अमरोहा स्टेशन पर सिपाही ने रायफल से खुद को मारी गोली, फायरिंग की आवाज से मची अफरा-तफरी

Constable Commits Suicide In Amroha

Constable Commits Suicide In Amroha

अमरोहा। Constable Commits Suicide In Amroha: बागपत में तैनात सिपाही ने अमरोहा रेलवे स्टेशन पर सरकारी इंसास (राइफल) से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली। वह चुनाव ड्यूटी के लिए सम्भल आया था। परंतु पत्नी व बच्चों को छोड़ने के लिए घर रुक गया था। 

हालांकि, घटना के पीछे के कारण स्पष्ट नहीं हो सके हैं, लेकिन घरेलू क्लेश को लेकर आत्मघाती कदम उठाने की चर्चा है। जानकारी मिलने पर एसपी रेलवे आशुतोष शुक्ला, एएसपी अमरोहा राजीव कुमार सिंह, सीओ अरुण कुमार भी मौके पर पहुंचे तथा शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। सारे मामले की जांच की जा रही है।

पढ़ें घटना की पूरी कहानी

मूल रूप से डिडौली कोतवाली क्षेत्र के रामनगर निवासी शौकीन अहमद उत्तर प्रदेश पुलिस में निरीक्षक के पद पर तैनात थे। नवंबर 2023 में वह जनपद मुजफ्फरनगर से सेवानिवृत्त हुए हैं। परिवार में पत्नी मेहनाज, इकलौता बेटा तैयब खान व बेटी शबा हैं। शबा की शादी हो चुकी है। 

बेटा तैयब खान 2015 में यूपी पुलिस ने सिपाही के पद पर तैनात हुआ था। वर्तमान में उसकी तैनाती बागपत जनपद में न्यायालय सुरक्षा में थी। तैयब के परिवार में भी पत्नी मुन्नी, चार बच्चे तैयबा, जैद, आहद व अरीबा है। 

लगभग 10 साल पहले शौकीन अहमद ने जोया के मोहल्ला खेड़ा में मकान बना लिया था। तैयब का बेटा आहद दादा-दादी के पास जोया में रहता है, जबकि पत्नी व तीन बच्चे बागपत में ही रहते हैं। 

चुनाव में लगी थी ड्यूटी

तैयब खान की ड्यूटी सात मई को तीसरे चरण के चुनाव में संभल जनपद में लगी थी। बागपत से उसकी रवानगी भी हो गई थी। चूंकि सम्भल जनपद अमरोहा से सटा हुआ है, लिहाजा वह पत्नी व बच्चों को साथ लेकर बुधवार को बागपत से घर आ गया था। शुक्रवार दोपहर बाद वह इंसास व बैग उठाकर चुपचाप घर से चला आया। 

व्हाट्सएप पर लगाया स्टेटस

घर से निकलने पर उसने अपने मोबाइल पर व्हाट्सएप पर स्टेटस भी लगाया था, जिसमें लिखा था कि जो मैं करने जा रहा हूं, उसके लिए मुझे माफ करना। उसे मेरी बुजदिली मत समझना, बस इसके अलावा कोई रास्ता नहीं है। 

साथ ही यह मैसेज तैयब ने 2015 की भर्ती के सिपाहियों वाले ग्रुप में भी डाला था। जब परिजनों व रिश्तेदारों ने स्टेटस देखा तो तैयब को लगातार कॉल करने लगे। परंतु उसने किसी की कॉल रिसीव नहीं की। 

गर्दन पर नाल सटाकर मारी गोली

रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-2 पुर कांकर सराय की तरफ एकांत में जाकर बेंच पर बैठ गया। अभी आसपास के लोग कुछ समझ पाते तैयब ने गर्दन पर इंसास की नाल सटा कर ट्रिगर दबा दिया, गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई। सिपाही द्वारा आत्महत्या किए जाने पर रेलवे स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई। फौरन ही जीआरपी भी आ गई। 

एएएसपी राजीव कुमार सिंह, सीओ अरुण कुमार, प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार तिवारी व तहसीलदार अमरोहा भी पहुंच गए। उधर सिपाही के परिजन व दोस्त उसे तलाश कर रहे थे। 

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा शव

पुलिसकर्मियों ने मोबाइल पर आ रही कॉल रिसीव कर पिता शौकीन अहमद को घटना की जानकारी दी। देर शाम एसपी रेलवे आशुतोष शुक्ला ने भी मौका मुआयना किया। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने साक्ष्य जुटाए। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। 

एएसपी ने बताया कि गोली लगने से सिपाही की मौत हुई है। प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है। स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज भी देखे जा रहे हैं। घटनास्थल जीआरपी क्षेत्र का है। परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई होगी।