बुढाखेड़ा के दो दर्जन लोग भाजपा में शामिल, कांबोज ने किया स्वागत - Arth Parkash
Thursday, March 21, 2019
Breaking News
Home » हरियाणा » बुढाखेड़ा के दो दर्जन लोग भाजपा में शामिल, कांबोज ने किया स्वागत
बुढाखेड़ा के दो दर्जन लोग भाजपा में शामिल, कांबोज ने किया स्वागत

बुढाखेड़ा के दो दर्जन लोग भाजपा में शामिल, कांबोज ने किया स्वागत

इंद्री। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज के नेतृत्व में इंद्री हलके के गांव बुढ़ाखेडा निवासी करीब दो दर्जन लोग भाजपा में शामिल हुए। मंत्री कांबोज ने भाजपा में शामिल होने वाले लोगों का पार्टी का पटका पहनाकर स्वागत किया। इनमें अधिकतर लोग मुस्लिम समुदाय से थे। गांव में पहुंचे मंत्री कांबोज का ग्रामीणों ने फूल मालाएं डालकर स्वागत किया और भारत माता की जय और भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए।
मंत्री कर्णदेव कांबोज ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि विभिन्न दलों के पूर्व विधायक, पूर्व सांसद पदाधिकारी रोजाना भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में भाजपा की लहर चल रही है और दुबारा 350 से ज्यादा सीटें जीतकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी। गांव बुढाखेड़ा में मुस्लिम समुदाय से भाजपा में शामिल लोगों को कहा कि कांग्रेस नेताओं ने देश में भ्रम फैलाया था कि यदि भाजपा की सरकार बनेगी तो मुस्लिमों को भारत में रहना दूभर हो जाएगा और उन्हे देश से निकाल दिया जाएगा। वर्ष 2014 में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनी तो मुस्लिम समुदाय के साथ कोई भेदभाव नहीं हुआ और कोई सा प्रदायिक दंगा नही हुआ। इतना ही नही सबका साथ-सबका विकास के माध्यम से जो भी गरीब हित की योजनाएं बनी उनमें मुुस्लिम समुदाय को बराबर का हक मिला। कांगे्रस पार्टी मुस्लिम समुदाय के लोगों को सिर्फ वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करती थी। पंाच वर्ष तक भाजपा सरकार चलने के पश्चात भी देश में मुस्लिम समुदाय सहित सभी वर्गो के भारी सं या में लोग भाजपा ज्वाइन कर रहे है।

उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकवादी हमले के पश्चात विश्व के देश कंधे से कंधा मिलाकर भारत के साथ खड़े है, इनमें अधिकतर मुस्लिम राष्ट्र है। इस हमले का एयर स्ट्राइक के माध्यम से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया गया जिससे लोगों का सेना और सरकार के प्रति विश्वास गहरा हो गया है। बीते साढ़े चार वर्षो के कार्यकाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा का विकास हुआ है।

विकास के आधार पर दस लोकसभा और 65 से अधिक विधानसभा जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसे कार्यकर्ताओं और हरियाणा की जनता के दम पर हासिल करेंगे। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष नंदलाल पांचाल, विजय शाह, गुरप्रीत भिंडर, अमित गोयल, शुभम गुप्ता, कर्मसिंह कांबोज, परमाल सिंह, दीपक दनियालपुर, महावीर सैनी, नरेश पाल, चरणजीत सिंह, रामपाल, राजकुमार, अजीत सिंह नंबरदार, रूप सिंह सहित काफी सं या में ग्रामीण मौजूद रहे।

भाजपा में ये लोग शामिल हुए

संदीप खान, विक्रम पाल, कृष्ण कुमार, रामपाल, मीर हसन, करेशन, अबील शाह, रिजवान खान, सलीम खान, शमशेर पाल, गौरव कुमार, दिलशाद खान, राजीव पाल, अजय पाल, रामनिवास, रविपाल, मोनू पाल सहित करीब दो दर्जन बुढ़ाखेड़ा वासी भाजपा में शामिल हुए। इन्होंने एक स्वर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यो से प्रभावित होकर मंत्री कर्णदेव कांबोज के नेेतृत्व में भाजपा में शामिल हो रहे है। पार्टी उनकी जो भी जि मेदारी लगाएगी, उसे वें पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाएंगे।

खिलाडिय़ों को भी किया सम्मानित

राष्ट्रीय तथा प्रदेश स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में इंद्री क्षेत्र का नाम चमकाने वाले दो खिलाडिय़ों को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने प्रोत्साहन राशि देकर स मानित किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में खिलाडिय़ों को बढ़ावा देने के लिए गांव तथा शहरी क्षेत्र में विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। दोनों खिलाडिय़ों को बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दी। गांव रंबा निवासी नौंवी कक्षा में पढऩे वाले कर्ण ने 200 मीटर रेस में हिसार में आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल हासिल किया था।

वहीं दसवीं कक्षा में पढऩे वाले विकास ने भी हिसार में आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाया है। इससे पहले कर्ण संयुक्त भारत खेल संघ की तरफ से राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार जीत चुका है। दोनों खिलाडिय़ों की उपलब्धि से गांव रंबा में उत्सव का माहौल है। मंत्री कर्णदेव कांबोज ने कहा कि दोनों खिलाड़ी गरीब परिवार से है, इन्हे खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए सहयोग दिया जा रहा है ताकि खेल से संबंधित जरूरते पूरी हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Share