हमदर्द पर कार्रवाई मान सरकार का कायरतापूर्ण कृत्य : जाखड़

Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024

- पंजाब भाजपा प्रधान ने इसे मीडिया की आजादी पर हमला बताया
- कहा, इस कदम से शुरू होगा भगवंत मान सरकार का अंत

चंडीगढ़, 22 मई: Lok Sabha Elections 2024: पंजाब भाजपा प्रधान सुनील जाखड़ ने बुधवार को पंजाब के प्रमुख पंजाबी अखबार अजीत समूह के मुख्य संपादक व वरिष्ठ पत्रकार बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ जालंधर के करतारपुर में स्थित जंग-ए-आजादी मेमोरियल स्मारक केस में विजिलेंस की ओर से एफआईआर दर्ज करने पर भगवंत मान सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने इसे मीडिया की आजादी पर हमला बताया और कहा कि सरकार मीडिया को कुचलने का प्रयास कर रही है। इस कायरतापूर्ण कृत्य से इस सरकार के अंत की शुरुआत हो गई है। 

उन्होंने कार्रवाई के समय पर भी सवाल उठाया ओर कहा कि इसके पीछे गहरी साजिश की बू आ रही है। कहा, हमदर्द पर कार्रवाई उस समय की गई है जब लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और अगले कुछ दिनों में राज्य की 13 सीटों पर भी मतदान होना है। उन्होंने पूछा कि जो कांग्रेस अरविंद केजरीवाल को बचाने के लिए आवाज उठा रही है, वह मीडिया की आजादी से जुड़े इस मामले में चुप क्यों है?  यह भी कहा  कि पंजाब में कांग्रेस नेता मान सरकार से डर चुके हैं। उन्हें डर है कि अगर उन्होंने जुबान खोली तो मुख्यमंत्री उनके पीछे विजिलेंस को लगा देंगे। लेकिन मुख्यमंत्री मान को याद रखना चाहिए कि मीडिया की आवाज तब भी नहीं दबाई जा सकी थी जब राज्य आतंकवाद के काले दौर से गुजर रहा था। इसलिए अगर राज्य सरकार सोच रही है कि ऐसे कदमों से वह मीडिया  पर दबाव डाल देगी तो यह उनकी मूर्खता है। 

जाखड़ ने पंजाब कांग्रेस के नेताओं की कायरता पर भी सवाल उठाया और कहा कि वे भी सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के साथ मिले हुए हैं। कहा कि, बरजिंदर हमदर्द पर कार्रवाई कर मान यह न समझें कि कांग्रेस नेताओं की तहर उन्हें भी झुका लेगी। मीडिया को डराने-धमकाने का आप सरकार का यह कदम उसकी मौत की घंटी बजा देगा।

जाखड़ ने दावा किया कि हमदर्द ने सरकार की बात मानने से इन्कार कर दिया था। वह सरकार के प्रचार के प्रोपेगेंडा में शामिल नहीं हुए। इसलिए मान सरकार ने हमदर्द के खिलाफ यह कदम उठाया, ताकि उन्हें डराया और झुकाया जा सके। जाखड़ ने पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर उन्हें इस मामले में हस्तक्षेप करने और मीडिया की स्वतंत्रता को मान और पंजाब कांग्रेस के नेताओं से बचाने को कहा।