उत्तर प्रदेश Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » उत्तर प्रदेश

वाराणसी-फैजाबाद रेल खंड पर शीघ्र दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में वाराणसी-फैजाबाद रेल खंड पर अगले दो- तीन दिनों में इलेक्ट्रिक ट्रेन का संचालन किया जाएगा। रेल संचालन से पहले निरीक्षण एवं खेतासराय में कंट्रोल रूम का उद्घाटन करने आए रेल संरक्षा आयुक्त शैलेश कुमार पाठक ने बुधवार को कहा कि इलेक्ट्रिक ट्रेन चलाने के लिए निरीक्षण कर लिया गया है। सब कुछ ठीक-ठाक है। अगले दो-तीन ... Read More »

उन्नाव में जीप की चपेट में आकर तीन युवकों की मौत

उन्नाव । उत्तर प्रदेश में उन्नाव के अजगैन क्षेत्र में तेज रफ्तार जीप की चपेट में मोटरसाइकिल के आ जाने से तीन युवको की मौके पर ही मृत्यु हो गयी।पुलिस के अनुसार पड़रिया मजरे भौली निवासी जय सिंह की मां की तबियत मंगलवार रात में अचानक खराब हो गयी। अपने पिता तथा दो अन्य दोस्तों को लेकर वह मां को ... Read More »

दहेज में साइकिल व पंखा न मिलने पर पति ने पहले पत्नी के मुड़वाये बाल, फिर कर दी धुनाई

सोनभद्र: दुद्धी कोतवाली क्षेत्र के दीघुल गाव निवासी एक युवक को शादी में साइकिल व पंखा नहीं मिला तो उसने अपने दो भाइयों के साथ मिलकर पत्नी का बाल मुवा दिया। हफ्ते भर घर के अंदर ही बंधक बनाए रखा और उसकी पिटाई भी की। जब इसकी जानकारी विवाहिता के मायके पक्ष के लोगों को हुई तो वे मौके पर ... Read More »

गुजरात में सुरक्षित हैं उत्तर भारतीय : योगी

लखनऊ। गुजरात के विकास को देश की समृद्धि से जोड़ते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि गुजरात में उत्तर भारतीय पूरे सम्मान और सुरक्षा के साथ गुजर बसर कर रहे हैं। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित उत्तर प्रदेश-गुजरात एकता संवाद को संबोधित करते हुये  योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग समरसता के ... Read More »

मैं इलाहाबाद, अब फिर से कहलाऊंगा प्रयागराज

कुंभ से पहले इलाहाबाद बन जाएगा प्रयागराज- मैं इलाहाबाद हूं | गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की वजह से मैं प्रयागराज भी कहलाता हूं| रामचरित मानस जैसे पौराणिक ग्रंथों में भी मेरा जिक्र है| तब राजाओं-महाराजाओं का अभिषेक संगम के ही जल से हुआ करता था| इलाहाबाद: आपको बता दें कि इलाहाबाद को वैसे भी तीर्थराज प्रयाग के नाम से ... Read More »

तीसरी आंख की नजर रहेगी उत्तरप्रदेश सीमा पर

भिण्ड। मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान पडोसी राज्य उत्तर प्रदेश की सीमा पर कड़ी निगरानी रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 12 जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाए जा रहे हैं। इन कैमरों के जरिए अधिकारी सीमा पर आने जाने वाले लोगों को लाइव देख सकेगें। पुलिस अधीक्षक रुडोल्फ अल्वारेस ने जिले के अटेर की ओर उत्तरप्रदेश ... Read More »

13 वर्ष की नाबालिग से आठ दरिंदों ने किया दुष्कर्म, फिर वीडियो बनाकर किया वायरल

गोरखपुर। सिद्धार्थनगर जनपद के त्रिलोकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग किशोरी (13 वर्ष) के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। घटना के समय पीडि़ता नित्यक्रिया के लिए खेत में गई थी। किशोरी ने आठ युवकों को आरोपित किया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपितों का ... Read More »

यहां जमीन में दफन 555 मिसाइल को किया जा रहा है निष्क्रिय

उधमसिंह नगर । जसपुर की पतरामपुर चौकी के पास वर्षों से दबी 555 मिसाइल निष्क्रिय करने का सिलसिला शुरू हो गया है। प्रशासनिक, पुलिस, वन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की पांच सदस्यीय टीम की देखरेख में सेना ने गुरुवार से यह कार्रवाई शुरू कर दी है। 21 दिसंबर 2004 को काशीपुर की चीनी मिल स्थित एसजी स्टील फैक्ट्री में स्क्रैप ... Read More »

सोनभद्र में प्रसव के लिए कम मिली रिश्वत तो नर्स ने मरोड़कर तोड़ दिया बच्चे का हाथ

सोनभद्र । चतरा ब्लाक के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तियरा में तैनात एक नर्स ने प्रसव पीडि़ता व उसके परिजनों से प्रसव कराने के बदले में रिश्वत लिया। इस मामले की शिकायत पर सदर विधायक भूपेश चौबे ने सीएमओ को जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। यही नहीं पीडि़ता ने नर्स पर नवजात शिशु का हाथ ... Read More »

पुलिसकर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए पुलिस ग्रीवियांस रिन्ड्रेसन यूनिट (पीजीआरयू) विशेष सेल का गठन

महोबा। उत्तर प्रदेश में अवसादग्रस्त पुलिस जवानों द्वारा अनुशासनहीनता तथा असहज आचरण किये जाने की सामने आईं घटनाओं के बाद महोबा जिले में पुलिसकर्मियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण तथा उन्हें तनावमुक्त रखने के लिए पुलिस ग्रीवियांस रिन्ड्रेसन यूनिट (पीजीआरयू)नामक विशेष सेल का गठन किया गया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी)कुंअर अनुपम सिंह ने बुधवार को बताया कि नव गठित पुलिस ... Read More »

Share