चुनाव आयोग ने AAP के कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगाई; पार्टी को नोटिस जारी, मंत्री आतिशी ने जमकर उतारा गुस्सा, VIDEO

Election Commission Bans AAP Campaign Song Lok Sabha Election 2024

AAP Campaign Song: लोकसभा चुनाव-2024 के लिए आम आदमी पार्टी ने 25 अप्रैल को अपना कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया था। कैंपेन सॉन्ग के बोल थे- 'जेल के जवाब में हम वोट देंगे'... 'तानाशाही पार्टी को हम चोट देंगे'। लेकिन आप के इस कैंपेन सॉन्ग पर चुनाव आयोग ने अब रोक लगा दी है।

आम आदमी पार्टी के मुताबिक, चुनाव आयोग की तरफ से कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगाने को लेकर नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में आयोग ने कहा है कि आप का यह कैंपेन सॉन्ग सत्ताधारी पार्टी और जांच एजेंसियों को बहुत Poor Light में दिखाता है। इसमें रूलिंग पार्टी की आलोचना है।

मंत्री आतिशी ने जमकर उतारा गुस्सा

आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगाने को लेकर दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने चुनाव आयोग और बीजेपी पर जमकर अपना गुस्सा उतारा है। आतिशी ने प्रेस वार्ता की और कहा- अब BJP के एक और राजनैतिक हथियार चुनाव आयोग ने AAP के Campaign Song पर रोक लगा दी। ऐसा पहली बार हुआ होगा, जब चुनाव आयोग ने किसी पार्टी के चुनावी गाने पर रोक लगाई है।

आतिशी ने कहा कि, बीजेपी के नेता हर रोज़ आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं, लेकिन यह चुनाव आयोग को नहीं दिखता। लेकिन वहीं विपक्ष का कोई नेता सांस भी ले लेता है तो Election Commission नोटिस भेज देता है। इस फैसले ने यह बता दिया है कि, चुनाव आयोग भी मानता है कि BJP तानाशाही कर रही है।

आप के कैंपेन सॉन्ग में कहीं भी बीजेपी का जिक्र नहीं

आतिशी ने कहा कि, आम आदमी पार्टी के कैंपेन सॉन्ग में कहीं भी बीजेपी का जिक्र नहीं है। हमने सिर्फ तानाशाही से लड़ने की बात कही है। इस पर चुनाव आयोग कहता है कि यह रूलिंग पार्टी की आलोचना है। आतिशी ने कहा कि बीजेपी वाले सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग करके तानाशाही करें तब EC को कोई दिक्कत नहीं होती है। लेकिन हम इसकी खिलाफत और जिक्र भी करें तो आयोग को इससे दिक्कत होती है।

कैंपेन सॉन्ग में आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

आतिशी ने आगे कहा कि, हमारे कैंपेन सॉन्ग में कहीं पर भी आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है। जब हम अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी की फोटो दिखाते हैं तो वो Factual photo है। जब हम पुलिस द्वारा कोर्ट में मनीष सिसोदिया के साथ बदतमीज़ी करते दिखाते हैं तो वो Factual Video है। जब हम पुलिस द्वारा हमारे कार्यकर्ताओं को बर्बरतापूर्ण तरीक़े से उठाता दिखाते हैं तो वो Factual Video है। क्या चुनाव आयोग चाहता है कि हम सच्चाई ना दिखाएं?

कहीं ऐसा न हो कि चुनाव आयोग को ऐसे याद किया जाये

आतिशी ने कहा कि, ऐसा ना हो कि आने वाले दिनों में Election Commision को ऐसे याद किया जाए कि 2024 के चुनाव में लोकतंत्र खत्म हो गया। 2024 के चुनाव में भारत का चुनाव आयोग निष्पक्ष नहीं रहा। 2024 में भारत का चुनाव पाकिस्तान का चुनाव बन गया। आतिशी ने कहा कि चुनाव आयोग ने कहा कि विपक्ष का प्रचार रोकना बंद करे और BJP द्वारा जो आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, उस पर भी एक्शन ले।