सपा-बीजेपी प्रत्याशी की जीत को लेकर 2 लाख की शर्त, स्टांप पेपर पर लिखवाया 'कॉन्ट्रैकट'

UP Lok Sabha Election 2024

UP Lok Sabha Election 2024

बदायूं : UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मतदान की तारीख नजदीक है। प्रत्याशी तो अपनी जीत के लिए लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रही रहे हैं। उनके समर्थक भी किसी से पीछे नहीं है। बदायूं लोकसभा क्षेत्र में आने वाले उझानी नगर का एक मामला सामने आया। जिसमें भाजपा और सपा के समर्थक दो अधिवक्ताओं के बीच दो लाख रुपये की शर्त लग गई। इसके लिए उन्होंने बकायदा स्टांप पेपर पर अनुबंध कराया है।

दो गवाह भी किए गए शामिल

इस अनुबंध पत्र में दो गवाह भी शामिल किए गए हैं, वह दोनों भी अधिवक्ता है। यह अनुबंध पत्र शनिवार दोपहर से इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जो चर्चा का विषय बन गया है। बदायूं सीट पर जीत किसके हिस्से आएगी, यह तो चार जून को आने वाले परिणाम ही बताएंगे। फिलहाल तो भाजपा, सपा और बसपा तीनों ही पार्टियां और उनके प्रत्याशी अपने अपने लिए समर्थन जुटाने में लगे हैं।

सोशल मीडिया पर स्टांप पेपर हो रहा वायरल

इसी बीच शनिवार को इंटरनेट मीडिया के फेसबुक प्लेटफार्म पर एक स्टांप पेपर पर लिखा अनुबंध पत्र प्रसारित हुआ। यह अनुबंध पत्र उझानी निवासी अधिवक्ता दिवाकर वर्मा और इसी क्षेत्र के गांव बरामलदेव निवासी अधिवक्ता सतेंद्र पाल के बीच का है। प्रसारित हो रहे अनुबंध पत्र के अनुसार दिवाकर वर्मा भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह को इस लोकसभा चुनाव में जिता रहे हैं, जबकि सतेंद्र पाल सपा प्रत्याशी आदित्य यादव को जीत दिला रहे हैं।

यह हैं नियम और शर्तें

दस रुपये के स्टांप पर बनाए गए इस अनुबंध पत्र में लिखा है कि यदि भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य जीतते हैं तो सतेंद्र पाल, दिवाकर वर्मा को दो लाख रुपये देंगे और यदि सपा प्रत्याशी आदित्य यादव जीतते हैं तो दीवाकर वर्मा सतेंद्र को दो लाख रुपये 15 दिन के अंदर नकद देंगे।

अनुबंध पत्र पर दो गवाहों के फोटो और हस्ताक्षर भी है। इनमें एक का नाम एडवोकेट पवन कुमार है, वहीं दूसरे गवाह का नाम विश्वनाथ मौर्य है। अनुबंध पत्र में यह भी लिखा है कि यदि चुनाव में किसी प्रकार की धांधलेबाजी होती है तो यह अनुबंध निरस्त समझा जाएगा। इस अनुबंध पत्र को एडवोकेट नोटरी सुरेश सिंह राठौर ने तैयार किया है, उसमें उनकी मुहर भी लगी है।