’मेक इंडिया नंबर-1 की लॉचिंग हिसार से
BREAKING
चंडीगढ़ में फर्जी जॉब देकर महिला से 21 हजार ठगे; पुलिस ने गिरोह के 4 लोग पकड़े, लोगों को ऑनलाइन फंसाकर फेक प्लेसमेंट ऑफर करते पंजाब में 200 रुपए के लिए युवक का मर्डर...VIDEO; वो कहता रहा, मैंने नहीं लिए, फिर भी चाकू मार उतार दिया मौत के घाट BJP छोड़कर कांग्रेस जॉइन करेंगे कुलदीप बिश्नोई? लोकसभा चुनाव के बीच खुद जारी किया यह बयान, हरियाणा में हिसार से टिकट नहीं मिला हरियाणा में कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट वायरल; 9 सीटों पर इन नेताओं के नाम, फर्जी बताई जा रही, यहां देख लें बीवी के सामने शादीशुदा महिला से रेप; आपत्तिजनक तस्वीरें लेकर धर्म बदलने को मजबूर किया, हैरान कर रही हैवानियत की यह पूरी घटना

’मेक इंडिया नंबर-1 की लॉचिंग हिसार से

मेक इंडिया नंबर-1 की लॉचिंग हिसार से

’मेक इंडिया नंबर-1 की लॉचिंग हिसार से

दिल्ली व पंजाब के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व भगवंत मान करेंगे शुरुआत
-आदमपुर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा, जनसभा को भी करेंगे संबोधित;

नई दिल्ली,1 सितंबर। देश को आजाद हुए 75 साल हो गए, इसमें अशिक्षा है, भुखमरी है, बेरोजगारी है, बीमारी का इलाज नहीं होता। किसान कर्ज के नीचे दब कर आत्महत्या कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल की सोच है हिंदुस्तान विश्व का नंबर वन देश बने। ये बात आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कही। वे आज दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो गए, प्रदेश को बने 55 साल हो गए। बहुत कुछ करने की जरूरत है। 7 सितंबर को मेक इंडिया नंबर वन के तहत दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान हिसार पहुंच रहे हैं। इसके साथ 8 सितंबर को आदमपुर में तिरंगा यात्रा  निकाल कर जनसभा की जाएगी।
उन्होंने कहा कि वे छात्रों, युवाओं को संबोधित करेंगे। किस प्रकार हरियाणा की बेरोजगारी खत्म हो, किसान कर्ज के बोझ से निकल कर जीवन को आगे बढ़ाए। किस प्रकार हरियाणा में उद्योग लगे। किस प्रकार देश विश्व में नंबर वन बने इसको लेकर चर्चा होगी। इसमें प्रदेश के हजारों यूनिवर्सिटी के छात्र, युवा पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मिशन के अंदर हर पार्टी, धर्म और जाति के लोग जो हिंदुस्तान को विश्व का नंबर वन देश देखना चाहते हैं। वे सभी आमंत्रित हैं। उन्होंने कहा कि हमें हरियाणा की देश का नंबर वन देश बनाना है। इस कार्यकर्म को लेकर प्रदेश के लोग आतुर हैं कि वे भी देश को नंबर वन बनाने में योगदान दें।
 आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सलाहकार अनुराग ढांडा ने कहा कि मेक इंडिया नंबर वन की शुरुआत आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है। इसको लेकर सभी राज्यों में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। पहला कार्यक्रम हिसार में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोगों में इतना टैलेंट है, खेलों में सबसे आगे है। 
सभी संसाधनों के साथ परिपूर्ण होने के बावजूद हरियाणा क्यों तरक्की नहीं कर रहा है? इसको लेकर युवाओं के साथ संवाद किया जाएगा। पांच सूत्रीय कार्यक्रम पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि आज के समय युवाओं के मन में सवाल है कि हिंदुस्तान अभी तक विकसित देश नहीं बना है। ये सवाल प्रदेश के युवा, महिला और सभी वर्ग के लोगों में है। इसको लेकर युवाओं के साथ संवाद किया जाएगा। मेक इंडिया नंबर वन के तहत हरियाणा के लोग भी हिस्सेदारी करने को आतुर है। इस मिशन की लॉन्चिग प्रदेश के हर वर्ग के लोगों को साथ लेकर की जाएगी।
वहीं वरिष्ठ नेता अशोक तंवर ने कहा कि भारत प्राचीन समय में सोने की चिड़िया के नाम से जाना जाता था, भारत का पूरे विश्व की जीडीपी में 25 प्रतिशत ने ज्यादा का योगदान था। आज के समय पर हम कहां से कहां आ गए। समय के साथ हमें आगे बढ़ना चाहिए था, कुछ परिस्थितियां ऐसी बनी कि हम पिछड़े रह गए। मिशन इंडिया नंबर वन के तहत पहला कार्यक्रम हिसार में होगा। इसमें प्रदेश भर के हर वर्ग और तबके के लोग हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के तहत हिंदुस्तान को दुनिया में शक्तिशाली देश बनाने को लेकर होगी।  इसमें हर वर्ग के लोगों की भागीदारी होगी।