पार्टी चुनाव चिन्ह पर निकाय चुनाव लड़ेगी भाजपा, जजपा, आप व इनेलो
पार्टी चुनाव चिन्ह पर निकाय चुनाव लड़ेगी भाजपा

पार्टी चुनाव चिन्ह पर निकाय चुनाव लड़ेगी भाजपा, जजपा, आप व इनेलो

पार्टी चुनाव चिन्ह पर निकाय चुनाव लड़ेगी भाजपा, जजपा, आप व इनेलो

कांग्रेस 26 को दिल्ली बैठक में करेगी फैसला
भाजपा 27-28 को तय करेगी रणनीति
जजपा ने आज बुलाई बैठक

चंडीगढ़, 24 मई। हरियाणा में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने की कवायद में लगी आम आदमी पार्टी ने निकाय चुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह पर लडऩे का ऐलान कर दिया है। विपक्षी दल इनेलो भी यह फैसला ले चुका है। 
हरियाणा में 19 जून को होने वाले नगर परिषद और नगर पालिकाओं के चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव कार्यक्रमों का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। 

निकाय चुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह पर लडऩे तथा अन्य रणनीति को अमली रूप देने के लिए कांग्रेस ने 26 को नई दिल्ली में बैठक बुलाई है। अधिकांश नेताओं की राय है कि नगर परिषद के चुनाव जरूर सिम्बल पर लडऩे चाहिएं। नगर निगम के चुनाव कांग्रेस पहले ही सिम्बल पर लड़ चुकी है।

हरियाणा मामलों के प्रभारी विवेक बंसल ने यह अहम बैठक बुलाई है। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष चौ़ उदयभान, विपक्ष के नेता व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा सभी विधायक, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष, पूर्व सीएलपी लीडर, पूर्व स्पीकर व प्रदेश के अन्य वरिष्ठ नेताओं को बुलाया गया है। इस बैठक में कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य भी शामिल होंगे। 

सत्तारूढ़ भाजपा-जजपा गठबंधन सिम्बल पर चुनाव लडऩे का पहले ही ऐलान कर चुका है। इस बार आम आदमी पार्टी भी मैदान में आ रही है।

सत्तारूढ़ भाजपा ने निकाय चुनावों को लेकर 27 व 28 को हिसार में दो दिवसीय बैठक बुलाई है। हरियाणा मामलों के प्रभारी विनोद तावड़े की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, सीएम मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व कृष्णपाल गुर्जर सहित हरियाणा कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री, सभी सांसद, विधायक व प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। सभी मोर्चों एवं प्रकोष्ठों के संयोजक भी बैठक में मौजूद रहेंगे।
सहयोगी दल जननायक जनता पार्टी ने 25 मई को बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी अपनी रणनीति तय करेगी। इसके बाद जजपा नेताओं की भाजपा के नेताओं के साथ बैठक होगी।  

आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने मंगलवार को जारी जानकारी में कहा कि आम आदमी पार्टी निकाय चुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह पर लड़ेगी। चुनाव आयोग से इसकी मंजूरी मिल गई है। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी ने इसके लिए पहले ही आयोग को पत्र लिख रखा था। चुनाव आयोग ने हमारा चिह्न रिजर्व कर दिया है। निकाय चुनाव पार्टी के चुनाव चिह्न पर लड़े जायेंगे।