खेल Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » खेल

वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के बाकी मैचों में मिल सकता है शॉ को मौका

नई दिल्ली। युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार डेब्यू किया। उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट में शतक लगाया। 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में वह मैन ऑफ द सीरीज भी रहे। हालांकि इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए जब टीम इंडिया की घोषणा की गई तब ... Read More »

यौन उत्पीडऩ के आरोपी कबड्डी कोच ने की आत्महत्या

बेंगलुरु । यौन उत्पीडऩ के आरोपों से घिरे भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) दक्षिणी केंद्र के कबड्डी कोच रुद्रपा वी होस्मानी ने आत्महत्या कर ली है। कोच पर ट्रेनिंग सेंटर में 13 साल की एक एथलीट का यौन उत्पीडऩ करने का आरोप था। इन आरोपों के कारण वह निलंबित चल रहे थे। पुलिस ने बताया कि रुद्रपा वी होस्मानी ने हरिहर ... Read More »

#MeToo: आईसीसी भी बनाएगा महिला सुरक्षा पर पॉलिसी

नई दिल्ली। दुनियाभर में चल रहे ‘मी टू’ अभियान के मद्देनजऱ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परिषद (आईसीसी) ने क्रिकेट में महिला शोषण के खिलाफ सख्ती से कदम उठाते हुये आगामी महिला विश्वकप ट्वंटी 20 से पूर्व ‘महिला सुरक्षा एवं दिशानिर्देश’ पॉलिसी बनाने का फैसला किया है। दुनियाभर में मी टू अभियान के बाद कई क्रिकेटरों और अधिकारियों पर भी यौन उत्पीडऩ के ... Read More »

डेनमार्क ओपन बेडमिंटन टूर्नामेंट, पीवी सिंधू पहले ही दौर में बाहर

ओडेंसे। एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता और तीसरी सीड पीवी सिंधू को मंगलवार से शुरू हुये डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल के पहले ही दौर में सनसनीखेज़ हार झेलनी पड़ी।विश्व में तीसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधू को महिला एकल के पहले दौर में मलेशिया की बेइवेन झांग ने तीन गेमों के कड़े संघर्ष में 21-17, 16-21, 21-18 ... Read More »

‘मी टू’ में फंसे बीसीसीआई सीईओ जौहरी ने ली छुट्टी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी महिला उत्पीडऩ के खिलाफ चल रहे ‘मी टू’ अभियान में नाम आने के बाद छुट्टी पर चले गये हैं जिसके बाद बोर्ड का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) उनकी जगह प्रबंधन के सारे कामकाज संभालेगी। गत सप्ताह एक अनजान महिला ने मी टू अभियान के तहत ... Read More »

महिला-पुरूष हॉकी टीमों को यूथ ओलंपिक में रजत

ब्यूनस आयर्स। भारतीय अंडर-18 महिला और पुरूष हॉकी टीमों को तीसरे यूथ ओलंपिक खेलों के फाइनल में अर्जेंटीना और मलेशिया के हाथों पराजय झेलने के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा है।यूथ ओलंपिक में हॉकी की फाइव ए साइड प्रतियोगिता के फाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना के हाथों 1-3 से शिकस्त मिली जबकि पुरूष टीम को ... Read More »

जोकोविच चौथी बार बने ‘शंघाई मास्टर’

शंघाई । सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यहां शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में बोर्ना कोरिच को पुरूष एकल फाइनल में 6-3, 6-4 से पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया है जो उनका यहां चौथा खिताब है। 14 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन बेहतरीन लय में खेल रहे हैं और उन्होंने 19वीं रैंक और अपने ट्रेनिंग साथी कोरिच को मैच ... Read More »

आईसीसी रैंकिंग : कोहली टॉप पर बरकरार शॉ और पंत ने भी लगाई लंबी छलांग

दुबई। भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी ताजा वल्र्ड रैंकिंग में नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज बने हुए हैं, जबकि पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज समाप्त होने के बाद जारी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। इस साल के अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की खिताबी जीत में टीम की अगुवाई करने वाले शॉ के लिए ... Read More »

महिला, पुरूष हॉकी टीमें युवा ओलंपिक फाइनल में

ब्यूनस आयर्स। भारत की अंडर-18 महिला और पुरूष हॉकी टीमों ने यहां चल रहे तीसरे युवा ओलंपिक खेलों में अपने अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतने के साथ खिताबी मुकाबलों में प्रवेश कर लिया है।  अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में चल रहे युवा ओलंपिक में हॉकी की फाइव ए साइड प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में भारत की अंडर-18 महिला टीम ने चीन को ... Read More »

भारतीय पारी लंच तक 367 पर सिमटी, 56 रन की बढ़त

हैदराबाद। भारतीय क्रिकेट टीम की पहली पारी दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को लंच तक 367 रन पर सिमट गयी जिससे उसे वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 56 रन की ही बढ़त हासिल हो सकी।वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहले टेस्ट में अपने टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाली मेजबान टीम को दूसरे मैच में मेहमान टीम से कड़ी ... Read More »

Share