खेल Archives - Arth Parkash
Sunday, December 16, 2018
Breaking News
Home » खेल

साइना नेहवाल को शादी की बधाई देते वक्त मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से हुई ये बड़ी गलती, फिर करना पड़ा ये

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली: वो कहते हैं ना, कि कभी-कभी इंसान कितना भी बचाये लेकिन जाने-अनजाने में उससे गलती होनी होती है तो हो ही जाती है| अब आप सोच रहें होंगे कि हम आपको ये सब क्यों बता रहें हैं, क्योंकि ऐसा ही एक वाक्या मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ भी घटित हुआ है, बतादे कि क्रिकेट के भगवान कहे ... Read More »

भारत के पास अभी भी जीत का पूरा मौका: विराट

पर्थ(वार्ता)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का मानना है कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज़ रोहित शर्मा की अनुपस्थिति के बावजूद आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत पूरी तरह मजबूती के साथ उतरेगा और उनके पास अभी भी जीत का पूरा मौका है। अश्विन और रोहित चोटों के कारण पर्थ टेस्ट के लिये चुनी गयी 13 सदस्यीय भारतीय टीम ... Read More »

रोहित, अश्विन के बिना बढ़त को उतरेगा भारत

पर्थ। भारतीय क्रिकेट टीम का आस्ट्रेलिया के खिलाफ विजयी शुरूआत के बाद आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है लेकिन स्टार और अनुभवी खिलाडयि़ों रोहित शर्मा तथा रविचंद्रन अश्विन की अनुपस्थिति में पर्थ में बढ़त बनाना उसके लिये असल टेस्ट होगा। भारत ने आस्ट्रेलिया को एडिलेड टेस्ट में 31 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनाई थी। ... Read More »

तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास ने की सगाई

रांची। भारतीय तीरंदाजों दीपिका कुमारी और अतनु दास ने यहां एक समारोह में सगाई कर ली और ये दोनों अगले साल विवाह के बंधन में बंधेंगे। रातू-चट्टी में 24 साल की दीपिका घर में पारंपरिक पूजा हुई और इस दौरान 26 साल के दास के साथ उनकी सगाई भी हुई। दीपिका ने इस दौरान दूधिया और हरे रंग की लहंगा-चुन्नी ... Read More »

विराट शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगुवाई में भारत को पहले टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की मंगलवार को ताज़ा जारी टेस्ट रैंकिंग में अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं जबकि शतकधारी चेतेश्वर पुजारा की शीर्ष पांच में वापसी हुई है। विराट के 920 रेटिंग अंक हैं और वह बल्लेबाज़ों में अपने नंबर एक ... Read More »

भारत ने रचा इतिहास: ऑस्ट्रेलिया में 71 साल में पहली बार सीरीज का पहला टेस्ट किया अपने नाम

नई दिल्ली: भारत ने ऑस्ट्रेलिया से 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया है| दरअसल, दोनों देशों के बीच पहली टेस्ट सीरीज 1947-48 में खेली गई थी| बतादे कि इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीता था| वहीँ इसके बाद से दोनों देशों के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज में भारत पहले ... Read More »

टीम मेलिला के खिलाफ 6-1 की एकतरफा जीत, रियाल मैड्रिड कोपा डेल के अंतिम-16 में

मैड्रिड। रियाल मैड्रिड ने थर्ड टायर टीम मेलिला के खिलाफ 6-1 की एकतरफा जीत दर्ज करने के साथ स्पेनिश कोपा डेल रे फुटबाल टूर्नामेंट के अंतिम-16 में जगह बना ली है।पहले चरण में 4-0 पर चल रही रियाल मैड्रिड के कोच सांतियागो सोलारी ने टीम के नियमित खिलाडयि़ों को मेलिला के खिलाफ मैच में आराम देकर युवा खिलाडिय़ों को उतारा ... Read More »

यासिर ने तोड़ा 82 साल का रिकॉर्ड, 200 सबसे तेज टेस्ट विकेट की उपलब्धि की अपने नाम

अबूधाबी (वार्ता)। पाकिस्तानी गेंदबाज़ यासिर शाह ने यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट के चौथे दिन सुबह 82 वर्षों का रिकार्ड तोड़ते हुये 200 सबसे तेज़ टेस्ट विकेट की उपलब्धि अपने नाम कर ली।सुबह मैच की शुरूआत होने के आधे घंटे बाद ही यासिर ने विलियम समरविले का विकेट अपने नाम किया जो उनका 33वें टेस्ट में 200वां विकेट भी ... Read More »

पुजारा ने जुझारू शतक से रचा इतिहास

 भारत सम्मानजनक स्थिति में, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 विकेट गंवाकर बनाए 250 रन एडिलेड। चेतेश्वर पुजारा (123) रन की जुझारू शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने खराब शुरूआत के बाद यहां एडिलेड ओवल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरूवार को स्टम्प्स तक नौ विकेट गंवाकर 250 रन बना लिये। आस्ट्रेलिया में इतिहास रचने की प्रबल दावेदार मानी जा रही ... Read More »

45वीं नेशनल वॉलीबाल गेम्स की शुरूआत 19 से

चंडीगढ़ । पंजाब यूनिवर्सिटी में 45वीं नेशनल वॉलीबॉल गे स की शुरुआत 19 दिंसबर से होगी। 25 दिसंबर तक चलने वाली इस चैंपियनशिप में देशभर से लड़कों और लड़कियों की 60 टीमें भाग लेंगी। गुरुवार को प्रतियोगिता का लोगो (सोवेनियर) वीसी प्रो. राज कुमार ने लांच किया। उनके साथ पंजाब बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष कमल शर्मा भी मौजूद थे। कुल ... Read More »

Share