उत्तराखंड Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » उत्तराखंड

नजर आने लगा न्यू ऋषिकेश रेलवे स्टेशन

देहरादून। तीर्थ नगरी में भारतीय रेलवे की महत्वकांक्षी ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना का काम तेजी से चल रहा है। ऋषिकेश में इस परियोजना का पहला रेलवे स्टेशन तैयार किया जा रहा है, जिसे न्यू ऋषिकेश नाम दिया गया है। न्यू ऋषिकेश रेलवे स्टेशन पर इस नाम का बोर्ड भी लगा दिया गया है। 125 किलोमीटर लंबी ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना भारतीय रेलवे ... Read More »

उत्‍तराखंड में लगे भूकंप के झटके, रिक्‍टर पैमाने पर तीव्रता 3.2 मापी गई

पर्वतीय राज्‍य उत्‍तराखंड में मंगलवार सुबह भूकंप के हल्‍के झटके महसूस किए गए। राज्‍य के उत्‍तरकाशी जिले में रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई। फिलहाल सरकार की ओर से भूकंप में किसी प्रकार की जान-माल की क्षति होने की खबर नहीं है। Read More »

उत्तराखंड की पहली इलेक्ट्रिक बस का हुआ ट्रायल रन, सीएम ने दिखाई झंडी

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपने आवास से मसूरी मार्ग पर ट्रायल रन के लिए इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ट्रायल के लिए बस निर्माता कंपनी के अधिकारी भी तमिलनाडू से दून पहुंचे हैं। परिवहन सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के साथ ही पर्यटन व पर्यावरण का ख्याल रखते हुए सरकार ने प्रदेश में इलेक्ट्रिक रोडवेज बसों के संचालन ... Read More »

मुख्यमंत्री ने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम डेस्टिनेशन उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट 2018 का किया अवलोकन

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर देहरादून में आयोजित डेस्टिनेशन उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट 2018 के दूसरे दिन प्रदर्शनी का अवलोकन किया।मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर देहरादून में आयोजित डेस्टिनेशन उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट 2018 के दूसरे दिन थीम पवेलियन व प्रदर्शनी का अवलोकन किया। अवलोकन के दौरान मुख्यमंत्री श्री ... Read More »

उत्तराखंड: गंगोत्री धाम के दर्शन कर वापस लौट रहे नौ तीर्थयात्रियों की सड़क हादसे में मौत

देहरादून: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री धाम के दर्शन कर वापस आ रहे गुजरात एवं महाराष्ट्र के तीर्थयात्रियों से भरा एक वाहन शुक्रवार शाम अनियंत्रित होकर भटवाड़ी से 10 किमी. आगे सुनगर के पास लगभग 60 मीटर गहरी खाई में जा गिरा जिससे नौ यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई तथा पांच अन्य घायल हो गये।वाहन ... Read More »

उत्तराखंड में अब चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

देहरादून। पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण मसूरी और नैनीताल में सरकार ने 50 इलेक्ट्रिक बसें चलाने की कसरत तेज कर दी हैं। उत्तराखंड परिवहन निगम (रोडवेज) के अधीन अनुबंधित तौर पर संचालित होने वाली इन बसों में ट्रायल के लिए एक बस दून पहुंच गई है। बताया जा रहा कि गुरुवार से इस बस का मसूरी मार्ग पर ट्रायल किया ... Read More »

विश्व पर्यटन दिवस पर मुख्यमंत्री रावत ने प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

देहरादून । मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। विश्व पर्यटन दिवस की पूर्व संध्या पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि उत्तराखण्ड पर्यटन, वेलनेस टूरिज्म तथा आयुष के क्षेत्र में एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है। प्रदेश का नैसर्गिक प्राकृतिक सौन्दर्य सदियों से पर्यटकों ... Read More »

सचिवालय में एमएसएमई विभाग व उद्योग विभाग तथा विभिन्न उद्योगपतियों के मध्य एमओयू पर हस्ताक्षर

देहरादून। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में सचिवालय में एम.एस.एम.ई. विभाग व उद्योग विभाग तथा विभिन्न उद्योगपतियों के मध्य फार्मासूटिकल, हैल्थ एण्ड वैलनेस, होटल व रिजोर्ट निर्माण, कॉस्मेटिक्स व स्किन केयर, केबिल्स विर्निर्माण, रोपवे, स्टोन क्रसर, बैंकिग क्षेत्र, भांग उत्पादन, मक्का से स्टार्च व ग्लूकोस उत्पादन, प्रिटिंग, एम्यूजमेंट पार्क व पिकनिक स्पॉट विकसित करने, खाद्य प्रसस्करण, ऑर्गेनिक, हर्बल ... Read More »

मुख्यमंत्री ने की निम नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रिंसिपल कर्नल अमित बिष्ट से भेंट

देहरादून। मुख्यमंत्री   त्रिवेन्द्र सिंह रावत से शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास में निम नेहरू पर्वतारोहण संस्थान के प्रिंसिपल कर्नल अमित बिष्ट ने शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री    त्रिवेन्द्र एवं कर्नल बिष्ट के मध्य टिहरी झील व राज्य की अन्य झीलों को रोविंग व अन्य वाटर स्पोर्ट्स, एडवेंचर गेम्स व साहसिक पर्यटन के केंद्र के रूप में विकसित करने में नेहरू पर्वतारोहण ... Read More »

डॉक्टरों ने महिला की फर्श पर करवा दी डिलीवरी, जच्चा बच्चा की मौत पर हंगामा

देहरादून। उत्तराखंड की लचर स्वास्थ्य सेवाओं ने गुरुवार को एक नवजात और महिला की जान ले ली। बेड के अभाव में प्रसव पीड़ित महिला को बरामदे में नवजात को जन्म देना पड़ा और फिर उपचार न मिलने के कारण दोनों ने दमतोड़ दिया। चिंता की बात यह भी है कि ये सब हुआ है राजधानी के दून महिला अस्पताल में। ... Read More »

Share