BJP छोड़कर कांग्रेस जॉइन करेंगे कुलदीप बिश्नोई? लोकसभा चुनाव के बीच खुद जारी किया यह बयान, हरियाणा में हिसार से टिकट नहीं मिला

BJP Leader Kuldeep Bishnoi Joining Congress Or Not News Update

BJP Leader Kuldeep Bishnoi Joining Congress Or Not News Update

Kuldeep Bishnoi News: लोकसभा चुनाव-2024 के बीच नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है। कई नेता अपना पाला बदल चुके हैं तो वहीं कई पाला बदलने को तैयार बैठे हैं। पाला बदलने वाले नेताओं में कई नामों की चर्चा हो रही है। जहां एक नाम हरियाणा की सियासत से बड़े नेता कुलदीप बिश्नोई का भी है।

इस समय कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में हैं। लेकिन चर्चा है कि, कुलदीप बिश्नोई जल्द ही बीजेपी छोड़कर एक बार फिर से कांग्रेस जॉइन करेंगे। फिलहाल इस चर्चा को देख अब कुलदीप बिश्नोई ने खुद अपनी तरफ से एक बयान जारी किया है। इस बयान में कुलदीप बिश्नोई ने सब कुछ स्पष्ट कर दिया है।

कुलदीप बिश्नोई ने किया ट्वीट

कुलदीप बिश्नोई ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर एक पोस्ट डालते हुए लिखा- "सोशल मीडिया पर मेरे कांग्रेस में जाने की कुछ खबरें चल रही हैं, जो कि पूरी तरह से भ्रामक और निराधार है. मैंने संघ परिवार और भारतीय जनता पार्टी का साधारण कार्यकर्त्ता बनकर काम किया है और आगे भी संघ परिवार और पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करता रहूंगा."

BJP Leader Kuldeep Bishnoi Joining Congress Or Not News Update

हिसार लोकसभा से टिकट नहीं मिला

दरअसल, कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी छोड़कर जाने की चर्चा तब से शुरू हुई है जब बीजेपी की तरफ से हिसार लोकसभा सीट पर उन्हें टिकट नहीं दिया गया। जबकि कुलदीप बिश्नोई हिसार लोकसभा सीट से पुरजोर दावेदारी पेश कर रहे थे। लेकिन बीजेपी ने कुलदीप बिश्नोई की जगह रणजीत चौटाला को मैदान में उतारा। आपको बतादें कि, कुलदीप बिश्नोई हरियाणा के तीन बार मुख्यमंत्री स्वर्गीय भजन लाल के बेटे हैं।

साल 2009 के बाद यह पहली बार है कि भजन लाल के परिवार का कोई भी सदस्य लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा। जबकि हिसार की लोकसभा सीट और यहां की आदमपुर विधानसभा सीट पर कुलदीप बिश्नोई के परिवार का दबदबा रहा है।कुलदीप बिश्नोई पूर्व में दो बार भिवानी और हिसार से लोकसभा सांसद रह चुके हैं। वहीं कुलदीप बिश्नोई हिसार की आदमपुर विधानसभा सीट से चार बार विधायक रहे। कुलदीप बिश्नोई पहली बार 1998 में आदमपुर से विधायक बने थे।

4 अगस्त 2022 को बीजेपी में शामिल हुए

गौरतलब है कि कुलदीप बिश्नोई 4 अगस्त 2022 को बीजेपी में शामिल हुए थे। उस समय दिल्ली में कुलदीप बिश्नोई ने अपने परिवार समेत पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था। बीजेपी जॉइन करने से पहले कुलदीप बिश्नोई ने आदमपुर विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया था।

कांग्रेस ने निलंबित किया था

कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस में बगावत दिखाई थी। जिसके बाद उन्हें पार्टी ने निलंबित कर दिया था। दरअसल, कुलदीप बिश्नोई की कांग्रेस से तकरार उस वक्त शुरू हुई जब पार्टी ने हरियाणा में कुमारी सैलजा को अध्यक्ष पद से हटाने के बाद उदय भान की अध्यक्ष पद पर नियुक्ति कर दी। यही बात कुलदीप बिश्नोई को खराब लगी। जिसके बाद उनका कांग्रेस से मोह भंग हो गया और 2022 में हरियाणा के राज्यसभा चुनाव में उन्होने अपना बागी रुख दिखा दिया। कुलदीप बिश्नोई ने चुनाव में अपनी अंतरआत्मा से वोट दिया और माना जाता है कि यह वोट बीजेपी के कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में गया।

इसके बाद कुलदीप बिश्नोई के क्रॉस वोटिंग करने के आरोप में कांग्रेस हाईकमान सख्त हो गया और कुलदीप बिश्नोई को पार्टी से निलंबित कर दिया गया। इसके साथ ही कुलदीप बिश्नोई से केंद्रीय कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की सदस्यता भी छीन ली गई थी। साथ ही कांग्रेस हाईकमान द्वारा हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष को कुलदीप बिश्नोई की विधानसभा से सदस्यता रद्द करने के लिए पत्र भी लिखा गया था।

हरियाणा में BJP के लोकसभा उम्मीदवार

हरियाणा में लोकसभा चुनाव-2024 के लिए बीजेपी ने अपने सभी उम्मीदवार घोषित कर दिये हैं। हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से अंबाला में बीजेपी ने एससी उम्मीदवार के तौर पर बंतो कटारिया को टिकट दिया है, करनाल में पंजाबी वोट को साधने के लिए मनोहर लाल, फरीदाबाद में ओबीसी उम्मीदवार के तौर पर कृष्णपाल गुर्जर को चुनावी टिकट दिया है। वहीं गुरुग्राम में केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत को दोबारा मौका देकर ओबीसी समुदाय पर फोकस किया है। जबकि सिरसा में सांसद सुनीता दुग्गल का टिकट काटकर इस बार डॉ. अशोक तंवर पर दांव खेला गया है।

वहीं, भिवानी-महेंद्रगढ़ में जाट समाज को ध्यान में रखते हुए एक बार फिर से धर्मबीर सिंह को मौका दिया गया है। इसके अलावा कुरुक्षेत्र से नायब सैनी के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी जगह पर नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से टिकट दिया गया है। जबकि हिसार से रणजीत सिंह चौटाला को टिकट दिया गया है। सोनीपत से सांसद रमेश कौशिक का टिकट कट गया है, उनकी जगह पर बीजेपी ने मोहन लाल बडौली पर दांव खेला है। जबकि रोहतक से डॉ. अरविंद शर्मा को दोबारा उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा है।