कांग्रेस का असंतुष्ट धड़ा अब तिवारी के साथ, पांच को रैली, पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद पवन कुमार बंसल के भी रैली में आने का दावा

Dissatisfied faction of Congress now with Tiwari

Dissatisfied faction of Congress now with Tiwari

Dissatisfied faction of Congress now with Tiwari- चंडीगढ़ (साजन शर्मा)I चंडीगढ़ से कांग्रेसप्रत्याशी मनीष तिवारी से असंतुष्ट चल रहे धड़े ने वीरवार को एक मीटिंग कर सारे मतभेद भुलाते हुए घोषणा की कि आगामी 5 मई को शहर में वह एक सार्वजनिक बैठक करने जा रहे हैं जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद पवन कुमार बंसल भी शिरकत करेंगे। असंतुष्ट गुट की ओर से कहा गया कि सभी गिले शिकवे भुलाकर मनीष तिवारी के पक्ष में अब वह जोरशोर से प्रचार करने के लिये तैयार हैं। जो सार्वजनिक सभा होगी उसमें 3 हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे। स्थानीय नेताओं ने तिवारी को आश्वासन दिया कि वे हर तरह से कांग्रेस पार्टी के साथ हैं।

दो सप्ताह के समय के बाद आखिरकार नाखुश कांग्रेस पदाधिकारियों की कांग्रेस उम्मीदवार मनीष तिवारी के साथ बैठक हुई। नेता 5 मई को एक सार्वजनिक बैठक करने जा रहे हैं। इस सभा को मनीष तिवारी मुख्य रूप से संबोधित करेंगे और उम्मीद जताई जा रही है कि पवन कुमार बंसल भी बैठक में शिरकत करेंगे।

14 अप्रैल को जब से तिवारी को चंडीगढ़ से कांग्रेस का टिकट मिला, तब से चार बार के सांसद पवन कुमार बंसल के वफादार, जो बंसल के टिकट की उम्मीद लगाये थे, तिवारी के लिए प्रचार नहीं कर रहे थे और आरोप लगा रहे थे कि उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। पार्टी के भीतर उनकी आवाज नहीं सुनी जा रही है। अधिकांश कार्यकर्ताओं ने पार्टी के इस रवैये पर कड़ा विरोध दर्ज कराया और कहा कि पंजाब से आये बाहरी लोगों को अधिक महत्व दिया जा रहा है।

बुधवार को तिवारी ने पार्टी सचिव अंकुश जौली के आवास पर नाखुश कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष और पार्षद गुरप्रीत सिंह गाबी, पार्षद निर्मला देवी के पति दिलावर सिंह, पार्षद सचिन गालव (एनएसयूआई अध्यक्ष), कांग्रेस महासचिव लव कुमार एवं युवा कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित रहे। बैठक के दौरान पार्टी पदाधिकारियों ने मनीष तिवारी के लोकसभा चुनाव को लेकर अपने विचार और चिंताएं साझा की। पदाधिकारियों ने पार्टी में मौजूदा हालातों को लेकर चिंता व्यक्त की। तिवारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि लंबे समय से पूरे समर्पण के साथ पार्टी की सेवा कर रहे सभी सहयोगियों को पूरा सम्मान दिया जाएगा। किसी भी कार्यकर्ता या पदाधिकारी के साथ किसी भी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा; बल्कि पार्टी में उनकी स्थिति और मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि एक-दो दिन में सभी असंतुष्ट कार्यकर्ताओं को एक मंच पर लाया जाएगा और 5 मई को होने वाले कार्यकर्ता सम्मेलन में वह खुद अपने सभी साथियों के साथ मौजूद रहेंगे।

गाबी बोले, हम कांग्रेस के सच्चे सिपाही

गुरप्रीत गाबी ने इस दौरान कहा कि सभी पदाधिकारी पार्टी और मनीष तिवारी के साथ हैं। हम कांग्रेस पार्टी के सच्चे सिपाही हैं और किसी भी कीमत पर कांग्रेस पार्टी और उसके आधिकारिक उम्मीदवार की जीत के लिए प्रतिबद्ध हैं। गुरप्रीत गाबी ने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ एक सांसद की सीट के लिए नहीं बल्कि देश के संविधान को बचाने की है, जिसमें हम सभी को आहुति देनी होगी। उन्होंने कहा कि अगले दो दिन में सभी साथियों से संपर्क किया जायेगा। 5 मई की रैली में हम पवन कुमार बंसल को भी आमंत्रित करेंगे। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मेयर रविंदर पाल सिंह ने कहा, अब एकजुट चेहरा दिखाने का समय आ गया है क्योंकि यह सिर्फ एक सांसद की सीट नहीं है बल्कि देश के संविधान को बचाने के लिए लड़ाई है, जिसमें सभी को पार्टी के लिए बलिदान देना होगा।