लाइफ स्टाइल Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » लाइफ स्टाइल

कैसे हटाए चेहरे पर पड़ी काली झाइयां?

चेहरे पर काली झाइयां साधारणत: त्वचा की निचली परतों में रहने वाले प्राकृतिक पदार्थ सिलीकोन की कमी से होती है। नहाने से पूर्व रोज एक चम्मच गुनगुने शहद में 2-3 बूंदें ग्लिसरीन व चुटकी भर नमक मिलाकर अच्छी तरह मथकर हल्के हाथ से कुछ दिनों तक लगाने से झाइयां दूर हो जाती हैं। मासिक स्राव कष्ट तथा दर्द के साथ ... Read More »

हेल्दी और जवां बने रहने के लिए अपनाए ऐसा डाइट प्लान

चंडीगढ़: कहते हैं आपके खाने के मैन्यू से आपकी उम्र का अंदाजा लगाया जा सकता है। जहां हेल्दी खाने से आप सालों साल जवां दिख सकते हैं। वहीं जंक फूड और गलत खान-पान आपको समय से पहले उम्रदराज बना सकता है। तो जनाब जरा संभलकर.. कहीं ऐसा ना हो फिर देर हो जाए। जितना हो सके हेल्दी और ज्यादा मात्रा ... Read More »

मसल्स बढ़ाने और वजन घटाने के लिए बेस्ट है होम मेड प्रोटीन

बॉडीबिल्डर के लिए मांसपेशियों को मजबूत बनाना बहुत जरूरी है, इसके लिए उनको प्रोटीन की जरूरत अधिक मात्रा में पड़ती है, इस स्लाइडशो में हम आपको प्रोटीन पैक बनाने के कुछ तरीके बता रहे हैं। बादाम की बर्फी…. बादाम में कैल्शियम और प्रोटीन प्रचुर मात्रा में होता है जो हड्डियों को मजबूत बनाने के साथ हड्डियों की बीमारी यानी ऑस्टियोपोरोसिस ... Read More »

PHOTOS: मोहाली में बॉलीवुड व पॉलीवुड डायरेक्टर्स ने खोली फिल्म एकेडमी

मोहाली: पंजाब के मोहाली में खोली गई नई फिल्म एकेडमी| जी हां हम बात कर रहे है बॉलीवुड डायरेक्टर मयंक शर्मा और पॉलीवुड डायरेक्टर शिवम शर्मा जो कि अभी हाल ही में फिल्म( DHOL RATTI , BHAGAT SINGH KI UDEEK ) रिलीज कर चुके है| जिसके बाद अब इन डायरेक्टर्स द्वारा एक फिल्म एकेडमी की शुरुवात की गई है| जिसका नाम MS  ... Read More »

PHOTOS: इस शख्स की फोटोग्राफी देख हैरान रहे जायेंगे आप, नहीं हटा पायेंगे आंख

चंडीगढ़: आज कल के युवाओँ में फोटोग्राफी का क्रेज बढ़ता जा रहा है| आज हम इसके द्वारा अपने हर क्षण को कुछ खास बना सकते हैं। आज कल अपनी खींची हुई तस्वीरों को हम आप लोग किसी न किसी सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर शेयर करते ही रहते है| और यही नहीं ये तस्वीरें आपके जीवन के बारे में बहुत कुछ ... Read More »

तुलसी है इतनी चमत्कारी, कि इन बीमारियों को चुटकी में करती है दूर

चंडीगढ़: भारत में तकरीबन-तकरीबन हर घर में तुलसी का पौधा आपको मिल जाएगा। तुलसी का पौधा धार्मिक दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। इसे न सिर्फ घरों में लगाया जाता है, बल्कि इनकी पूजा भी की जाती है। एक तरफ जहां यह पूजनीय है, वहीं यह स्वास्थ्य के लिए भी यह बहुत लाभकारी है। तुलसी में औषधीय गुण होता ... Read More »

बच्चों का पालन-पोषण करने के लिए न हों तनावग्रस्त

बच्चों की परवरिश को लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं। उनकी हमेशा यही कोशिश होती है कि अपनी संतान की देखभाल में कहीं से भी कोई कमी न रह जाए। इसके लिए वे अपनी कोशिशों में कोई कसर नहीं छोड़ते। फिर भी छोटी-छोटी बातों को लेकर कुछ पेरेंट्स जदा ही परेशान हो जाते हैं। इसका ... Read More »

दोमुंहे बाल, हर ब्यूटी प्रॉब्लम से निजात दिलाएगा शहद

कभी चेहरे पर पिंपल्स तो कभी ड्राई लिप्स, अक्सर परेशान करके रख देते हैं। जब महंगे से महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट व प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने के बाद भी कोई अच्छा रिजल्ट न मिले तो परेशानी और बढ़ जाती हैं। दरअसल, ये छोटी-मोटी ब्यूटी प्रॉबल्म हमारे चेहरे की खूबसूरती में ग्रहण का काम करती है। ऐसे में आप हर घर में आसानी ... Read More »

सतरंगी बाजार फैशन एवं लाइफस्टाइल प्रदर्शनी आज से

चंडीगढ़। प्लानिंग गुरूज द्वारा किसान भवन, सेक्टर 35, चंडीगढ़ में आयोजित की जा रही सतरंगी बाज़ार इंटरनेशनल शो नामक फैशन, लाइफटाइल व घरेलू सजावट की प्रदर्शनी आज से शुरू हो गई। प्रदर्शनी 13 अगस्त, 2018 तक सुबह 11 बजे से शाम 9 बजे तक जारी रहेगी।‘जैसा कि नाम से जाहिर है, यह प्रदर्शनी आगामी त्यौहारी सीजन के विविध रूपों की ... Read More »

कैसा होना चाहिए एक वर्किंग वूमेन का हैल्थी डाइट चार्ट

कामकाजी महिलाओं को अपनी सेहत और खान-पान की ज्यादा केयर करने की जरूरत होती है। उनका खान-पान आम महिलाओं की अपेक्षा और भी न्यूट्रीशियस और स्वास्थ्यवर्धक होना चाहिए, नहीं तो उनका ऑफिस का काम और घर-परिवार सभी प्रभावित होंगे। कामकाजी महिलाओं को अपनी डाइट में विटामिन, जिंक, प्रोटीन और कैल्शियम युक्त चीजें शामिल करनी चाहिए। उन्हे अपना डाइट चार्ट बनाना ... Read More »

Share