आंध्र भाजपा में संकट, पुरंदेश्वरी को दिल्ली बुलाया गया
BREAKING
अग्निवीर योजना पर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला; देश के युवा वर्ग में रोष देखते हुए तैयारी शुरू, तीनों सेनाओं से रिपोर्ट मांगी गई BJP पर RSS का बड़ा बयान; संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा- अहंकार किया तो भगवान राम ने नहीं दी शक्ति, 240 पर रोक दिया हिमाचल में भूकंप के झटके, कुल्लू रहा केंद्र; जानिए रिक्टर स्केल पर कितनी रही तीव्रता, भूकंप आने पर क्या करना चाहिए, क्यों आता है? विजिटिंग कार्ड को मिट्टी में बोने से उगेगा गेंदे के फूल का पौधा, IAS अफसर की इस अनोखी पहल की हो रही तारीफ सोनाक्षी सिन्हा ने पूनम ढिल्लों को भेजा वेडिंग इन्वाइट, एक्ट्रेस ने दी बधाई, जहीर इकबाल को दे डाली ये चेतावनी!

आंध्र भाजपा में संकट, पुरंदेश्वरी को दिल्ली बुलाया गया

AP Assembly Election 2024

AP Assembly Election 2024

(अर्थ प्रकाश/ बोम्मा रेड्डी)

विजयवाड़ा : AP Assembly Election 2024: (आंध्र प्रदेश) आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर आंध्र प्रदेश भाजपा में तनाव बढ़ रहा है। आंध्र भाजपा के नेताओं ने पार्टी हाईकमान से मुलाकात की और भगवा पार्टी के वफादारों के साथ कथित अन्याय की शिकायत की।

रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी के वफादार चुनाव के लिए टीडीपी और जन सेना के साथ गठबंधन करने के पक्ष में नहीं थे। भाजपा के औपचारिक रूप से टीडीपी के नेतृत्व वाले चुनाव पूर्व गठबंधन में शामिल होने के बाद, पार्टी हलकों में सीटों के बंटवारे का मुद्दा उठा। ऐसा कहा जाता है कि पार्टी के वफादार नेतृत्व से खुश नहीं हैं क्योंकि उसने टीडीपी से आए नेताओं को टिकट दिए हैं जो चंद्रबाबू नायडू के करीबी हैं।

आंध्र भाजपा के नेताओं ने हाईकमान को बताया कि भगवा पार्टी के उम्मीदवारों के लिए सीटों के चयन में टीडीपी की भूमिका है।  प्रदेश भाजपा नेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव शिव प्रकाश से मुलाकात की और उन्हें पार्टी की मौजूदा स्थिति से अवगत कराया। उन्होंने उन्हें बताया कि टीडीपी ने उन निर्वाचन क्षेत्रों को खाली कर दिया है, जिन्हें वह दो दशकों से जीतने में विफल रही है। उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों के लिए सीटें तय करने में नायडू की भागीदारी पर भी सवाल उठाया। इससे पहले, पार्टी के कुछ नेताओं ने सीटों के बंटवारे को लेकर अपनी शिकायतें राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिखकर बताई थीं। खबर है कि भाजपा आलाकमान ने पार्टी मामलों पर चर्चा के लिए प्रदेश भाजपा प्रमुख डी पुरंदेश्वरी को बुलाया है। भाजपा के संसदीय बोर्ड की आज बैठक हो रही है। उम्मीद है कि बैठक में राष्ट्रीय पार्टी के नेता राज्य की राजनीतिक स्थिति, टिकट वितरण और आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन पर आंध्र प्रदेश भाजपा प्रमुख के साथ चर्चा कर सकते हैं।