पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का निधन, दुबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

Pervez Musharraf Death

Pervez Musharraf Death

इस्लामाबाद। Pervez Musharraf Death: पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ (सेवानिवृत्त) का लंबी बीमारी के बाद दुबई के एक अस्पताल में निधन हो गया है।

79 साल की उम्र में हुआ निधन / Died at the age of 79

पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से उनके निधन की जानकारी दी है। पूर्व राष्ट्रपति जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ का रविवार को दुबई के एक अस्पताल में 79 साल की उम्र में निधन हो गया है।

दिल्ली में पैदा हुए थे परवेज मुशर्रफ / Pervez Musharraf was born in Delhi

पूर्व सैन्य शासक का दुबई के एक अमेरिकी अस्पताल में बीमारी का इलाज चल रहा था। बता दें कि परवेज मुशर्रफ का जन्म 11 अगस्त 1943 को भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ था। उन्हें 19 अप्रैल 1961 को पाकिस्तान सैन्य अकादमी काकुल से कमीशन मिला था। परवेज मुशर्रफ को 1998 में जनरल के पद पर पदोन्नत किया गया और सेना प्रमुख (सीओएएस) के रूप में पदभार संभाला था।

पाकिस्तान के राष्ट्रपति बने थे मुशर्रफ / Musharraf became the President of Pakistan

1999 में सफल सैन्य तख्तापलट के बाद परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति बने थे। उन्होंने 1998 से 2001 तक पाकिस्तान की स्टाफ कमेटी (CJCSC) के 10वें अध्यक्ष और 1998 से 2007 तक 7वें शीर्ष जनरल के रूप में कार्य किया था।

पिछले आठ सालों से दुबई में रह रहे थे मुशर्रफ / Musharraf was living in Dubai for the last eight years

रिपोर्ट के अनुसार, उनकी बीमारी की शिकायत के कारण उन्हें कुछ हफ्ते के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परवेज मुशर्रफ 2016 से दुबई में रह रहे थे और पिछले आठ साल से यूएई में इलाज करा रहे थे। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इससे पहले मुशर्रफ ने बाकी का जीवन पाकिस्तान में बिताने की इच्छा व्यक्त की थी।

यह पढ़ें:

पाकिस्तान ने 'अनुचित कंटेंट' को लेकर विकिपीडिया को किया ब्लॉक, पहले दी थी चेतावनी

जो बाइडेन के आग्रह पर अमेरिका जा सकते हैं PM मोदी, अमेरिकी संसद को कर सकते हैं संबोधित

WHO ने कोरोना वायरस को लेकर चेताया, कहा- अभी भी कोविड-19 बना हुआ है वैश्विक स्वास्थ्य आपातकाल