उत्तराखंड Archives - Arth Parkash
Tuesday, February 19, 2019
Breaking News
Home » उत्तराखंड

आय से अधिक संपत्ति मामले में आयकर अधिकारी श्वेताभ सुमन को 7 साल की सजा

देहरादून। आय से अधिक संपत्ति मामले में 1998 बैच (आईआरएस) के आयकर अधिकारी श्वेताभ सुमन को सीबीआइ कोर्ट ने दोषी करा दे दिया है। सीबीआइ कोर्ट ने श्वेताभ सुमन को सात साल की सजा सुनाई है। साथ ही 3.50 करोड़ का अर्थदंड भी लगाया। वहीं, श्वेताभ सुमन की मां गुलाब देवी को भी एक साल की सजा सुनाई। वहीं, संपत्ति ... Read More »

फर्जी टिकट बुक छपवा लगा रहा था परिवहन निगम को चूना, परिचालक बर्खास्त

देहरादून। उत्तराखंड परिवहन निगम में भ्रष्टाचार पर लगाम के लिए बेटिकट मामलों पर आरोपी परिचालक पर सीधे एफआइआर दर्ज कराने का नियम बना तो परिचालकों ने भी इसका तोड़ निकाल लिया। मार्ग में प्रवर्तन टीमों को गच्चा देने के लिए परिचालकों ने फर्जी टिकट बुक छपवाकर यात्रियों से फर्जीवाड़ा शुरू कर दिया। ताजा मामला आनंद विहार बस अड्डे दिल्ली पर ... Read More »

ठगों ने मैकेनिक को बनाया शिकार, कांच का टुकड़ा थमा ले उड़े महंगा फोन

हरिद्वार । रानीपुर कोतवाली क्षेत्र में मोबाइल की अदला-बदली का झांसा देकर महंगा मोबाइल ठगने का मामला सामने आया है। दो शातिर ठगों ने एक कार मैकेनिक को अपना शिकार बना दिया। मैकेनिक के हाथ में मोबाइल के साइज का कांच का टुकड़ा थमाने के बाद ठग उसका महंगा मोबाइल लेकर फरार हो गये। पीडि़त ने रानीपुर कोतवाली में शिकायत ... Read More »

कश्मीरी युवक के खिलाफ मामला दर्ज, कड़ी कार्रवाई की मांग, पढ़े पूरी खबर

नैनीताल। उत्तराखंड में नैनीताल पुलिस ने धार्मिक भावनायें भड़काने और देश के खिलाफ जहर उगलने के आरोप में कश्मीरी युवक पर मामला दर्ज कर लिया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार हिन्दू प्रदर्शकारियों के आक्रोश को देखते हुए ग्राफिक ऐरा हिल विश्वविद्यालय ने सुरक्षा के मद्देनजर आरोपी को उसके रिश्तेदारों के हवाले कर दिया है। संवेदनशील मामले की जांच पुलिस की साइबर ... Read More »

आदिवासी मां बेटी की हत्या

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के पीपरी क्षेत्र में एक आदिवासी मां-बेटी हत्याकर शव को झाड़ी में फेंके जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को यहां बताया की मुर्धवा गांव के धौकीनाला टोला जाने वाले संपर्क मार्ग से 50 मीटर दूरी पर झाड़ी में सुबह एक 35 वर्षीय महिला तथा पांच वर्षीय बच्ची का शव ... Read More »

पिथौरागढ़-शिमला हवाई सेवा अगले माह होगी शुरू

नैनीताल। केंद्र सरकार उत्तराखंड के पिथौरागढ़ को पंतनगर और देहरादून से जोडऩे के बाद अब हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला को भी हवाई सेवा से जोडऩे पर विचार कर रही है। उत्तराखंड के सीमावर्ती पिथौरागढ़ से शिमला के लिये सीधे हवाई सेवा से शुरू करने की योजना है। अगले महीने तक यह सेवा शुरू हो जाएगी। इसी के साथ उत्तराखंड ... Read More »

‘एक शाम उतराखंड के देवी देवताओं के नाम’ कार्यक्रम आयोजित

कुराली(गुरसेवक): गढ़वाल सभा (रजि.) नयागांव द्वारा ‘एक शाम उतराखंड के देवी देवताओं के नाम’ धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आदर्श नगर नयागांव स्थित गढ़वाल भवन / धर्मशाला में आयोजित इस पहली विशाल भजन संध्या में लोगों ने अपने परिवारों सहित पहुँच कर देवी देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके मुखय मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की पूर्व ओ.एस.डी. ... Read More »

गुजरात ने चंडीगढ़ को दी 3 सेटों में मात

शहर में चल रही वालीबाल की जूनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में आज संध्या के मुकाबलों के दौरान हिमाचल प्रदेश के माननीय खेल मंत्री श्री गोविंद सिंह ठाकुर मुख्य अथिति के तौर पर टूर्नामेंट में शामिल हुए। खेल मंत्री द्वारा टूर्नामेंट में भाग ले रहे समस्त खिलाडयि़ों को शुभकामनाए देते हुए चल रही चैम्पियनशिप का पूर्ण आनंद लिया गया। इस दौरान डी.जी.एम्म ... Read More »

चंडीगढ़ की टीम ने मणिपुर को दी करारी शिकस्त

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी में चल रही राष्ट्रीय जूनियर वॉलिबॉल के दूसरे दिन चंडीगढ़ की लड़कों की टीम ने मणिपुर को 25-18, 25-10, 25-11 स्कोर से हरकार अगले राउंड में कब्जा जमाया। खिलाडिय़ों को हौंसला अफजाई करने के लिए प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने अपेनिंग मैच का उद्घाटन किया। कमला शर्मा पूर्व मेयर ने लड़कियों के मुकाबलों के दौरान बतौर मु ... Read More »

सिद्धपीठ माँ सुरकण्डा देवी की ज्योत देवभूमि उत्तराखण्ड से आयेगी

चंडीगढ़। वीरवार सायं 6.00 बजे टिहरी गढ़वाल विकास परिषद् (रजि.) चण्डीगढ़ के पदाधिकारी देवभूमि उत्तराखण्ड से माँ सुरकण्डा देवी की ज्योत लेने के लिए रवाना हुए। 21 तारीख शुक्रवार रात को माता की ज्योत गढ़वाल भवन में पहुंच जायेगी। शनिवार को दोपहर 2.00 बजे से माँ सुरकण्डा देवी का गुणगान किया जायेगा। परिषद् के प्रधान रघुबीर सिंह पंवार एवं समस्त ... Read More »

Share