शाहीन अफरीदी और बाबर आजम ने बचाई पाकिस्तान की इज्जत, आखिरी टी-20 जीतकर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज 2-2 से बराबर

Most wickets in first over in T20s

Most wickets in first over in T20s

Most wickets in first over in T20s: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच शनिवार को पांच टी20 मैचों की सीरीज का पांचवां मैच खेला गया, जिसे पाकिस्तान ने 9 रनों से जीत लिया. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 मैच को जीतकर पाकिस्तान ने सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है. पांचवें मैच में शाहीन अफरीदी ने सबसे ज्यादा विकेट लिए और एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. टी20 के इतिहास में अब तक किसी गेंदबाज ने ऐसा नहीं किया था.

शाहीन अफरीदी ने बनाया ये रिकॉर्ड

शाहीन अफरीदी ने टी20 के पहले ही ओवर में विकेट लेने के मामले में इतिहास रच दिया है. वह टी20 के पहले ओवर में कुल 50 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं. यह कारनामा पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 मैच के दौरान हुआ.

खास बात यह है कि पहले ओवर के इन विकेटों के लिए उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 6.10 है, जिससे पता चलता है कि वह तेजी से स्ट्राइक करने के साथ-साथ रनों पर भी लगाम लगा सकते हैं.

टी20 के पहले ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 5 खिलाड़ी

इस लिस्ट में 50 विकेट के साथ पहला नाम शाहीन अफरीदी का है. इसके बाद इस फेहरिस्त में दूसरे नंबर पर भुवनेश्वर कुमार हैं. भुवी ने 5.03 की इकॉनमी रेट से 43 विकेट लिए हैं. डेविड विली 5.71 की इकोनॉमी रेट के साथ 41 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं. मोहम्मद आमिर 5.20 की इकॉनमी रेट के साथ 38 विकेट लेकर इस सूचि में चौथे नंबर पर हैं. आखिर में पांचवें नंबर पर सोहेल तनवीर का नाम आता है. तनवीर ने पहले ओवर में 4.98 की इकोनॉमी रेट से 35 विकेट लिए हैं.

PAK vs NZ सीरीज 2-2 से बराबर

इस सीरीज का पहला टी20 मैच 18 अप्रैल को खेला गया था. जिसका कोई नतीजा नहीं निकला. दूसरा मैच 20 अप्रैल को रावलपिंडी में खेला गया. पाकिस्तान ने इसे 7 विकेट से जीता. 21 अप्रैल को खेले गए तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से यह मैच जीत लिया. चौथा मैच 25 अप्रैल को खेला गया. न्यूजीलैंड ने यह मैच 4 रन से जीता था. 27 अप्रैल को आखिरी मैच में पाकिस्तान ने 9 रन से जीत दर्ज की थी.