BJP में शामिल हुए तजिंदर सिंह बिट्टू; सुबह ही कांग्रेस से इस्तीफा दिया, पंजाब के सीनियर नेता, जॉइनिंग के बाद छोड़ी हुई पार्टी पर क्या कहा

Tajinder Singh Bittu Joins BJP In Presence Ashwini Vaishnaw And Vinod Tawde

Tajinder Singh Bittu Joins BJP In Presence Ashwini Vaishnaw And Vinod Tawde

Tajinder Singh Bittu Joins BJP: कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले पंजाब के सीनियर नेता तजिंदर सिंह बिट्टू ने बीजेपी में जॉइनिंग कर ली है। दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी महासचिव विनोद तावड़े और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव की मौजूदगी में तजिंदर पाल सिंह बिट्टू ने कमल का दामन थामा। बता दें कि, तजिंदर सिंह का बीजेपी में जाना पहले से ही तय माना जा रहा था। आज शनिवार सुबह ही तजिंदर सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता व पार्टी में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

तजिंदर सिंह बिट्टू ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) सचिव और हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सह-प्रभारी की ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे। तजिंदर सिंह बिट्टू और कांग्रेस का 35 सालों को साथ रहा। इस्तीफा देते हुए तजिंदर सिंह ने कहा था- 35 साल बाद भारी मन से कांग्रेस छोड़ने का फैसला ले रहा हूं। तजिंदर सिंह गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते रहे हैं। वह प्रियंका गांधी के खास लोगों में शामिल थे।

BJP में जॉइनिंग के बाद कांग्रेस पर क्या बोले तजिंदर सिंह

बीजेपी में शामिल होने के बाद तजिंदर सिंह बिट्टू ने कांग्रेस पर ज्यादा कुछ तो नहीं कहा है लेकिन निशाना फिर भी साधा है। तजिंदर सिंह ने कहा- मैंने कांग्रेस पार्टी में 35 साल लगाए हैं और आज मुझे लगता है कि कांग्रेस मुद्दों से भटक चुकी है। मैं किसी के खिलाफ नहीं बोलना चाहता। मैंने पंजाब के भले के लिए सोचा है और बीजेपी ज्वाइन की है। तजिंदर सिंह ने आगे कहा- आज पंजाब में अगर कोई सही विकल्प है, जो वहां के लोगों के लिए, पंजाब की तरक्की के लिए काम कर सकता है तो वो बीजेपी है।

जब राजनीति से दूर हो गए थे तजिंदर सिंह बिट्टू

पंजाब के जालंधर के रहने वाले तजिंदर सिंह बिट्टू पिछले कई सालों से कांग्रेस पार्टी का हिस्सा रहे हैं। हालांकि बीच में तजिंदर सिंह एक लंबे समय के लिए राजनीति से दूर भी हो गए थे। जिसके बाद वह साल 2017 में फिर से तब राजनीति में सक्रिय हुए, जब कांग्रेस ने पंजाब की सत्ता में वापसी की। तजिंदर को पनसप का चेयरमैन लगाया गया था। लेकिन अब ऐसी क्या वजह रही कि तजिंदर सिंह बिट्टू अचानक से कांग्रेस का इतना लंबा साथ छोड़कर चले गए। तजिंदर सिंह की पंजाब में अच्छी सक्रियता है। उनके जाने से कांग्रेस को नुकसान होगा।