0.32% हिस्सेदारी है, निफ्टी 50 कंपनियों की नवीनतम उपलब्ध वार्षिक रिपोर्ट में पता चला है।

RBI ने ऋण की पुनर्खरीद के विकल्प का वजन किया
ईटी ने रिपोर्ट में कहा कि आरबीआई कर्ज के एकमुश्त पुनर्गठन और पुनर्भुगतान अधिस्थगन का विस्तार करने के विकल्पों पर बहस कर रहा है, कोविद -19-प्रेरित लॉकडाउन के दर्द को दूर करने के लिए उद्योग को विभाजित किया गया है, ईटी ने बताया। जैसा कि देश अप्रैल और मई के गंभीर लॉकडाउन से धीरे-धीरे खुलता है, एक दृष्टिकोण है कि वित्तीय क्षेत्र और उद्योग को भी नए सामान्य को स्वीकार करना चाहिए और वर्तमान वातावरण के भीतर समाधान तलाशना चाहिए और अतीत की अनुचित प्रथाओं पर वापस नहीं आना चाहिए, उन्होंने कहा।

SGX निफ्टी सिग्नल टीपिड स्टार्ट
सिंगापुर एक्सचेंज का निफ्टी वायदा गुरुवार को 19 अंक या 0.17 प्रतिशत की गिरावट के साथ 11,215 अंक पर बंद हुआ।

कोविद -19 के मामले में तेल की कीमतों में गिरावट के कारण ईंधन की मांग में बढ़ोतरी हुई है
तेल की कीमतें गुरुवार को दुनिया भर में कोरोनोवायरस संक्रमण के बढ़ने के रूप में डूबीं, जिससे ईंधन की मांग में गिरावट का अंदेशा था कि अगस्त में उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रमुख तेल उत्पादकों के आने की संभावना है। यूएस वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) क्रूड वायदा 6 सेंट या 0.2% गिरकर 41.21 डॉलर प्रति बैरल पर 0130 जीएमटी पर आ गया, जबकि ब्रेंट क्रूड वायदा 7 सेंट, 0.2% भी 43.68 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

शुरुआती कारोबार में हांगकांग, मुख्य भूमि चीन के शेयरों में तेजी है
हांगकांग का हैंग सेंग सूचकांक 0.39 प्रतिशत या 96.10 अंक बढ़कर 24,979.24 अंक पर पहुंच गया। चीन का बेंचमार्क शंघाई कम्पोजिट सूचकांक 0.15 प्रतिशत या 5.02 अंक बढ़कर 3,299.57 पर बंद हुआ, जबकि चीन के दूसरे एक्सचेंज में शेन्ज़ेन कम्पोजिट सूचकांक 0.38 प्रतिशत या 8.47 अंक बढ़कर 2,245.43 अंक पर पहुंच गया।

जापान के शेयर ज्यादा खुले
टोक्यो स्टॉक ने गुरुवार को वॉल स्ट्रीट पर रैलियों का विस्तार किया, क्योंकि फेडरल रिजर्व ने फिर जोर देकर कहा कि यह लगभग शून्य दर और परिसंपत्ति खरीद की अपनी उच्च नीति को बनाए रखेगा। शुरुआती कारोबार में बेंचमार्क निक्केई 225 इंडेक्स 0.35 प्रतिशत या 77478 अंक बढ़कर 22,474.89 अंक पर था, जबकि ब्रॉड टॉपिक्स इंडेक्स 0.31 प्रतिशत या 4.84 अंक बढ़कर 1,553.88 अंक पर पहुंच गया।

Check Also

एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों सम्मानित

जालंधर : एक्साइज विभाग में उमदा कारगुजारी दिखाने वाले 10 इंस्पेक्टरों को सोमवार को विभाग …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel