3 साल पहले की मुस्लिम लड़की से शादी, फिर धर्म बदलने का दबाव; तंग आकर युवक ने किया सुसाइड

Married to a Muslim Girl

Married to a Muslim Girl

Married to a Muslim Girl: उत्तर प्रदेश के मेरठ में 23 साल के युवक ने पंखे से फंदा लगा कर आत्महत्या(hanged himself) कर ली. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. युवक के परिजनों का आरोप है कि उसका एक मुस्लिम लड़की(muslim girl) से अफेयर था और वह उसी के साथ ही रह रहा था. उनका एक बच्चा भी है. लड़की और उसके परिजन दुष्यंत पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे थे.

इसी से तंग आकर दुष्यंत ने आत्महत्या कर ली. वहीं, इस मामले में पुलिस का कहना है कि मृतक के परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं आई है. अगर तहरीर आएगी तो मामले में आगामी कार्रवाई की जाएगी.

मामला मेरठ के नौचंदी थाना क्षेत्र के चित्रकूट कॉलोनी का है. यहां रहने वाला दुष्यंत डी.जे. बजाने का काम करता था. शनिवार रात उसने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह जब परिजन उसके कमरे में पहुंचे तो पता चला कि उसने आत्महत्या कर ली है. उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया.

मृतक दुष्यंत के परिजनों का कहना है कि उसका तीन-चार साल से एक मुस्लिम लड़की से अफेयर था और वह उसके साथ ही रह रहा था. उनका एक बच्चा भी है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि दुष्यंत पर लड़की और उसके परिजन धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहे थे. जिसके चलते वह डिप्रेशन में था. रात को भी उसने लगभग 40 मिनट तक उसी लड़की से बात की. फिर सुबह उसने इस घटना को अंजाम दिया.

इस मामले में हिंदू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने भी सख्त कार्रवाई करने की मांग की और पूरे मामले की जांच की मांग की है.

हालांकि, इस मामले में मेरठ के एसपी सिटी पीयूष सिंह का कहना है कि दुष्यंत नाम की लड़के ने नौचंदी थाना क्षेत्र में आत्महत्या की है. पहले उसके परिजन पोस्टमार्टम नहीं करवा रहे थे. परिवार वालों को समझाया गया. जिसके बाद दुष्यंत के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया.

यह पढ़ें:

यूपी में सरेआम दसवीं क्‍लास में पढ़ने वाली लड़की को गोली मारी, इसके बाद युवक ने खुद को गोली से उड़ाया

Love Story: यूपी में' देवर से हुआ प्‍यार तो पति को लगा दिया ठिकाने, अपने हाथों से शराब पिलाकर सिर कुचलकर हत्‍या

बाटला हाउस केस में सजा काट रहे आतंकी शहजाद की मौत, AIIMS में चल रहा था इलाज