Home » उत्तराखंड » उत्तराखंड में वॉर्ड बॉय शैलेंद्र को लगा वैक्सीन का पहला टीका
Ward Boy Shailendra gets first vaccine vaccine in Uttarakhand

उत्तराखंड में वॉर्ड बॉय शैलेंद्र को लगा वैक्सीन का पहला टीका

देहरादून। उत्तराखंड में पहला टीका दून मेडिकल कालेज के वॉर्ड बॉय शैलेंद्र द्विवेदी को लगाया गया है। वह अस्पताल के रिकॉर्ड रूम में ड्यूटी पर हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दस माह से कोरोना वायरस संमण के खिलाफ चल रही जंग अब अपने मुकाम की ओर है। प्रधानमंत्री ने नारा दिया था देश जीतेगा, कोरोना हारेगा। यह नारा अब चरितार्थ होता दिख रहा है।

राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मौजूदगी में सबसे पहले टीका वॉर्ड ब्वॉय शैलेंद्र द्विवेदी को लगाया गया। इस दौरान स्वास्थ्य महानिदेशक अमिता उप्रेती भी उपस्थित रहीं। टीका लगने के बाद शैलेंद्र ने कहा, ये सामान्य टीके की तरह ही है। ठीक किसी बच्चे को सुईं लगने जैसा।

वहीं, स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव पर पूछे पर गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब पहले से भी ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं। टीका लगने से एक नई ऊर्जा मिली है। कोरोना वायरस संमण के खिलाफ अब और अधिक ताकत के साथ काम करेंगे।

वहीं, दूसरा टीका कोरोना के नोडल अधिकारी और वरिष्ठ पल्मनोलॉजिस्ट डा. अनुराग अग्रवाल को लगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लडाई में हम सभी पिछले दस माह से पूरे जज्बे के साथ जुटे हैं। टीकाकरण अभियान की शुरुआत होने से अब उम्मीद की किरण दिख रही है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर किसी तरह का भय या भ्रम न रखें। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि में डायबिटिक हूं और टीका लगवाया है। मैं पूरी तरह स्वस्थ महसूस कर रहा हूं।

Check Also

Payment of pending bills of folk artists

जल्द होगा लोक कलाकारों के लंबित बिलों का भुगतान : सतपाल महाराज

Payment of pending bills of folk artists : कोरोना संकट के चलते आर्थिक दुश्वारियां झेल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share
See our YouTube Channel