ब्रेकिंग न्यूज़
Home » Sports » दक्षिण अफ्रीका से अंडर-19 टीम इंडिया’ ने लिया टीम इंडिया की हार का बदला-
दक्षिण अफ्रीका से  अंडर-19 टीम इंडिया’ ने  लिया टीम इंडिया की हार का बदला-

दक्षिण अफ्रीका से अंडर-19 टीम इंडिया’ ने लिया टीम इंडिया की हार का बदला-

नई दिल्ली – आपको बता दे कि  अंडर-19 क्रिकेट विश्कप में भारतीय टीम ने इस हार का बदला ले लिया है. अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप के वार्मअप मुकाबले में पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली टीम ने विरोधी दक्षिण अफ्रीकी टीम को 189 रनों से करारी शिकस्त दे डाली. राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गज की कोचिंग में विश्वकप खेलने गई भारतीय टीम ने अपने वार्म-अप मुकाबले की शुरूआत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के साथ की.

भारतीय टीम ने क्राइस्टचर्च में खेले गए इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया. जिसे बल्लेबाज़ों ने एकदम सही साबित कर दिया. युवा टीम इंडिया ने अरूण जुयाल(86 रन) और हिमांशू राणा(68 रन) के अर्धशतकों और पूरी टीम के मिले-जुले प्रदर्शन के दम पर 50 ओवरों में विशाल 332 रन बना डाले.

इन दोनों बल्लेबाज़ों के अलावा अभिषेक शर्मा(35), अनुकुल रॉय(28) और कमलेश नगरकोटी(26) ने अंत में तेज़ तर्रार पारियां खेलकर टीम को 300 रनों के पार पहुंचाया.

जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम मुकाबले में कहीं भी खड़ी नहीं दिखी. पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 38.3 ओवरों में 143 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई और भारत ने ये मुकाबले में विशाल अंतर से जीत लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Share