खेल Archives - Arth Parkash
Monday, August 20, 2018
Breaking News
Home » खेल

नॉटिंगम टेस्ट, दूसरा दिन- हार्दिक के पंजे से इंग्लैंड जख्मी, 161 पर ऑल आउट

नॉटिंगम। नॉटिंगम टेस्ट में दूसरे दिन टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। भारत (329) की पहली पारी के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 161 रन पर सिमट गई। हार्दिक पंड्या ने अपने टेस्ट करियर में बेस्ट परफॉर्मेंस करते हुए 5 विकेट लिए। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका पहला 5 विकेट है। हार्दिक के अलावा ... Read More »

एशियाई खेलों में दौड़ेंगे पुलिस इंस्पेक्टर मनीष रावत, गोल्ड के लिए लगाएंगे दम

नई दिल्ली। उत्तराखंड पुलिस के ओलंपियन इंस्पेक्टर मनीष रावत इंडोनेशिया के जकार्ता में 18 अगस्त से दो सितंबर तक होने वाले एशियाई खेलों में 20 किमी वॉक रेस में भारत का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। मनीष रावत 20 किलोमीटर चलने वाली स्पर्धा में देशभर में पहले स्थान पर हैं। मार्च 2016 में जापान के नोमी में मनीष ने 20 किमी ... Read More »

जकार्ता एशियाई खेलों में रोइंग के लिए पंजाब के 9 खिलाडिय़ों का हुआ चयन

चंडीगढ़। जकार्ता में एशियाई खेल में हिस्सा लेने जा रहे भारतीय खेल दल में पंजाबी खिलाडियों का बड़ी संख्या में चयन किया गया है। हॉकी के बाद रोइंग टीम में पंजाब के खिलाडियों को अधिक संख्या में चुना गया हैै। रोइंग की पुरुष टीम में सात और महिला टीम में दो खिलाड़ी पंजाब के हैं। रोइंग खेल में पिछले कुछ ... Read More »

नीरज चोपड़ा को एशियाई खेलों का ध्वजवाहक चुना गया

नई दिल्ली। स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा को 18 अगस्त को जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए भारतीय दल का ध्वजवाहक चुना गया। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने दल के लिए आयोजित रवानगी समारोह के दौरान यह घोषणा की। एशियाई खेलों का आयोजन 18 अगस्त से दो सितंबर तक जकार्ता ... Read More »

लॉर्ड्स में ऐसी होगी पिच, इन खिलाडिय़ों के साथ उतर सकता है भारत

नई दिल्ली। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार दोपहर 3।30 बजे से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम लॉर्ड्स में जब इंग्लैंड के सामने होगी, तो उसकी कोशिश अपने बल्लेबाजों के जिम्मेदाराना प्रदर्शन के दम पर जीत की राह पर लौटने की होगी। ... Read More »

भारत ने 6 बार की चैंपियन अर्जेंटीना को फुटबाल मैच में हराकर रचा इतिहास

वालेंशिया। भारतीय अंडर 20 टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 10 खिलाडयि़ों तक सिमटने के बावजूद कोटिफ कप फुटबॉल टूर्नामेंट में पारंपरिक दिग्गज अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया। भारत के लिए दीपक टांगड़ी ने चौथे और अनवर अली ने 68वें मिनट में गोल किए। भारत ने छह बार की अंडर-20 विश्व चैम्पियन टीम को हराया, जिसके कोच 2006 ... Read More »

बांग्लादेश ने दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को 12 रनों से हराया

लाडरहिल (अमेरिका)। कप्तान शाकिब अल हसन के आलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को 12 रनों से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 74 जबकि साकिब ने 60 रन की पारी खेली जिससे बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 171 रन का ... Read More »

टेस्ट रैंकिंग में भी बेस्ट बने कोहली

नई दिल्ली। बर्मिंगम टेस्ट की दोनों पारियों में भारत के लिए लाजवाब पारियां खेलने वाले विराट कोहली ने एक और मुकाम अपने नाम कर लिया है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़ यह स्थान हासिल किया। टीम इंडिया इंग्लैंड के ... Read More »

विश्व बेडमिंटन चैंपियनशिप: क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हुईं साइना नेहवाल

नानजिंग। भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में शुक्रवार को निराशा हाथ लगी। वल्र्ड नम्बर-10 सायना महिला एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में स्पेन की दिग्गज कैरोलीना मारिन से हारकर बाहर हो गई हैं। रियो ओलिंपिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन ने सायना को क्वॉर्टर फाइनल में केवल 31 मिनटों के भीतर सीधे गेमों ... Read More »

महिला हॉकी वर्ल्ड कप: भारत का सपना तोड़ सेमीफाइनल में आयरलैंड

नई दिल्ली। भारतीय टीम का 44 साल बाद सेमीफाइनल में पहुंचने और महिला हॉकी वल्र्ड कप जीतने का सपना आयरलैंड ने क्वॉर्टर फाइनल में तोड़ दिया। आयरलैंड ने शूटआउट में भारत को 3-1 (0-0) से हराकर महिला वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। लंदन में खेले गए इस मुकाबले में निर्धारित समय तक कोई गोल नहीं हो सका ... Read More »

Share