उत्तर प्रदेश Archives - Arth Parkash
Monday, August 20, 2018
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश

अब 10वीं और 12वीं कक्षा में शुरू हुई ‘GST’ की पढ़ाई

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से दसवी और बारहवीं में वाणिज्य की कक्षाओं के पाठ्यक्रमों में जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) विषय को शामिल कर दिया गया है। वर्तमान सत्र में स्कूलों में यह पढ़ाई शुरू भी हो गई है। छात्रों को जीएसटी की सही जानकारी और भविष्य में इसके प्रयोग को लेकर लोगों में भ्रम दूर ... Read More »

योगी ने बकरीद पर अधिकारियों को सतर्क रहने के दिये निर्देश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी ईद-उल-अज़हा (बकरीद) के पर्व पर कानून-व्यवस्था के सम्बन्ध में पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा के पर्याप्त प्रबन्ध सुनिश्चित कर लिए जाएं। उन्होंने हर स्तर पर त्योहार को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने, सुरक्षा प्रबन्ध चाक-चौबन्द रखने तथा असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह ... Read More »

बैंक कैशियर को अज्ञात बदमाशों ने मारी गोली, मौत

बांदा: जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में नवाब टैंक के पास कोऑपरेटिव बैंक बांदा के कैशियर को अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी और फरार हो गये| स्थानीय लोंगो जब इसकी सूचना पुलिस को दी तब मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल करवरिया को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान कुछ ही ... Read More »

15 अगस्त को लेकर यूपी में हाई अलर्ट जारी

लखनऊ। 15 अगस्त को लेकर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। यह अलर्ट यूपी के गृह विभाग ने जारी किया है। प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार की ओर से जारी किए गए अलर्ट में सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं। उनसे सभी रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंड समेत सभी सार्वजनिक स्थानों ... Read More »

2 साल तक युवती को बंधक बनाकर किया गैंगरेप, विरोध करने पर काट दीं उंगली

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां के अलीगंज इलाके की युवती ने आरोप लगाया है कि उसके 2 साल तक घर में बंधक बनाकर गैंगरेप किया गया। आरोपी पीड़िता को देह व्यापार के धंधे में धकेलना चाहते थे। जिसका वो विरोध कर रही थी। पीड़िता का आरोप है ... Read More »

इस युवक ने शक में अपनी पत्नी की काट दी नाक, गिरफ्तार

शाहजहांपुर: यहाँ एक युवक ने अपनी पत्नी के बदचलन होने के शक में दांत से उसकी नाक काट ली। जिसके चलते पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के हवाले से बताया कि पांच दिन पूर्व उसकी पत्नी गीता मायके जाने के लिए घर से कहकर निकली और मायके ना जाकर बरेली पहुंच गई वहां से ... Read More »

पहले नाबालिग को गाना सुनाने के बहाने बुलाया घर, फिर दिया इस घिनौनी घटना को अंजाम

सोनभद्र: आजकल रेप की वारदाते दिन पर दिन बढ़ती जा रही है| वहीँ ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से सामने आया है| जहाँ पडोसी युवक ने पहले तो नाबालिग लड़की को गाना सुनाने के बहाने अपने घर बुलाया फिर इसके बाद उसके साथ बलात्कार किया।लड़की जब चीखने चिल्लाने लगी तो युवक ने उसका मुंह कपड़े से बांध ... Read More »

सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए मिलेगी 30 हजार सैलरी

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से गरीबों, वंचितों, पिछड़ों और दलितों की मदद और उनके विकास के लिए चलाई जा रही विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक कल्याण मित्रों की तैनाती का सराहनीय फैसला लिया ... Read More »

सुहागरात पर पति ने पत्नी से की ऐसी डिमांड, महिला के उड़े गए होश

मेरठ : हर लड़की की तमन्ना होती है कि उसे पति के रूप में अपने मनमाफिक का लड़का मिले। जिसके साथ वो हंसी-खुशी अपने जीवन की गाड़ी को आगे बढ़ा सके। लेकिन अगर ऐसा न होने पर उस पर क्या गुजरती होगी इसका महज अंदाजा ही लगाया जा सकता है। इस ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ से सामने ... Read More »

इस शख्स ने बेटे की चाहत में बेटी की चढाई बलि, तंत्र-मंत्र की आशंका

मुरादाबाद। मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। इसमें बेटे की चाहत में बेटी की बलि चढ़ाकर उसे घर में दफन कर दिया गया। इसकी भनक जैसे ही पड़ोसियों को लगी तो पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने ... Read More »

Share