UP BJP state president resigns: स्वतंत्रदेव सिंह ने दिया इस्तीफा, यूपी बीजेपी को जल्द मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष
स्वतंत्रदेव सिंह ने दिया इस्तीफा

UP BJP state president resigns: स्वतंत्रदेव सिंह ने दिया इस्तीफा, यूपी बीजेपी को जल्द मिलेगा नया प्र

UP BJP state president resigns: स्वतंत्रदेव सिंह ने दिया इस्तीफा, यूपी बीजेपी को जल्द मिलेगा नया प्रदेश अध्यक्ष

स्वतंत्र देव सिंह ने यूपी के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्वतंत्र देव सिंह ने अपना इस्तीफा भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को दिया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद पर उनका कार्यकाल 16 जुलाई को ही समाप्त हो चुका था. अब यूपी के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं. इस कड़ी में कई दिग्गज नेताओं के नाम की अटकलें लगाई जा रही हैं. 

यूपी का अगला भाजपा अध्यक्ष कौन?

सूत्रों के मुताबिक आने वाले दो-तीन दिन में भाजपा के नए अध्यक्ष की घोषणा भी कर दी जाएगी. स्वतंत्र देव सिंह योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री होने के साथ विधान परिषद के नेता भी हैं. इससे पहले विधान परिषद के नेता पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा थे. अभी यह तय नहीं हो पाया है कि यूपी में भाजपा का अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा.

नया अध्यक्ष चुने जाने तक स्वतंत्रदेव सिंह के पास रहेगा कार्यभार

स्वतंत्र देव सिंह ने कल मंगलवार को जेपी नड्डा से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपा. नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति तक प्रदेश अध्यक्ष के कार्यभार स्वतंत्र सिंह के पास बना रहेगा. प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मिली फॉर्च्यूनर कार भी स्वतंत्र देव सिंह ने वापस कर दी है. स्वतंत्र देव सिंह चित्रकूट में होने वाले 29 से 31 तक चलने वाले प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम में भी बतौर प्रदेश अध्यक्ष मौजूद रहेंगे.

इन नाम की चर्चा तेज

जल्द ही यूपी को बीजेपी का नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा. सूत्रों की मानें तो नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी में यूपी सरकार के दो मंत्रियों, केंद्र सरकार के एक मंत्री और दो ब्राह्मण चेहरों के नाम पर मंथन चल रहा है. बीएल वर्मा और भूपेंद्र चौधरी प्रबल दावेदार बताए जा रहे हैं. ब्राह्मण चेहरे के तौर पर दिनेश शर्मा और सुब्रत पाठक का नाम भी रेस में है.