Woman Offered Namaz in Hospital: प्रयागराज में बेली अस्पताल के डेंगू वार्ड में महिला ने पढ़ी थी नमाज, वीडियाे वायरल पर जांच शुरू
Woman Offered Namaz in Hospital

Woman Offered Namaz in Hospital: प्रयागराज में बेली अस्पताल के डेंगू वार्ड में महिला ने पढ़ी थी नमाज

Woman Offered Namaz in Hospital: प्रयागराज में बेली अस्पताल के डेंगू वार्ड में महिला ने पढ़ी थी नमाज, वीडियाे वायरल पर जांच शुरू

Woman Offered Namaz in Hospital: प्रयागराज के सरकारी अस्पताल में सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। स्टैनली रोड स्थित तेज बहादुर सप्रू (बेली) अस्पताल के डेंगू वार्ड के पास एक मुस्लिम महिला ने सार्वजनिक स्थान पर मरीज और तीमारदारों के बीच नमाज पढ़ी। करीब 15 मिनट तक महिला जमीन पर नमाज पढ़ती रही। कुछ तीमारदारों ने इसका विरोध भी किया। वहां मौजूद लोगों ने यह फोटो और वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया। मामले में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार अखौरी ने कहा कि CCTV के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

किसी मरीज के साथ आई थी महिला

अस्पताल में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि महिला किसी मरीज के साथ यहां आई थी। वीडियो गुरुवार दोपहर का है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि महिला हाॅल में आती है और वहां जमीन पर चादर की तरह कोई कपड़ा बिछाती है और उस पर बैठकर नमाज पढ़ने लगती है। करीब 15 मिनट तक वह नमाज पढ़ती रही। उस समय वहां दर्जनों तीमारदार भी बगल में ही बैठे रहे। नमाज पढ़ने के बाद महिला वहां से उठकर कुछ आगे बढ़ती है और वहां बैठ जाती है। कुछ लोगों ने इसका विरोध भी जताया और वीडियो बना लिया।

प्रभारी अधीक्षक बोले- कराई जा रही है जांच

बेली अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज कुमार अखौरी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। सीसीटीवी के आधार पर पता लगाया जा रहा है कि महिला कौन थी जो अस्पताल में नमाज पढ़ रही है। अस्पताल की CMS डॉ. शारदा चौधरी कहती हैं कि वह लखनऊ में एक मीटिंग में आई हैं इसलिए इस मामले की जानकारी नही हैं।

“यह सोची समझी साजिश है”

अखिल भारतीय धर्म यात्रा महासंघ के प्रदेश महामंत्री व पार्षद पवन श्रीवास्तव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने की एक साजिश है। इस तरह के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। इस पर उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इसमें कहीं न कहीं विदेश के भी जुड़े होते हैं।

प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म पर पढ़ी थी नमाज

प्रयागराज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर भी बीते दिनों नमाज पढ़ने का मामला सामने आया था। खास बात यह है की जब कुछ युवक नमाज पढ़ रहे थे, उसी समय प्लेटफार्म पर कांवड़िए भजन गा रहे थे। इसके पहले यहां के वेटिंग रूम में नमाज पढ़ी गई थी।

प्रयागराज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 पर नमाज पढ़ने के दौरान उसी समय प्लेटफार्म पर कांवड़िए भजन गा रहे थे। इसके पहले यहां के वेटिंग रूम में नमाज पढ़ी गई थी, जिसके बाद बवाल हो गया था।