जॉब्स / एजुकेशन Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » जॉब्स / एजुकेशन

जेआरएफ नेट क्वालिफाइड कर सकेंगे एम.फिल में आवेदन

चंडीगढ़ । जेआरएफ यूजीसी नेट क्वालीफाई कर चुके जो छात्र एम. फिल पंजाबी में प्रवेश लेना चाहते हैं उनके लिए अच्छी खबर है। यह छात्र इस सत्र से एम.फील में एडमिशन ले सकेंगे इसकी जानकारी स्कूल ऑफ पंजाबी स्टडीज के चेयर पर्सन प्रोफेसर योगराज अंग्रेज ने दी। उन्होंने बताया कि बोर्ड ऑफ कंट्रोल इन पंजाबी ने इसकी मंजूरी दे दी ... Read More »

डिप्लोमा इन फार्मेसी आयुर्वेद के नियमित पाठयक्रम में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे

चंडीगढ़:  श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय, कुरूक्षेत्र ने वर्ष 2018-19 के लिए अपने राजकीय श्रीकृष्णा आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल में डिप्लोमा इन फार्मेसी आयुर्वेद के नियमित पाठयक्रम में प्रवेश हेतु आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन भेजने की अन्तिम तिथि 23 अक्तूबर, 2018 है। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बलदेव कुमार ने बताया कि इसके लिए विवरणिका विश्वविद्यालय परिसर से या डाक द्वारा प्राप्त ... Read More »

पीयू ने विभिन्न विषयों के परिणाम जारी किए

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी ने विभिन्न विषयों के परिणाम गुरूवार को जारी कर दिए हैं। इन परिणामों में बैचेलर ऑफ ग्लोबल प्रोफेशनल इन ब्यूटी एंड एसथेटिक्स चौथा सेमेस्टर, मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन सैकेंड सेमेस्टर, मास्टर इन साइंस बायो टैक्रालॉजी सैकेंड सेमेस्टर शामिल हैं। अधिक जानकारी के लिए छात्र पीयू की वेबसाइट पर जा सकते हैं। इंटर कॉलेज बेडमिंटन का खिताब डीएवी ... Read More »

पीयू ने बीएससी के नतीजे किए घोषित

चंडीगढ़। पंजाब यूनविर्सिटी के शुक्रवार को बीएससी आनर्स व बॉयो इंफार्मेटिक्स सैकंड सेमेस्टर के नतीते शुक्रवार को जारी कर दिए हैं। इसके इलावा शास्त्री चौथ सेमेस्टर तथा एमएससी स्टेटिक्स चौथा सेमेस्टर के परिणाम भी घोषित कर दिए गए हैं। पीयू ने संबंधित कक्षाओं के नतीजे वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। Read More »

2019 में सीबीएसई 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा फरवरी में

 स्किल एजुकेशन के एग्जाम भी साथ ही, अगले हफ्ते तक तारीखों का एलान नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने एलान किया है कि अगले साल 10वीं और 12वीं कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं फरवरी में करवाई जाएंगी। सीबीएसई ने इस बात की घोषणा करते हुए बताया है कि अगले हफ्ते तक बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख भी घोषित ... Read More »

यूआईएलएस में मेडीटेशन एंड नेगोशिएशन का आयोजन

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के यूनविर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज द्वारा आयोजित मेडीटेशन एंड नेगोशिएशन प्रतियोगिता की शुरुआत शुक्रवार को प्रीलिमन्री राउंड से हुई। जिसमें 50  प्रतिभागियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता को पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के लीगल प्रोफेशनल्स जोकि ट्रेन्ड मेडीटेटर्स थे ने जज किया। संस्थान के डॉयरेक्टर प्रो. रतन सिंह तथा डॉ. श्रुति बेदी ने आए हुए सभी ... Read More »

‘भारत’ विषय पर स्कूल में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

पंचकूला। डीसी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सेक्टर 7 पंचकूला के छात्रों को भारत और भारतीय इतिहास के बारे में बेहतर जानकारी देने और सामान्य जागरूकता के स्कूल ऑडिटोरियम में कक्षा प्रैप -2 के छात्रों के बीच एक रोमांचक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसका विषय ‘भारत’ था। शुरुआती दौर में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कई पड़ावों में से गुजरी। विजेताओं ... Read More »

आईडीपी एजुकेशन करेगा विदेश में पढ़ाई के लिए शिक्षा मेले का आयोजन

चंडीगढ़। विद्यार्थियों के लिए अग्रणी प्लेसमेन्ट सेवा प्रदाता आईडीपी एजुकेशन इण्डिया विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियों के लिए 15 सितम्बर 2018 को चण्डीगढ़ के होटल जे डब्ल्यू मेरियट में दोपहर 11 बजे से शाम 4 बजे तक शिक्षा मेले का आयोजन करने जा रहा है। 20 शहरों में आयोजित इस मेले में यूके, कनाडा ... Read More »

फानिक साउंड की सहायता से अंग्रेजी पढऩे के आसान तरीके सीखे

चंडीगढ़। द ब्रिटिश स्कूल पंचकूला में प्री-प्राइमरी कक्षाओं के अभिभावकों को आज फानिक साउड की सहायता द्वारा अंग्रेजी  पढऩे के आसान तरीकों से अवगत करवाया गया। स्कूल की डायरेक्टर गीतिका सेठी जी ने बताया कि पढऩा एक कौशल है जिसे विकसित करने में समय लगता है। माता-पिता और शिक्षक के रूप में हमें अपने बच्चों के प्रयासों की सराहना करनी चाहिए। ... Read More »

बचपन प्ले स्कूल में जन्माष्टमी पर्व की धूम

जीरकपुर। बचपन प्ले स्कूल, जीरकपुर में, हिंदुओं के सबसे सम्मानित देवता भगवान कृष्ण का जन्मदिन यानी जन्माष्टमी धूमधाम से मनायी गयी। बच्चों और शिक्षकों द्वारा इस पर्व को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। छोटे बच्चे नटखट कृष्ण और राधा के रूप में सजे हुए आये थे और उन्होंने भजनों पर नृत्य किया। कृष्ण जन्माष्टमी के बारे में छात्रों को ... Read More »

Share