गाजियाबाद में 25 लाख रुपयों से भरा बैग लौटाने पहुंचा रिक्शाचालक, कायम की ईमानदारी की मिसाल

Example of honesty

Example of honesty

Example of honesty: उत्तर प्रदेश के मोदीनगर में एक रिक्शा चालक ने ईमानदारी कि मिसाल(Example of honesty) पेश की है. रिक्शा चालक ने 25 लाख रुपये की नकदी से भरा बैग पुलिस को सौंपा है. रिक्शा चालक(rickshaw puller) का नाम आस मोहम्मद है. वह मोदीनगर के किदवई नगर कॉलोनी में पत्नी हनीफा और तीन बेटों और एक बेटी के साथ रहते हैं. मंगलवार सुबह रिक्शा चालक आस मोहम्मद को एक लावारिस बैग तिबड़ा मार्ग स्थित रजवाहे के पास मिला. इस बैग में 500-500 की गड्डियां भरी हुईं थीं. यह देख रिक्शा चलक दंग रह गया. उसने यह जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने इस ईमानदारी को लेकर सम्मानित किया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस नोटों के बैग के बारे में पुलिस ने छानबीन की. आखिर ये लाखों रुपये किसके हैं? पुलिस को अभी तक कोई नाम सामने नहीं आया है कि आखिर ये नोटों से भरा बैग किसका है? बैग में लाखों के नोट देख एसएसआई ने तत्काल सूचना एसएचओ भानूप्रताप सिंह को दी. पुलिस ने बैग खोलकर देखा तो उसमें 500-500 की गड्डियां भरी हुईं थीं. पुलिसकर्मी उस बैग को पास के ही एक बैंक में ले गए. जहां बैंक कर्मियों ने मशीन से उन नोटों को गिना. इस दौरान पता चला कि बैग में 25 लाख रुपये के कैश हैं.

अभी तक नहीं आया कोई दावेदार सामने / No claimant has come forward yet

25 लाख रुपये का बैग पुलिस को देकर आस मोहम्मद मोदीनगर में चर्चा का विषय बने हुए हैं. वह शहर के लिए बेहद खास व्यक्ति बन गए हैं. लोग सोशल मीडिया में रिक्शा चालक की जमकर तारीफ कर रहे हैं. वहीं, अभी पुलिस ने बताया कि इतनी मोटी रकम को लेकर अभी कोई दावेदार सामने नहीं आया है.

जश्न फायरिंग में गोली लगने से महिला घायल / Woman injured after being shot in celebratory firing

वहीं, दूसरी ओर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी थाना क्षेत्र के मुजाहिदपुर गांव में शादी समारोह में ‘घुड़चढ़ी’ के दौरान हर्ष फायरिंग में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) विनी गौतम ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पुलिस ने इस सिलसिले में छह नामजद और कई अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या के प्रयास) के तहत मामला दर्ज किया है.

सीओ ने बताया कि घायल महिला की पहचान सविता देवी (40) के रूप में हुई है, जिसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस सोमवार रात हुई घटना के वीडियो फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

यह पढ़ें:

कातिलाना इश्क! ग्रेटर नोएडा में घर बुलाकर घोंटा प्रेमी का गला, लाश को तालाब में फेंका; 9 महीने बाद निकला कंकाल

बेटी तूने ये क्या किया: सो रहे पिता की गर्दन पर किया धारदार हथियार से हमला, सामने आ रही ये वजह

अब यूपी रोडवेज के बसों में सफर करना हुआ महंगा, जानें- कितना बढ़ गया किराया?