'आप लोगों को तय करना है कि मैं कैसा प्रदर्शन कर रहा हूँ,' ऋषभ पन्त का बयान
आप लोगों को तय करना है कि मैं कैसा प्रदर्शन कर रहा हूँ

'आप लोगों को तय करना है कि मैं कैसा प्रदर्शन कर रहा हूँ,' ऋषभ पन्त का बयान

'आप लोगों को तय करना है कि मैं कैसा प्रदर्शन कर रहा हूँ,' ऋषभ पन्त का बयान

नई दिल्ली। पांच मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला आखिरकार बैंगलुरु की बारिश की भेंट चढ़ गया और सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ। इस तरह रिषभ पंत बतौर कप्तान भारत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज जीतने से चूक गए। पहले बारिश के कारण खेल 50 मिनट देर से 1-1 ओवर की कटौती के बाद शुरू हुआ लेकिन जब टीम इंडिया का स्कोर 3.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन था तो एक बार फिर से बारिश ने मैच में खलल डाला। लगातार होती बारिश के कारण आखिरकार मुकाबला रद्द हो गया।

मैच के बाद कप्तान रिषभ पंत ने कहा कि "इस सीरीज से बहुत सारी सकारात्मक चीजें सामने आई हैं। 0-2 से पिछड़ने के बाद जिस तरह का कैरेक्टर टीम ने दिखाया वह सकारात्मक था। बतौर टीम हम ऐसे मुकाम पर हैं जहां जीत के लिए अलग-अलग तरीके तलाश रहे हैं।

एक खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर मैं केवल अपना 100% देने के बारे में सोच सकता हूं। यह आप लोगों को तय करना है कि मैं एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में कैसा प्रदर्शन कर रहा हूं, मैं हर बार मैदान पर जाकर अपना 100% देने पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं और इसके लिए लगातार सुधार करता रहूंगा।"

लगातार 5 टास हारने पर रिषभ

लगातार 5 टास हारने के बाद रिषभ पंत ने कहा कि "यह पहली बार है जब मैंने इतने टास गंवाए हैं, लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं है।" चौथा टी20 जीतने के बाद रिषभ पंत ने कहा था कि वह आखिरी मैच में दाएं हाथ से टास करेंगे लेकिन एक बार फिर वह टास जीतने में नाकाम रहे।

इंग्लैंड में टेस्ट को लेकर पंत

1 जुलाई से बर्मिंघम में टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी। रिषभ पंत भी इस टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि हम इंग्लैंड में खेले जाने वाले टेस्ट को जीतने के लिए इच्छुक हैं और व्यक्तिगत रुप से मैं बल्ले से टीम के लिए और अधिक योगदान देने के लिए उत्सुक हूं" रोहित की अगुआई में टीम के बाकी सदस्य पहले ही इंग्लैंड पहुंच चुके हैं।