IAF आज से बंद करेगा अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रशेन विंडाे, जानिए पूरी खबर
IAF आज से बंद करेगा अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रशेन विंडाे

IAF आज से बंद करेगा अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रशेन विंडाे, जानिए पूरी खबर

IAF आज से बंद करेगा अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रशेन विंडाे, जानिए पूरी खबर

नई दिल्ली। इंडियन एयर फोर्स में अग्निवीर भर्ती (IAF Agniveer Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। एयर फोर्स आज यानी कि 05 जुलाई, 2022 को इस भर्ती प्रक्रिया के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को बंद कर देगा। ऐसे में, जिन उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना हैं, वे फटाफट अप्लाई कर दें। अभ्यर्थी ध्यान दें कि उनके पास केवल शाम 5 बजे तक का समय है। इसके बाद, उम्मीदवारों को दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://agnipathvayu.cdac.in/AV/ पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अप्लाई करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसमें मौजूद नियमों और शर्तों को ध्यान से देख लें। एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट हो जाएगा। इस भर्ती के लिए एयर फोर्स ने 22 जून को नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती की डिटेल्स शेयर की थी। इसके मुताबिक, इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 17.5 वर्ष से 23 वर्ष तक है। ऑनलाइन परीक्षा के लिए पंजीकरण करते समय उम्मीदवारों को 250 रुपये का परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा।

Indian Air Force recruitment 2022: इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाना होगा। इसके बाद, 'ऑनलाइन आवेदन करें' पर जाएं - 'नया उपयोगकर्ता? रजिस्टर' और खाता बनाने के लिए साइन अप करें। इसके बाद, लॉग इन करें और आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। दस्तावेज़ अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा करें

फॉर्म डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।

IAF की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, अग्निवीर के लिए फेज 1 की परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई, 2022 से आयोजित की जाएगी। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।