लोकसभा चुनाव ने पकड़ी रफ्तार, सीटों पर प्रत्याशियों की भरमार

Lok Sabha elections gain momentum, seats filled with candidates

Lok Sabha elections gain momentum, seats filled with candidates

Lok Sabha elections gain momentum, seats filled with candidates- पंचकूला (आदित्य शर्मा)। प्रदेश में जैसे जैसे लोकसभा चुनाव की तिथि नजदीक आते ही चुनावी रफ्तार तेज हो गई है। वहीं जिलों में चुनाव कार्यालयों में प्रत्याशियों की भरमार लगी हुई है। दिलचस्प बात यह है कि सीटों पर खड़े उम्मीदवारों की टोलियां ढोल की थाप पर एक साथ थिरक रहे हैं। यही जोश प्रदेश के उम्मीदवारों में गुरुवार को भी देखने को मिला।

अंबाला लोकसभा सीट से आज चार प्रत्याशियों ने अपने अपने नामांकन दाखिल किए। कांग्रेस की तरफ से वरूण चौधरी और पूजा ने नामांकन भरा। वहीं एकम सतनाम भारत दल के मेहर सिंह छालिया और इंडियन नेशनल लोकदल के प्रत्याशी गुरप्रीत सिंह ने अपने अपने नामांकन दाखिल किए। अंबाला जिला में अब तक 9 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतर चुके हैं।

भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से चुनाव आयोग को 8 नामांकन मिले हैं। गुरुवार को जननायक जनता पार्टी के करण सिंह, निर्दलीय उम्मीदवार हेमंत, बहुजन मुक्ति पार्टी से वर्षा और जननायक जनता पार्टी से बहादुर सिंह ने नामांकन दाखिल किया। वहीं गुरूग्राम सीटों पर 4 और उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल कर दिया है। अब सीट पर 14 नामांकन दाखिल हो चुके हैं।

आज 4 नए नामांकन आए। इनमें आजाद सिंह निर्दलीय, विजय यादव जनसेवक क्रांति पार्टी, अशोक जांगड़ा निर्दलीय और भारतीय जवान किसान पार्टी से लाल चंद यादव। बीते दिन जन नायक जनता पार्टी से सीट पर राहुल यादव समेत 8 नामांकन आए थे। हिसार से तीन नए उम्मीदवारों ने नामांकन भरा। राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी से देव गिरी, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) पार्टी से विजेंद्र सिंह और निर्दलीय उम्मीदवार चंद्र मोहन ने नामांकन दाखिल किया। इसी प्रकार करनाल सीट से मनोज कुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया।

कुरुक्षेत्र से नामांकन दाखिल करने वालों का लगा तांता

उधर, कुरुक्षेत्र से अब तक नामांकन दाखिल करने वालों की संख्या 22 तक पहुंच चुकी है। यहां से राष्ट्रीय गरीब दल से प्रदीप सैनी, निर्दलीय फूल सिंह, आम आदमी पार्टी से सुमित्रा देवी, सुशील कुमार गुप्ता, निर्दलीय अश्वनी शर्मा हरित्तवाल, भारतीय जनता पार्टी से शलू जिंदल और नवीन जिंदल ने नामांकन किए। रोहतक सीट से निर्दलीय अशोक कुमार, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) से विनोद कुमार, निर्दलीय मंजीत ने नामांकन भरा है। सोनीपत से इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी की तरफ से जगबीर सिंह मलिक ने नामांकन किया।