PM's Himachal Rally: PM will be welcomed with traditional musical instruments
Kisan-Samman-nidhi

PM's Himachal Rally: PM will be welcomed with traditional musical instruments

पीएम की हिमाचल रैली : पारंपरिक वाद्य यंत्रों से होगा पीएम का स्वागत

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल हिमाचल के दौरा पर आ रहे हैं। यहां राजधानी शिमला में वह एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इस रैली में जहां प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की राशि जारी करेंगे। वहीं देश भर के 17 लाख लोगों से वर्चुअली जुड़ेंगे। यह जानकारी सीएम जयराम ठाकुर ने सोमवार को प्रेस वार्ता कर दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 10.50 पर शिमला पहुंचेंगे। यहां उनका पारंपरिक वाद्य यंत्रों किन्नौरी वाद्य यंत्र, ढोल-नगाड़ा और नरसिंगा से स्वागत होगा। इस दौरान वह सीटीओ से रोड शो भी निकालेंगे। राज्य सरकार ने इसकी सभी तैयारियां पूरी कर दी हैं।

सीएम जयराम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश को एक पहचान मिली है। कोविड काल में सबसे बड़ी चुनौती रही, जिससे देश प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अच्छे से निपटा है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश ने विश्व भर में पहचान बनाई है।

कार्यक्रम में जुड़ेंगे हिमाचल के 50 हजार लोग 

सीएम ने कहा कि हमने पीएम मोदी से हिमाचल आने का आग्रह किया था, जिसके बाद पीएम मोदी की तरफ से दो कार्यक्रम दिए गए। पहला कार्यक्रम जो कल होने वाला है। इस कार्यक्रम में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे। सीएम ने दावा किया कि इस कार्यक्रम में देश भर से करीब 17 लाख लोग जुड़ेंगे। हिमाचल के करीब 50 हजार लोग इस कार्यक्रम में जुड़ेंगे।

किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी करेंगे पीएम 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के 11 जिलों में वर्चुअल माध्यम से लोग जुड़ेंगे और सभी मंत्री अपने जिलों में मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री कल पीएम किसान सम्मान निधि की 21000 करोड़ रुपए की 11वीं किस्त जारी करेंगे। इससे 80 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के बाद 17 जून को फिर से पीएम मोदी हिमाचल के धर्मशाला में आयोजित एक मीटिंग में भाग लेने आएंगे। केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए सीएम ने एम्स, अटल टनल, एडीबी के लिए ग्रांट और अन्य सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।

मैं मुख्यमंत्री बाद में पहले पार्टी कार्यकर्ता

वहीं एक सवाल के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि एक कार्यकर्ता के नाते वह घर-घर जाकर लोगों को कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री बाद में हैं पहले पार्टी कार्यकर्ता हैं। सांसद प्रतिभा सिंह को एक एमपी होने के नाते बुलाया गया है। सभी सांसदों को इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया गया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि जहां तक आम आदमी के घर जाकर निमंत्रण देने की बात तो हम आम जनता से जुड़े आदमी हैं और आम आदमी के घर जाकर उनसे बात करने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की सोच है कि सीएम आम आदमी के घर नहीं जाता, लेकिन भाजपा में ऐसी सोच नहीं है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का शेड्यूल

10.55 एएम           प्रधानमंत्री शिमला पहुंचेंगे

10.55-11 एएम    प्रधानमंत्री का पारंपरिक वाद्य यंत्रों से स्वागत होगा

11.05                  एएम मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे, विभिन्न स्कीमों की डॉक्यूमेंट्री प्रदर्शित की जाएगी

11.25 एएम         प्रधानमंत्री स्कीमों के लाभार्थियों से संवाद करेंगे और किसान सम्मान निधि योजना की राशि जारी करेंगे