देश Archives - Arth Parkash
Monday, August 20, 2018
Breaking News
Home » देश

रहस्य: क्या भूतों की भी होती है कोर्ट-कचहरी

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में है मनियार गांव, जहां हर साल एक मेला लगता है। इस मेले में ऐसे सैकड़ों ऐसे किरदार आते हैं, जिन पर शैतानी या दैवीय शक्तियों के वास होने का दावा किया जाता है। क्या भूत-प्रेत होते हैं। क्या ऐसा होता है कि भूत की कोर्ट-कचहरी भी होती है। ये एक अजीब सा रहस्य था ... Read More »

एक चूहे ने रोक दी एयर इंडिया की उड़ान

लंदन जा रहे एयर इंडिया के एक विमान में यात्रियों के चूहा देखने के बाद पायलट को हवाई अड्डे पर उड़ान को रोकना पड़ा, जिससे एयरलाइन को शर्मसार होना पड़ा।एयर इंडिया ने हालांकि कहा कि चूहे की मौजूदगी की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन एयर इंडिया 131 उड़ान को यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लौटना पड़ा और ... Read More »

जब पटरी पर गिरी ट्रेन के शौचालय में जन्मी बच्ची

‘जाको राखे साईयां, मार सके ना कोई” को चरितार्थ करते एक वाकये में बरेली जिले में ट्रेन के शौचालय में जन्मी एक बच्ची टॉयलेट सीट के पाइप के रास्ते पटरी के पास जा गिरी लेकिन उसे खरोंच तक नहीं आयी। ट्रेन को रूकवाकर बच्ची को सुरक्षित उसकी मां को सौंप दिया गया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) बृजेश श्रीवास्तव ने यहां बताया ... Read More »

अब घर खरीदने के बाद 5 साल तक नहीं बेच सकेंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर खरीदने वालों के लिए पांच साल का लॉक इन पीरियड होने जा रहा है। इसका मतलब है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर खरीदने वाले पांच साल तक उसको बेच नहीं पाएंगे। इस पर सैद्धांतिक तौर पर सहमति बन गई है और इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। बताया जा रहा ... Read More »

पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ का प्रयास नाकाम, 1 और आतंकी ढेर

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर में लगातार दूसरे दिन रविवार को भी सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे इलाके में आतंकी घुसपैठ की साजिश को नाकाम किया है। सेना ने कश्मीर घाटी के बारामुला जिले में पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए यहां के कस्तूरी नार इलाके में एक आतंकवादी को मार गिराया है। बता दें कि शनिवार ... Read More »

हरियाणा के खिलाड़ी ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड

चंडीगढ़। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में चल रहे एशियाई खेलों में हरियाणा के पहलवान बजरंग पुनिया जो पहले जीत से पहले एक कदम दूर थे। उन्होंने बाजी मारकर भारत को पहला गोल्ड मेडल दिला दिया है। बजरंग ने फ्रीस्टाइल 65 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में जापान के पहलवान तकातानी डियाची को 11-8 से हराया। बजरंग के पैृतक गांव खुड्डन ... Read More »

अब हम तो सफर करते हैं….’अटल’ आत्मा परमात्मा में विलीन, बेटी नमिता ने दी मुखाग्निी

नई दिल्ली। जीवन का सफर पूरा कर ‘अटल’ आत्मा शुक्रवार को परमात्मा में विलीन हो गई। देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का स्मृति स्थल पर पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी को उनकी बेटी नमिता ने वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच मुखाग्नि दी। इस दौरान हजारों अश्रुपूर्ण आंखों ने अपने ... Read More »

सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने आज बताया कि सुरक्षा बलों को कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके के काचलू गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद उन्होंने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था। अधिकारी ने बताया कि जब सुरक्षा ... Read More »

अलविदा अटल जी : बीजेपी मुख्यालय से स्मृति स्थल की ओर रवाना हुआ पार्थिव शरीर, लोंगो की उमड़ी भीड़

नयी दिल्ली: ‘काल के कपाल पर लिखने-मिटाने वाली वह अटल आवाज हमेशा के लिए खामोश हो गई। दुनिया को अलविदा कह अब वह अपनी अंतिम यात्रा पर निकले| पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पार्थिव शरीर कृष्ण मेनन मार्ग स्थित उनके आवास से दीन दयाल मार्ग पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यालय में रखा गया था जहां से अब ... Read More »

केले नहीं खरीदने पर 100, टीवी ऑफ करना भूलने पर 500 और घर लेट आने पर 2000 जुर्माना वसूलता है ये पति

14 साल पहले श्वेता ने अनिल से लव मैरिज की, लेकिन अब दोनों एक-दूसरे से आजादी चाहते हैं। श्वेता किसी भी कीमत पर अनिल से अलग होना चाहती है और इसके लिए उसने पुलिस और महिला और बाल कल्याण विभाग में अर्जी दायर की की। श्वेेता ने पति से अलग होने की पीछे की जो वजह बताई है वो बेहद ... Read More »

Share