लाइफ स्टाइल Archives - Arth Parkash
Tuesday, February 19, 2019
Breaking News
Home » लाइफ स्टाइल

चंडीगढ़: शहर में चढऩे लगा वेलेंटाइन पार्टीज का बुखार

जीरकपुर। मौसम में बदलाव के साथ शुरू हुए इजहार-ए-प्यार के पर्व वेलेंटाइन डे वीक की शुरुआत से ट्राइसिटी महक उठा है। एक ओर युवा अपने-अपने वेलेंटाइन को गुलाब, चॉकलेट आदि देकर प्यार का इजहार कर रहे हैं, वहीं महिलाओं में भी खास उत्साह नजर आ रहा है। सोमवार को होटल रेडिसन में मीटअप क्लब की वेलेंटाइन बैश में क्लब की ... Read More »

सेंटर फॉर ह्यूमन राइट्स एंड ड्यूूटी ने किया वसंत पंचमी का आयोजन

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर ह्यूमन राइट्स एंड ड्यूूटी डिपार्टमेंट की तरफ से बंसत पंचमी का त्यौहार मनाया गया। इस मौके पर रजिस्ट्रार डॉ. प्रो. करमजीत सिंह ने पतंगबाजी करके उत्सव का आरंभ किया। कार्यक्रम को बंसत का बेहतर रूप देने के लिए स्टाफ और स्टूडेंट्स पीले परिधान पहनकर मैदान में पहुंचे और पतंग उड़ाने के साथ पंजाब के ... Read More »

अनोखी परंपरा: यहां शादी से पहले बनाना होता हैं शारीरिक संबंध

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल राजस्थान में रहने वाले एक ट्राइब जनजाति की प्रथा के अनुसार यहां लड़के को शादी से पहले लड़की के साथ यौन संबंध बनाना जरूरी होता है। यह परंपरा जान आप बेशक चौंक सकते हैं।लेकिन यह सच है|इस ट्राइब के युवा पहले ... Read More »

आज भी अधिकारों के प्रति जागरुक नहीं हैं महिलाएं

केन्द्र सरकार ने महिलाओं को घरेलू हिंसा से बचाने के लिए एक नया कानून बनाया था जिससे महिलाओं की स्थिति मजबूत हुई है। वैसे महिलाओं को कई बार ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिनके संदर्भ में वे कानून की मदद ले सकती हैं। पर कानूनी मदद पाने के लिए यह जरूरी है कि उन्हें अपने कानूनी अधिकारों की ... Read More »

अजीबो-गरीब जींस देखकर छूटेगी हंसी, कीमत सुन हो जाएंगे सन्न

मौजूदा दौर फैशन का माना जाता है। इसमें आप लोगों को कई तरह के फैशन करते हुए देखते हैं। चाहे वो आपके कपड़े हों या फिर आपका रहन-सहन। साल 2019 अजीबो-गरीब ट्रेंड से भरा रहने वाला है।अभी हाल ही में एक ऐसी जींस वायरल हुई थी, जिसका एक पैर स्ट्रेस तो दूसरा पैर वाइड फ्लेयर स्टाइल में था। इसकी कीमत ... Read More »

एक संतरे के इतने फायदे जिनसे आप है अनजान

संतरे में प्रोटीन, कैल्शियम, कार्बोज, वसा, फास्फोरस, लोहा और तांबा होता है जिसका नियमित सेवन शरीर को लाभ पहुंचाता है। संतरे का रस दुर्बल व्यक्ति को भी दिया जा सकता है। संतरे के रस की विशेषता यह है कि इसका रस शरीर में पहुंचते ही रक्त में रोग निवारणीय कार्य प्रारंभ कर देता है। इसमें ग्लूकोज और डैक्सट्रोज की प्रचुर ... Read More »

आपकी इन्हीं गलतियों की वजह से बढ़ता है वजन

दुनिया के करीब 2.3 अरब लोग मोटापे जैसी बीमारी का शिकार हैं, जिसका कारण अनियमित खान-पान और सैर- कसरत न करना है। यह बात विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट में सामने आई है। क्रैश डाइट से आपको अपना वजन जल्दी कम करने में मदद जरूर मिलती है लेकिन वास्तव में वजन का तेजी से घटना चर्बी गलने से कम और ... Read More »

शिशु की देखभाल औरों की सीख के भरोसे?

अक्सर देखा जाता है कि जब कोई लड़की मां बनती है तो आसपास की महिलाएं आकर उसे तरह-तरह की सीख देने लगती हैं कि बच्चे की देखभाल ऐसे करो, इसे फलां तरह से पालो, इसे फलां घुट्टी पिलाओ, इसे फलां दवा दो, इसे फलां बाबा को दिखाओ आदि। कई बार माएं दूसरों की बातों में आकर अपने बच्चे को तरह-तरह ... Read More »

इस समय बंद कर दें बच्चे को स्तनपान करवाना

नवजात बच्चे के लिए मां के दूध को ही सबसे पौष्टिक आहार माना जाता है क्योंकि इसमें सभी पोषक तत्वों की पूर्ति होती हैं, जिससे बच्चे का विकास होता है। बच्चे को कम से कम 6 महीने तक स्तनपान करवाना जरूरी है लेकिन कुछ महिलाएं पहले ही इसे बंद कर देती हैं। हम आपको कुछ लक्षण बता रहे है, जिनसे ... Read More »

कौन नहीं चाहता सफल वैवाहिक जीवन

सफल वैवाहिक जीवन कौन नहीं चाहेगा। जब विवाह सफल होता है तो इससे मिलने वाली खुशी पति-पत्नी दोनों में ऊर्जा का संचार करती है। मगर जब सारे अरमान विवाह के कुछ समय के बाद रेत के टीले की तरह ढह जाते हैं तो दोनों साथी स्वयं को अकेला व उदास महसूस करने लगते हैं।आप अपने वैवाहिक जीवन को कितना सुखमय ... Read More »

Share