राहुल गांधी की आज कोर्ट में पेशी, न्याय यात्रा पर लगेगा ब्रेक, जानें क्या है पूरा मामला
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

राहुल गांधी की आज कोर्ट में पेशी, न्याय यात्रा पर लगेगा ब्रेक, जानें क्या है पूरा मामला

Rahul Gandhi Court Case

Rahul Gandhi Court Case

सुलतानपुर। Rahul Gandhi Court Case: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में यहां चल रहे मुकदमे में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी मंगलवार को एमपी एमएलए न्यायालय में पेश होंगे। गौरतलब है कि राहुल गांधी इन दिनों उत्तर प्रदेश में ही अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं।

विधि मामलों के जानकार अधिवक्ता प्रदीप मौर्य का कहना है कि जब किसी मामले में न्यायालय समन के जरिए आरोपित को पहली बार तलब करता है तो सरेंडर व जमानत का प्रार्थना पत्र देना होता है। इसलिए इसे सरेंडर भी कहा जा सकता है।

आज हाजिर होने की तारीख

राहुल गांधी के आत्मसमर्पण व जमानत का प्रार्थना पत्र सोमवार को कंप्यूटर अनुभाग में दिया गया, लेकिन जब अपरान्ह दो बजे सुनवाई के लिए न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया तो राहुल के अधिवक्ता ने समर्पण के लिए मौका मांगा। इस पर मंगलवार को हाजिर होने की तिथि दी गई है।

जमानत पर होनी है सुनवाई

अधिवक्ता प्रदीप मौर्य का कहना है कि एक दिन पहले इसलिए प्रार्थना पत्र दिया गया कि पूर्वाह्न ही उनकी जमानत पर सुनवाई हो जाए। जिस दिन कंप्यूटर सेक्शन में प्रार्थना पत्र दिया जाता है, उस दिन दोपहर बाद दो बजे ही सुनवाई होती है।

इतने बजे पहुंचेंगे राहुल गांधी

मालूम हो कि सोमवार को ही राहुल न्याय यात्रा लेकर अमेठी पहुंचे हैं। शाम को जारी उनके यात्रा कार्यक्रम में सुबह 10 से साढ़े 11 बजे का कार्यक्रम सुलतानपुर न्यायालय के लिए आरक्षित किया गया है। डीएम के हस्ताक्षर से जारी प्रोटोकॉल के अनुसार राहुल गांधी अमेठी के फुर्सतगंज से हेलीकॉप्टर से सुबह 9:45 बजे अमहट हवाई पट्टी पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से न्यायालय को प्रस्थान करेंगे।

यह है मामला

सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी पर पांच साल पहले विशेष न्यायालय में परिवाद दायर किया था, जिसमें कुछ दिन पूर्व निर्णय आया। मामले में न्यायाधीश ने राहुल को पेश होने का आदेश दे रखा है। परिवादी का आरोप है कि 15 जुलाई, 2018 को भाजपा कार्यकर्ता अनिरुद्ध शुक्ल व दिनेश कुमार ने अपने मोबाइल पर एक वीडियो क्लिप दिखाई थी। इसमें राहुल गांधी अमित शाह को हत्यारा कह रहे थे। बयान बेंगलुरु में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के बताए गए हैं, जो जस्टिस लोया की मृत्यु को लेकर थे।

राहुल पर मानहानि का मुकदमा

मिश्र के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि परिवादी व दो गवाहों के बयान और साक्ष्यों के आधार पर विशेष दंडाधिकारी योगेश यादव ने राहुल गांधी पर मानहानि का मुकदमा चलाने का आदेश बीते वर्ष 27 नवंबर को दिया था। इसके बाद उपस्थित होने के लिए तीन बार समन जारी किया गया। पिछली पेशी तिथि (18 जनवरी) पर राहुल की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता काशी प्रसाद शुक्ल ने वकालतनामा दाखिल किया था।

यह पढ़ें:

न शर्म आई, न आया तरस... 50 साल के आदमी ने 1 साल की मासूम से की हैवानियत, मौके पर आ पहुंची मां तो...

मुरादाबाद में मर्डर: देवर ने गला काटकर कर दी भाभी की हत्या, फिर थाने जाकर कर दिया सरेंडर, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

नोएडा में दहेज के लिए पत्‍नी की हत्‍या, पति समेत दो आरोपी गिरफ्तार