University Mega Alumni Meet: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की मेगा एलुमनी मीट के दौरान देखें किसे किया सम्मानित
University's Mega Alumni Meet

University's Mega Alumni Meet: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की मेगा एलुमनी मीट के दौरान देखें किसे क

University's Mega Alumni Meet: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की मेगा एलुमनी मीट के दौरान देखें किसे किया सम्मानित

शिमला : 21 अगस्त, 2022: University's Mega Alumni Meet: श्रीमती गीता कपूर, निदेशक (कार्मिक), एसजेवीएन को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय एलुमनी एसोसिएशन(University Alumni Association) की भव्‍य मेगा एलुमनी मीट के दौरान सम्मानित(honored) किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माननीय राज्यसभा सदस्य(Rajya Sabha member) श्री जे. पी. नड्डा उपस्थित थे । इस समारोह की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री, श्री जय राम ठाकुर ने की। कार्यक्रम के दौरान श्रीमती कपूर के साथ विश्वविद्यालय के अन्य प्रतिष्ठित और विख्‍यात पूर्व छात्रों को सम्मानित किया गया। इन प्रतिष्ठित और विख्‍यात पूर्व छात्रों का अभिनंदन इस बात का प्रमाण है कि उन्होंने अपने-अपने कार्यक्षेत्रों में अपनी पहचान बनाई है तथा विश्वविद्यालय को उन पर गर्व है।
 
श्रीमती गीता कपूर ने हि. प्र. विश्‍वविद्यालय बिजनेस स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन(business Administration) में मास्टर्स डिग्री की है। श्रीमती कपूर ने 1986 में पंजाब वायरलेस सिस्टम्स, मोहाली के साथ अपने कैरियर का आरंभ किया है और श्रीमती कपूर वर्ष 1992 में एसजेवीएन मानव संसाधन टीम में पहली महिला अधिकारी के रूप में शामिल हुईं। उन्हें कोर मानव संसाधन के कार्यों में तीन दशकों से अधिक का अनुभव है। उन्होंने एसजेवीएन में कई नीतिगत पहलों का नेतृत्व किया है जो एसजेवीएन की मजबूत मानव संसाधन संस्कृति से प्रदर्शित होता है।
 
श्रीमती कपूर एसजेवीएन के निदेशक बोर्ड में पहली पूर्णकालिक महिला निदेशक भी हैं और वर्तमान में, वह एसजेवीएन अरुण-3 डेवलपमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड, एसजेवीएन थर्मल प्राइवेट लिमिटेड और एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के निदेशक मंडल में भी हैं। श्रीमती कपूर ने कार्य को अपना जुनून माना है और हमेशा समाज के लिए अधिक से अधि‍क योगदान देने के लिए तत्पर रहती हैं ।
 
इस मेगा कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के अन्य पूर्व छात्रों, अधिकारियों और प्रोफेसरों के साथ हिमाचल प्रदेश के माननीय शिक्षा मंत्री, श्री गोविंद ठाकुर, माननीय शहरी विकास मंत्री, श्री सुरेश भारद्वाज, विख्‍यात अभिनेता, श्री अनुपम खेर, निदेशक, एम्स, नई दिल्ली श्री रणदीप गुलेरिया भी उपस्थित रहे।