देश Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » देश

2 राज्यों के सीएम रह चुके ND तिवारी का 93 साल की आयु में निधन, दिल्ली के अस्पताल में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली : यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का आज 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया है| पिछले कुछ समय से उनकी तबीयत खराब थी| जिसके चलते उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती भी किया गया था| आपको बता दें कि 1925 में आज के ही दिन तिवारी का जन्म हुआ था। वे पहले ... Read More »

आधार की वजह से नहीं बंद होगा सिम, दूरसंचार विभाग और ‘UIDAI’ ने ऐसी खबरों को बताया फर्जी

नई दिल्ली । आधार वेरिफिकेशन के आधार पर जारी किए गए सिम यूजर्स को इसके बंद होने का कोई खतरा नहीं है। दूरसंचार विभाग और यूनीक आइडेंटिफिकेशन ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (यूआईडीए आई) ने एक साझा बयान जारी कर यह बात कही है। बयान में आधार नंबर की वजह से करीब 50 करोड़ यूजर्स को केवाईसी से जुड़ी समस्या और फेल ... Read More »

राम मंदिर तो बनना ही चाहिए : भागवत

 आरएसएस प्रमुख बोले, सरकार को लाना चाहिए कानून नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर को लेकर सियासत खूब हो रही है। शिवसेना के बाद अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने कहा है कि राम मंदिर के लिए सरकार को कानून लाना चाहिए। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने वीरवार को कहा, ‘राष्ट्र के ‘स्व; के गौरव के संदर्भ ... Read More »

जम्मू: अनियंत्रित होेेकर बैरियर से टकराई बस, चार श्रद्वालुुु घायल

जम्मू: जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में गुरूवार को कटरा जाने वाली एक यात्री बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम चार यात्री घायल हुए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह बस जम्मू से कटरा जा रही थी और जब मोरी नाका के समीप पहुंची तो अनियंत्रित होेेकर बैरियर एंगल से टकरा गई।इस हादसे में चार श्रद्वालु ... Read More »

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मार गिराया तहरीक-उल-मुजाहिद्दीन का आतंकी

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरूवार तड़के सुरक्षा बलों के साथ हुुई मुठभेड में एक आतंकवादी मारा गया। वह बारामूला के पाटन में पुलिसकर्मियों पर हुए ग्रेनड हमले में शामिल था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पुलवामा जिले में आतंकवादियों के छिपे हाेने की गुप्त सूचना मिलने पर 50 राष्ट्रीय रायफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दस्ते ... Read More »

बवाल के बीच खुले सबरीमाला मंदिर के कपाट

पुलिस और श्रद्धालुओं के बीच हिंसक झड़प, कई घायल नई दिल्ली। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश देने की इजाजत देने के उच्चतम न्यायालय के आदेश के विरोध में बुधवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस के लाठीचार्ज और झड़प के दौरान सैकड़ों आंदोलनकारी श्रद्धालु एवं कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।सबरीमाला मंदिर को मासिक पूजा के लिए बुधवार शाम ... Read More »

#MeToo की भेंट चढ़े मोदी के मंत्री

 आरोपों से घिरे केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर का इस्तीफा नई दिल्ली। अनुचित व्यवहार और यौनशोषण के आरोपों से घिरे केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर ने आखिरकार बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अकबर पर 20 महिलाओं ने अनुचित व्यहार या यौनशोषण का आरोप लगाया था। इससे पहले रविवार को अपने आधिकारिक विदेश दौरे से वतन वापसी पर ... Read More »

छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा- आत्मा मुझे बुला रही है, इसलिए मैं जा रहा हूं

नागपुर: नागपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं| यहाँ पर 18 साल के इंजीनियरिंग के स्टूडेंट ने दो पन्नों का सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या कर ली। जब छात्र के पास से मिले सुसाइड नोट को पढ़ा गया तो सभी दंग रह गए| जिसमे छात्र ने अपनी आत्महत्या के कारण का जिक्र किया| क्या ... Read More »

जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, तीन आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के फतेह कदल इलाके में बुधवार सुबह से ही आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है| जिसमे सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में राज्य पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मारे गए आतंकवादियों में कथित तौर पर आतंकवादियों की मदद करने वाला ... Read More »

आज खुलेंगे सबरीमाला मंदिर के कपाट

 महिलाएं कर सकेंगी प्रवेश, केरल सरकार ने की तैयारी नई दिल्ली। केरल में भगवान अयप्पा के सबरीमाला मंदिर के कपाट बुधवार को खुलने जा रहे हैं। लेकिन केरल में भारतीय जनता पार्टी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार सबरीमाला मंदिर में 10 से 50 वर्ष की महिलाओं के प्रवेश का विरोध कर रही है। इसकी वजह यह है कि चार ... Read More »

Share