उत्तर प्रदेश Archives - Arth Parkash
Sunday, December 16, 2018
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश

15 फरवरी तक निरस्त रहेंगी इस रूट की ये ट्रेनें

गोरखपुर। कोहरे में ट्रेन संचलन की कठिनाइयों को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने 13 दिसंबर से 15 फरवरी तक शहीद और लिच्छवी सहित 20 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय यादव के अनुसार निरस्तीकरण के अलावा रोजाना चलने वाली 14 ट्रेनों की आवृत्ति (फेरा) कम की गई है। पटना-कोटा एक्सप्रेस मार्ग बदलकर चलाई जाएंगी। निरस्त रहने ... Read More »

सोनभद्र में तैनात सब इंस्पेक्टर ने की आत्महत्या

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के राबर्ट्सगंज कोतवाली में तैनात एक सब इंस्पेक्टर(एसआई) ने मंगलवार को अपने सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधीक्षक किरीट राठौर ने यहां बताया की राबर्ट्सगंज कोतवाली के बैरक में मंगलवार की सुबह साढे चार बजे एसआई सुजीत मिश्रा ने अपने सर्विस रिवाल्वर से अपने कनपटी पर गोली मार ली थी। गंभीर ... Read More »

भाजपा सरकार ने तो फौज में भी कर दी राजनीति : अखिलेश

फीरोजाबाद। समाजवादी पार्टी के गढ़ माने जाने आगरा मंडल वाली सुहागनगरी फीरोजाबाद में आज समाजवादी पार्टी के दिग्गजों ने केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ हुंकार भरी। सिरसागंज में समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ अध्यक्ष अखिलेश यादव व प्रमुख महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने मंच साझा किया।यहां के नसीरपुर में वीर चक्र विजेता करगिल ... Read More »

भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

इटावा। उत्तर प्रदेश में इटावा के बकेवर क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कमल यात्रा समापन समारोह के बाद दो गुटों में हुये सर्घष के मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष समेत 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने गुरूवार को यहॉ बताया कि गत चार दिसंबर को भाजपा की कमल संदेश यात्रा ... Read More »

6 दिसंबर को लेकर पुलिस सतर्क

देवरिया । उत्तर प्रदेश के अयोध्या में विवादिन ढांचा ढहाए जाने की तिथि छह दिसम्बर के दिन विभिन्न संगठनों द्वारा जुलूस निकालने को लेकर पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। पुलिस अधीक्षक एन0 कोलांची ने बुधवार को यहां बताया कि छह दिसम्बर के दिन विभिन्न संगठनों द्वारा बैठकें आयोजित करने तथा जुलूस निकालने को लेकर देवरिया पुलिस को सतर्क रहने ... Read More »

बुलंदशहर हिंसा : मुख्य आरोपी का वीडियो मेसेज- ‘मैं थाने के अंदर था’

नई दिल्ली। बुलंदशहर की स्याना में भड़की हिंसा का मुख्य आरोपी और बजरंग दल का जिला संयोजक योगेश राज भले ही अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा हो, लेकिन उसने एक वीडियो जारी करके अपनी सफाई पेश की है। उसका कहना है कि वह घटना स्थल पर नहीं बल्कि घटना के वक्त थाने में था। उत्तर प्रदेश पुलिस भले ... Read More »

संकट मोचन हनुमान मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी, प्रशासन को मिला धमकी भरा खत

लखनऊ: वाराणसी के प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर को बम से उड़ान की धमकी भरी चिट्ठी मिलने के बाद से सुरक्षा एजेंसिया सतर्क हो गईं हैं| बता दे कि वाराणसी प्रशासन को आज एक धमकी भरा पत्र मिला है, जिसमें वाराणसी के संकट मोचन मंदिर में 2006 में हुए धमाके से बड़ा धमाका करने की धमकी दी गई हैं| हालांकि धमकी देने वाले ... Read More »

यूपी में गोकशी से मचा बवाल

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सोमवार को जो घटा वह बेहद दुखद और राज्य में तनावपूर्ण हालात को बयान करती है। यह मामला दो पक्षों के बीच का था और इसमें एक इंस्पेक्टर की जान चली गई। वहीं भीड़ के गुस्से का शिकार हुआ एक युवक भी अस्पताल में दम तोड़ गया। राज्य में बुचडख़ानों पर रोक है, लेकिन मामला ... Read More »

ये शख्स है बुलंदशहर हिंसा का मास्‍टरमाइंड, पुलिस कर रही है जिसकी तलाश

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भीड़ की हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी का नाम सामने आया है। इस कांड का मुख्य आरोपी योगेश राज को बताया जा रहा है जो कि बजरंग दल संयोजक है। वहीँ ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि अभी तक इस हिंसा की घटना को लेकर 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया ... Read More »

बेसिक स्कूलों को परिणाम पर दी जाएगी शिक्षा स्तर की ग्रेडिंग

लखनऊ (वार्ता)। उत्तर प्रदेश सरकार ने बेसिक स्कूलों में शिक्षा स्तर की ग्रेडिंग के प्रस्ताव को मंजूर दे दी है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में उत्तर प्रदेश सरकार ने नि:शुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम 2011 के तहत तीसरे संशोधन की मंजूरी पर मुहर लगा दी है। बेसिक स्कूलों में शिक्षा ... Read More »

Share