Photo Feature Archives - Arth Parkash
Tuesday, November 13, 2018
Breaking News
Home » Photo Feature

जिसने भी खरीदा ये फोन नंबर, मौत उसे लेने आ गई

सोशल मीडिया के इस जमाने में बार-बार मोबाइल नंबर बदलना आपको बारी पड़ सकता है। आपने आजतक डरावनी जगहों, घरों, होटलों और लोगों के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम जिस डर के बारे में बताने जा रहे हैं उसके बाद आप अपना मोबाइल नंबर बदलने से पहले सौ बार सोचेंगे। कभी सुना है कि मोबाइल नंबर भी भूतिया ... Read More »

गोल्ड के शौकीन लोग खाने में भी डाल देते हैं सोना

पूरब के हमारे पड़ोसी देश म्यांमार को कभी बर्मा कहा जाता था। पर, पूर्वी एशियाई देशों के बीच ये स्वर्णभूमि के तौर पर मशहूर है। आप बर्मा या म्यांमार के शहरों के ऊपर से गुजरें तो पूरी जमीन के ऊपर सुनहरी चादर सी तनी नजर आती है। सुनहरे स्तूप, मंदिर और पगोड़ा ही नजर आते हैं। फिर चाहे शहरों की ... Read More »

तनाव से हैं परेशान तो किराये पर कुत्ता पालें जनाब

आप माने या ना माने विदेशों में तनाव भागने का सबसे लोकप्रिय तरीका है कुत्ता पालना और उसके लिए लोग किराये पर कुत्ते घर लाते हैं। ये चलन जल्द ही जल्दी ही भारत में भी आने वाला है।जयपुर के श्वान व्यवहार विशेषज्ञ वीरेन शर्मा देश भर के मेट्रो शहरों में करीब 100 मैड (मैड अबाउट डॉग्स) केंद्र खेलने की योजना ... Read More »

ठगों के कारनामे, ताजमहल व लालकिले तक को कर चुके नीलाम

दुनिया में ठगों की कोई कमी नहीं है। एक से बढ़कर ठग होते हैं, जो दुनिया को अपने दिमाग से चूना लगाते हैं। कुछ तो ऐसे भी हैं, जिन्होंने खुद की प्रॉपर्टी बताकर सरकारी इमारतों तक को बेच दिया। इन ठगों ने अमेरिका के प्रसिद्ध ‘स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी, ताजमहल और लालकिले तक को नहीं छोड़ा। उन्होंने इन ऐतिहासिक इमारतों को ... Read More »

मैं याचक बनकर आया हूं : वीपी सिंह बदनौर

चंडीगढ़ : पंजाब तेरापंथी सभा के नेतृव्य में चंडीगढ़ व पंजाब का संघ चेन्नई मे पूज्य महाश्रमण जी को 2022 का चतुर्मास का आवेदन करने चंडीगढ़ से 9 तारिख को रवाना हुआ था। संघ का नेतृव्य पंजाब के महामहिम व चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने किया। अगिन अखाड़ा के महासचिव सम्पूर्णानंद ब्रहमचारी भी साथ थे। शोभायात्रा के साथ ... Read More »

जब यमराज को करनी पड़ी मौत से मुलाकात, जाने फिर क्या हुआ

आप सभी ये तो जानते ही हैं कि व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद वो उसकी आत्मा स्वर्ग या नर्क जाती है। जहां यमराज से उसकी मुलाकात होती है। लेकिन क्या आप जानते हैं इंसानों के प्राण छीनने वाले, इंसानों की मौत के बाद स्वर्ग या नर्क का रास्ता दिखाने वाले देवता को भी किसी ने मौत के घाट ... Read More »

कब, क्यों और कैसे मनाया जाता है छठ

छठ पूजा का पर्व सूर्य देव की आराधना के लिए मनाया जाता है। यह पर्व साल में दो बार, चैत्र शुक्ल षष्ठी और कार्तिक शुक्ल षष्ठी तिथियों को मनाया जाता है। इनमे से कार्तिक की छठ पूजा का विशेष महत्व माना जाता है। चार दिनों तक चलने वाले इस पर्व को छठ पूजा, डाला छठ, छठी माई, छठ, छठ माई ... Read More »

चंडीगढ़ में ज्ञान, भक्ति व योग की अमृत वर्षा

चंडीगढ़। पिछले 35 वर्षों से परम पूज्य आनन्दमूर्ति गुरुमां द्वारा बरसाई ज्ञान, भक्ति और योग की अमृत वर्षा में देश-विदेश का जनसमुदाय सुस्नात हो रहा है। यह अमृत वर्षा वह यात्रा है जिसमें लोगों के जीवन में धर्म को सुदृढ़ आधार-स्तम्भ के रूप में स्थापित करने का प्रयास किया जाता है।इस वर्ष ईश्वर-कृपा से, सभी प्रेमियों, भक्तों व श्रद्धालुओं की ... Read More »

चंडीगढ़ साइक्लोथॉन का छठा संस्करण सफलतापूर्वक संपन्न

चंडीगढ़। भारत के अग्रणी प्रोफेशनल साइकिल चालकों ने सुबह यहां जनमार्ग पर संपन्न छठे चंडीगढ़ साइक्लोथॉन में उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया। इन पेशेवरों ने साइक्लोथन में साइकिल चलाने के अलावा अपने शारीरिक दमखम का भी प्रदर्शन किया। पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति अजय कुमार मित्तल तथा चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष संजय टंडन ने एमसी कार्यालय के सामने सेक्टर 16-17 ... Read More »

आज का राशिफल- इन राशियों के लोग रखें आज इस बात का ध्यान, भूलकर भी न करें ये काम

मेष राशि: आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज कुछ नया करने के मूड में रहेंगे। आज रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि अधिक रहेगी। समाज में लोगों के बीच आपकी इमेज अच्छी बनेगी। ऑफिस के किसी काम से आपको विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। इस राशि के व्यापारी वर्ग को आज साझेदारी में किये गये काम से फायदा मिलने ... Read More »

Share