विदेश Archives - Arth Parkash
Thursday, June 21, 2018
Breaking News
Home » विदेश

मंगेतर ने नहीं चुकाया एक बिल,तो दुल्हन ने शादी के दिन ही रिश्ता तोड़कर हनीमून डेस्टिनेशन पर की पार्टी

इंग्लैंड: वाकई मंगेतर एक बिल चुकाना भूल गया और खफा दुल्हन ने ब्रेकअप का एलान करते हुए दोस्तों के साथ हनीमून वाली जगह पर ही उसी दिन पार्टी कर डाली। डेलीमेल और मिरर की खबर के अनुसार अपनी शादी की सुबह खूबसूरत ड्रेस में सजी धजी हैरियट बटलर जब परिवार और दोस्तों के सामने आईं तो उनकी आंखों में आंसू ... Read More »

इंडोनेशिया के टोबा झील में डूबी नाव,128 लोग लापता

जकार्ता: इंडोनेशिया की टोबा झील में सोमवार शाम एक यात्री नाव डूब जाने से कम से कम 128 लोग लापता हो गए हैं। राहत एवं बचावकर्मियों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों के अनुसार इस हादसे में अनेक लोगों के लापता होने की आशंका हैं। इससे पहले प्रशासन ने बताया था कि नाव में कम से कम 80 लोगों के ... Read More »

एक ऐसा रेलवे स्टेशन, जहां जाने के लिए वीजा और पासपोर्ट जरूरी

क्या आप जानते हैं देश में एक रेलवे स्टेशन ऐसा भी है जहां जाने के लिए वीजा लगाने की जरूरत पड़ती है? इस बात को स्वीकारना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन वास्तव में ऐसा ही है। जी हां, इस स्टेशन पर बिना वीजा के जाना गैर कानूनी माना जाएगा। ता दें ये देश का इकलौता ऐसा रेलवे स्टेशन है, ... Read More »

चीन के राजदूत ने की SCO से इतर, भारत-पाकिस्तान-चीन समिट की वकालत

नई दिल्ली। क्षेत्रीय संबंधों को मजबूत करने के लिए पेइचिंग ने भारत, पाकिस्तान और चीन के बीच शिखर सम्मेलन की वकालत की है। भारत में चीन के राजदूत लु झाओहुई ने सोमवार को अनौपचारिक रूप से शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) से इतर ऐसे समिट की बात कही, जिसमें भारत, चीन के अलावा पाकिस्तान भी शामिल हो। गौरतलब है कि भारत ... Read More »

एक शख्स ने अपने ही कटे पैर को पका कर दी दोस्तों को दावत

आपको यकीन ना हो पर ये सच है एक्सीडेंट में घायल होने पर एक अमेरिकी युवक को अपना पैर कटवाना पड़ा और उसी पैर की डिशेज बना कर उसने दोस्तों को पार्टी दे दी।बीते दिनों डेली मेल में एक चौंकाने वाली रिपोर्ट प्रकाशित हुई इसके अनुसार करीब दो साल पहले अमेरिका में एक पहाड़ी सड़क पर बाइक से जा रहे ... Read More »

ईद की छुट्टियां मनाकर लौट रहे लोगों पर रॉकेट से हमला, 31 की मौत

नाइजीरिया:  नाइजीरिया में दो आत्मघाती धमाकों में 31 लोगों की मौत हो गई है। धमाके की गूंज कई किलोमीटर दूर तक सुनी गई। मृतकों की संख्या और बढऩे की आशंका जताई जा रही है। शुरुआती खबरों के मुताबिक संदिग्ध बोको हरम के जिहादियों ने ये आत्मघाती धमाका किया है।मिलिशिया नेता बाबाकुरा कोलो के मुताबिक दम्बोआ में कल रात दो आत्मघाती ... Read More »

नई परियोजनाओं में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश जुटाने में भारत से आगे निकला अमेरिका

नई दिल्ली। ग्रीनफील्ड यानी नई परियोजनाओं प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) हासिल करने के मामले में अमेरिका ने 2017 में भारत को पीछे छोड़ दिया है। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है।’द फाइनेंशियल टाइम्स की एफडीआई रिपोर्ट- 2018 में कहा गया है कि 2017 में भारत में नई एफडीआई परियोजनाएं 21 प्रतिशत घटकर 637 रह गईं। यह रिपोर्ट एफडीआई ... Read More »

बोलिविया में चट्टान से टकराई बस, दुर्घटना में 12 की मौत 30 घायल

ला पाज: दक्षिण अमेरिकी देश बोलिविया के दक्षिण-पश्चिम राजमार्ग पर एक बस अचानक चट्टान से टकरा गई जिसमें दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी और 30 अन्य घायल हो गये। एक समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने पुलिस कमांडर कर्नल व्लादीमिर लजो के हवाले से बताया कि यह दुर्घटना शुक्रवार को कोचाबाम्बा और पोटोसी के बीच ... Read More »

आधिकारिक स्तर की बातचीत से व्यापार मुद्दे को सुलझाएंगे भारत, अमेरिका

नई दिल्ली। भारत और अमेरिका व्यापार व आर्थिक मोर्चे पर विभिन्न मुद्दों के समाधान के लिए आधिकारिक स्तर की विस्तृत बातचीत करने पर राजी हो गए हैं। यह फैसला अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने भारत पर कुछ अमेरिकी उत्पादों पर 100 प्रतिशत शुल्क लगाने का आरोप लगाया था। भारत के वाणिज्य मंत्री ... Read More »

किम छोड़ेंगे एटमी हथियार, ट्रंप देंगे सुरक्षा

सिंगापुर। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने ऐतिहासिक शिखर वार्ता के बाद संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए। ट्रंप ने कहा कि जल्द ही उत्तर कोरिया में परमाणु निरस्त्रीकरण की प्रक्रिया पर काम शुरू हो जाएगा। ट्रंप ने जहां किम से मिलने पर खुशी जाहिर की तो वहीं किम ने भी इस मुलाकात को सराहते ... Read More »

Share