लाइफ स्टाइल Archives - Arth Parkash
Sunday, December 16, 2018
Breaking News
Home » लाइफ स्टाइल

हाई हील की परेशानियां भी ‘हाई’

आधुनिक युग में हर युवती को स्मार्ट दिखने की चाहत रहती है। स्मार्ट दिखने की खातिर वह हर यत्न करने को तैयार रहती है जैसे खूबसूरत पोशाक पहनना, असली-नकली आभूषण पहनना, मेकअप से चेहरा चमकाना, बालों को भिन्न-भिन्न रंगों में रंगना और व्यक्तित्व में चार चांद लगाने के लिए ऊंची एड़ी की सैंडल पहनना आदि। युवतियों में ऊंचे एड़ी के ... Read More »

खूबसूरती ही नहीं,स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है चूड़ी पहनना

चूडियां पहनने का शौंक हर लड़की को होता है। हमारे देश में तो इनको सुहाग की निशानी माना जाता है। इसके अलावा यह फैशन का भी एक हिस्सा है। आजकल तो बाजार में अलग-अलग तरह की चूडियों की वैरायटी आसानी से मिल जाती हैं। लोग इनको अपने आउटफिट्स के साथ मैच करके पहनते हैं। चूडियां औरतों के हाथों की खूबसूरती ... Read More »

खुद में यह आदत पाल कर कहीं आप भी तो नहीं कर रहे अपना जीवन नष्ट

हममें से ज्यादातर लोग कंफर्ट जोन में रहना पसंद करते हैं क्योंकि यहां उन्हें आराम और सुरक्षा का अहसास होता है। मगर कंफर्ट जोन कोई हकीकत नहीं है, बल्कि यह तो हमारी मनोवैज्ञानिक स्थिति है। उदाहरण के लिए जब कोई कर्मचारी एक ही संस्थान में लंबे समय तक रहता है तो उसका कार्यस्थल उसके लिए कंफर्ट जोन बन जाता है ... Read More »

होठों पर लाल लिपस्टिक क्यों लगाती हैं महिलाएं?

हर महिला की हसरत होती है कि उसके होठ सेक्सी और रसीले हो। अगर आपको लिप कलर से बोल्ड दिखने का शौक है तो, आप रेड कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं। एक शोध से पता चला है कि महिलाएं लाल रंग की लिपस्टिक से सबसे अधिक सेक्सी दिखती हैं। शोध के मुताबिक, महिलाएं केवल अट्रैक्टिव दिखने के लिए लाल ... Read More »

ब्यूटी पार्लर जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान…

आप खूबसूरत त्वचा चाहती हैं और इसी लिए ब्यूटी पार्लर के चक्कर भी लगा डालती हैं, लेकिन ब्यूटीशियन के पास जाने से पहले त्वचा रोग विशेषज्ञ से कुछ सवाल इस बारे में जरूर पूछ लें। क्या फेशियल करवाना सही होगा? फेशियल, स्पा आदि चीजें लग्जरी जैसी लगती हैं, जिनका इस्तेमाल हर महिला करना चाहती है, लेकिन अगर आपने अब तक ... Read More »

साफ-सफाई करने से भी आप बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे

आप सब सोच रहे होगे कि अपना ही घर साफ करने के करोड़ों रुपये कैसे मिल सकते हैं, तो जनाब भले सबको ना मिले पर संभावना पूरी है इस बात को साबित करती है इस अमेरिकी जोड़े की कहानी।हाल में ही दीवाली बीती है और आप सबने अपने घर की साफ सफाई की होगी। यकीन मानिये ये बेहद अच्छी आदत ... Read More »

जम्मू में युवाओं को फिटनेस के गुर सिखाएंगे ब्रेट ली

जम्मू (वार्ता)। पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैट ली गुरूवार को जम्मू पहुंचेंगे और स्वास्थ्य से जुड़े एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। कटरा स्थित श्री माता वैष्णो देवी नारायण अस्पताल में एक कार्यक्रम में आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लेंगे। वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम आस्ट्रेलिया के दौरे पर है।श्राइन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिमरनदीप सिंह ने बताया ... Read More »

आप किसी को रिश्ते निभाने के लिए मजबूर नहीं कर सकते

यह सच ही है कि ‘मानवीय संबंधों’ और ‘व्यवहार-कौशल’ का आपस में गहरा नाता है या हम यूं कह सकते हैं कि दोनों एक-दूसरे के संपूरक हैं तो गलत न होगा। मानवीय संबंधों में उष्मा और प्रगाढ़ता का आधार ही हमारा श्रेष्ठ व्यवहार-कौशल है। प्राय: देखा गया है कि हम दूसरों को अपने नियम, मंतव्य और स्वभाव के अनुसार कार्य ... Read More »

महिलाओं की इज्जत करना हर पुरूष का दायित्व

महिलाओं की इज्जत करना हर पुरूष का दायित्व 

महिलाओं की इज्जत करना हर पुरूष का दायित्व है फिर चाहे वह उसका भाई हो दोस्त हो पति हो या फिर सहकर्मी और इस चलन की शुरूआत हर इंसान को अपने घर से करनी चाहिए। एक महिला ही है जो अपने बेटे को महिलाओं की इज्जत करना सिखा सकती है यह कहना था फेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉय के ... Read More »

11वां ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का धूमधाम से शुभारंभ

11वें ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल का धूमधाम से शुभारंभ

11वां ग्लोबल फिल्म फेस्टिवल :फिल्मों में पहले की देशभक्ति और आज की देशभक्ति में बहुत फ़र्क़ आ गया है, पहले हम पडोसी देशो से जंग या आज़ादी से पहले के शहीदो  को फिल्म का हीरो बनाते थे लेकिन आज वही चीज़े बदल गयी है आज हम अपनी छोटी छोटी ज़रूरतों के लिए  आपसे  जंग कर रहे है चाहे वो सफाई अभियान हो , टॉयलेट हो या फिर ... Read More »

Share