'चल निकल यहां से, तुम्हारी औकात है यहां बजाने की', CO ने प्रत्याशी को धक्के देकर बाहर निकाला, Video Viral

CO Pushed the Candidate Out

CO Pushed the Candidate Out

कौशांबी: CO Pushed the Candidate Out: नामांकन स्थल कलेक्ट्रेट से 100 मीटर के दायरे में नगड़िया बजाना, नारेबाजी करना आदि प्रतिबंधित है। इसके बावजूद निर्दल प्रत्याशी छेद्दू नगड़िया बजाने लगे। नहीं मानने पर सीओ मंझनपुर ने धक्का देकर उन्हें बाहर कर दिया। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। बहरहाल, दैनिक जागरण इसकी पुष्टि नहीं करता है। प्रकरण में जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

24 साल से चुनाव लड़ते आ रहे हैं छेद्दू

गुरुवार दोपहर में लगभग डेढ़ बजे निर्दल प्रत्याशी छेद्दू भी नगड़िया लेकर नामांकन करने पहुंचे थे। पर्चा दाखिल करने के बाद वह बाहर निकले। कलेक्ट्रेट परिसर से 100 मीटर के अंदर ही वह अपनी नगड़िया बजाने लगे। सीओ मंझनपुर सत्येंद्र तिवारी ने उन्हें धक्का देकर बाहर किया। छेद्दू ने मीडिया को बताया कि वह तैयबापुर समशाबाद के रहने वाले हैं और 24 साल से चुनाव लड़ते आ रहे हैं। इस बार 12 वीं बार चुनाव के लिए उन्होंने पर्चा दाखिल किया है।

सीओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग

कहा कि नगड़िया देखकर दारोगा और सिपाही बजाने के लिए कहने लगे। जब लोग इकट्ठा हो गए तो कहने लगे यह क्या बजा रहे हो। कहा कि वह एससी और गरीब है, इसलिए उसे बजा दिए। वहीं, इस प्रकरण में संत शिरोमणि रविदास ट्रस्ट पीठ के महामंत्री सतीश गोयल ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए सीओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

सीओ ने दी यह सफाई

इस संबंध में सीओ का कहना है कि आदर्श आचार संहिता के दृष्टि से 100 मीटर के दायरे में नारेबाजी करना, तांसा बजाना प्रतिबंधित है। मना करने के बावजूद उनके नहीं मानने पर उन्हें पुश करके बाहर जाने के लिए कहा गया। जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार राय ने बताया कि इस प्रकरण में पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार से जानकारी ली गई और उन्हें प्रकरण की जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं।