बीजेपी बन चुकी है झूठ की दुकान, जनता से किए वादे निकले जुमले: सुशील गुप्ता

 BJP has become a shop of lies, promises made to the public turned out to be mere phrases

BJP has become a shop of lies, promises made to the public turned out to be mere phrases

BJP has become a shop of lies, promises made to the public turned out to be mere phrases- कैथल (ओम प्रकाश)। इंडिया गठबंधन के कुरुक्षेत्र लोकसभा से प्रत्याशी डॉ. सुशील गुप्ता ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर पक्के मकान देने के झूठे प्रचार पर बीजेपी सरकार को घेरा। गांव खेड़ी साकरा से शुरू होकर खेड़ी सिकंदर में उनकी यात्रा का समापन हुआ। उन्होंने कहा कि लोग बीजेपी से नफरत करने लगे हैं क्योंकि बीजेपी झूठ की दुकान बन चुकी है जो हर मुद्दे पर झूठ बोलती है। बीजेपी ने पूरे प्रदेश में बड़े बड़े होर्डिंग्स लगा दिए कि पीएम मोदी ने गरीबों को 2 करोड़ पक्के मकान दिए। सरकार के इस झूठे प्रचार के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जा रह हैं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने लगातार दो साल से केंद्र सरकार से मांग कि गरीबों को मकान दिया जाए। दोनों बार केंद्र सरकार ने इस मांग का नामंजूर कर दिया। प्रदेश की हालत ऐसी है कि मार्च 2019 में प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना में 1 लाख 68 हजार लोगों ने मकान के लिए आवेदन किया था। लेकिन 2024 तक एक भी व्यक्ति को मकान नहीं मिला। बीजेपी सरकार द्वारा गरीबों को सस्ते मकान मुहैया कराने की बात जुमना साबित हुई।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा एक लाख सस्ते फ्लैट देने की घोषणा की गई थी। पिछले साल सितंबर में इस घोषणा के बाद हरियाणा सरकार के पोर्टल पर 3 लाख आवेदन आ चुके हैं। परंतु इसमें भी एक भी व्यक्ति को घर नहीं मिला। मैं बीजेपी और नवीन जिंदल का चुनौती देता हूं कि वो ऐसे मकान दिखाएं जो इस योजना के तहत गरीबों को मिले हों। कुरुक्षेत्र में घुमंतू परिवार को पिछले 10 साल में एक भी पक्का मकान नहीं मिला। उन्होंने कहा कि नवीन जिंदल भी यहां से सांसद रहे और नायब सिंह भी, लेकिन इन्होंने कभी गरीबों की आवाज क्यों नहीं उठाई। घुमंतू परिवार के पास न बिजली, न पानी और न शौचालय की सुविधा है।

उन्होंने कहा कि गांव बाबा लदाना में गरीब लोग मकानों के लिए 2 साल तक धरने पर बैठे रहे लेकिन उनको भी अभी तक एक भी मकान नहीं मिला। बीजेपी किसानों से दुश्मनी निभा रही है और ये मंडी को खत्म करना चाहते हैं। करनाल में 150 एकड़ में अडानी के साइलो बन रहे हैं। बीजेपी चाहती है कि किसान की धरती और खेती पर अडानी का हक बन जाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने वैक्सीन बनाने वाली कंपनी से चंदा लिया और जब वैक्सीन के कारण लोग मरने लगे तो पीएम मोदी से उससे अपनी फोटो हटवा ली। उनके साथ पूर्व सीपीएस सुल्तान सिंह जंडौला, सतबीर भाना, सतपाल साकरा, बलकार सिंह, सुनीता बतान, रामचंद्र गुज्जर, जस्तेज नंबरदार, देवेंद्र हंस, जसमेर श्योकंद, सुखबीर चहल, प्रह्लïाद शर्मा, सोनिया शर्मा, स्वामी कृष्णानंद, जसमेर सिंह, करण सिंह और इशम सिंह मौजूद रहे।