BREAKING
पंजाब में बीजेपी-अकाली दल के नेताओं की AAP में जॉइनिंग; CM भगवंत मान ने जॉइन कराई पार्टी, कांग्रेस को भी लगा झटका कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई पर बड़ा एक्शन; अनमोल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, CM शिंदे ने कहा था- मिट्टी में मिला देंगे बंगाल CM ममता बनर्जी के साथ हादसा; हेलीकॉप्टर में पांव लड़खड़ाए, धड़ाम से गिरीं, चोटिल हुईं, VIDEO आया सामने कांग्रेस को बड़ा झटका; NSUI पंजाब के उपाध्यक्ष ने AAP जॉइन की, CM भगवंत मान ने कराई जॉइनिंग, लगातार पाला बदल रहे नेता उत्तराखंड के नैनीताल जंगल में भीषण आग, सेना बुलाई गई; विकराल लपटों को कंट्रोल करने में पसीने छूटे, हेलीकॉप्टर से पानी गिराया जा रहा

CM केजरीवाल की आज कोर्ट में पेशी; शराब घोटाले पर बड़ा खुलासा करेंगे, पत्नी सुनीता केजरीवाल के बयान ने बढ़ाई हलचल

Kejriwal ED Remand Expiry Today

Kejriwal ED Remand Expiry Today, Will Be Produced Before Rouse Avenue Court

Arvind Kejriwal ED Remand: शराब घोटाले में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल की 6 दिन की ईडी रिमांड आज खत्म हो रही है। गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेजा था। केजरीवाल को आज फिर कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां ईडी एक बार फिर कोर्ट से केजरीवाल की रिमांड बढ़ाने की मांग कर सकती है। क्योंकि इससे पहले ईडी ने केजरीवाल की 10 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने 6 दिन की ही रिमांड दी थी। वहीं दूसरी ओर आज कोर्ट में पेशी के दौरान अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले पर बड़ा खुलासा करने वाले हैं।

दरअसल, केजरीवाल की पेशी से पहले उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक बड़ा बयान जारी किया है। सुनीता केजरीवाल का कहना है कि, शराब घोटाले की जांच में ED ने पिछले दो साल में 250 से ज़्यादा छापेमारी कीं लेकिन अभी तक किसी भी छापेमारी में ईडी को एक भी पैसा बरामद नहीं हुआ। तथाकथित शराब घोटाले का पैसा कहां है? इसे लेकर अब अरविंद केजरीवाल 28 मार्च को कोर्ट में पूरे देश के सामने खुलासा करेंगे। वे इसका सबूत भी देंगे। सुनीता केजरीवाल के इस दावे ने पूरे मामले में हलचल बढ़ा दी है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने राहत नहीं दी

शराब घोटाले के इस मामले में गिरफ्तारी और रिमांड से अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट ने भी कोई राहत नहीं दी है। दरअसल, बीते बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी द्वारा गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ दाखिल केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई की।जहां इस सुनवाई में हाईकोर्ट ने केजरीवाल को गिरफ्तारी और रिमांड से तत्काल राहत देने का कोई फैसला नहीं दिया। हाईकोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस जारी कर 2 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने को कहा है। मामले में अगली सुनवाई बुधवार 3 अप्रैल को होगी। बता दें कि, केजरीवाल ने गिरफ्तारी और रिमांड को अवैध बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी और मांग की थी कि तत्काल रिहाई की जाए।

शराब घोटाले में 21 मार्च को गिरफ्तार हुए केजरीवाल

ईडी ने दिल्ली शराब नीति घोटाला मामला में सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे पहले ईडी ने सीएम हाउस पहुंचकर छानबीन और लगभग दो घंटे तक केजरीवाल से पूछताक्ष की थी। वहीं केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद अगले दिन ईडी ने उन्हें राउज़ एवेन्यू कोर्ट पेश किया। जहां कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया था। ईडी अब रिमांड पर केजरीवाल से पूछताछ कर रही है। ज्ञात रहे कि, इस मामले में केजरीवाल के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह और संचार प्रभारी विजय नायर को गिरफ्तार किया जा चुका है। तीनों तिहाड़ जेल में बंद हैं।