हिमाचल Archives - Arth Parkash
Sunday, December 16, 2018
Breaking News
Home » हिमाचल

एक साल में साढ़े तीन करोड़ की गाडिय़ां खरीदीं

पिछले एक साल में प्रदेश सरकार ने 12 नए वाहन मंत्रियों तथा विभिन्न निगमों व बोर्डों के चेयरमैन और वाईस चैयरमैन के लिए खरीदे हैं। शिलाई के विधायक हर्षबर्द्धन सिंह को सीएम ने बताया कि इन वाहनों की खरीद पर तीन करोड़, 47 लाख 99 हजार 712 रुपए खर्च किए गए हैं। Read More »

बर्फबारी से जमा शिमला, शीतलहर से हरियाणा ठंडा

शिमला। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बुधवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई। वहां 3.8 सेंटमीटर तक बर्फ गिरी। न्यूनतम पारा 0 डिग्री और अिधकतम 3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, केलांग में माइनस 6 डिग्री पारा रहा। शिमला के रिज, जाखू, कुफरी, नारकंडा, रोहडू के चांशल, चौपाल कुल्लू, मनाली समेत अन्य चोटियों पर भी अच्छी बर्फबारी हुई। ... Read More »

सऊदी में फंसा राकेश, परिजनों ने लगाई छुड़ाने की गुहार

मंडी । यूएई में 14 भारतीयों में से अभी तक सिर्फ 4 की वापसी हो पाई है और 10 हिमाचली अब भी वहीं फंसे हुए है. मंडी जिले से एक और ऐसा ही मामला सामने आया है. पिछले 8 साल से सऊदी अरब में हिमाचल के एक और युवक के फंसने की खबर है. मंडी के बल्ह के स्टोह गांव ... Read More »

यहां शिवलिंग पर हर साल गिरती है बिजली

कुल्लू:  कुल्लू घाटी में एक ऐसा अद्बुत मंदिर है जहां हर वर्ष शिवलिंग पर आसमानी बिजली गिरती है और शिवलिंग खंड- खंड हो जाता है। इसके बाद मंदिर के पुजारी शिवलिंग को मक्खन के साथ जोड़ कर पहले वाली स्थिति में लाते हैं। शायद इसी कारण मंदिर का नाम बिजली महादेव पड़ा है। कुल्लू घाटी के लोग बताते हैं कि ... Read More »

नाबालिग को मौसा ने बनाया अपनी हवस का शिकार, गिरफ्तार

शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक बार फिर से इंसानियत शर्मसार हुई है. रिश्ते तार-तार हो गए हैं| दरअसल, एक नाबालिग को उसी के अपने मौसा ने हवस का शिकार बना लिया। पुलिस ने धारा 376 और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी मौसा को गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि 53 साल के ... Read More »

फार्मा सेक्टर में बदलावों पर दिल्ली में हुआ मंथन

बददी। भारत की राजधानी दिल्ली के निकट ग्रेटर नोएडा में फार्मासिटीकल क्षेत्र में हो रहे नवीन सुधारों पर दो प्रदर्शनियों का आयोजन हुआ। इंडिया फार्मा वीक पीमेक व सिपीएचआई एक्सिबिशन 2018-19 का ग्रेटर नोएडा में यह औद्योगिक प्रदर्शनी आयोजित की गई। इसमे हिमाचल की फार्मा कंपनियों सहित विश्व भर से हजारों प्रतिनिधियों ने भाग लिया। प्रदर्शनी में फार्मा उद्योगों के ... Read More »

खनन माफिया ने किया छलनी बाल्द नदी का सीना

बद्दी। दून विस के बददी में खनन माफिया के हौसले इतने बुलन्द है कि एस.पी कार्यालय से महज सौ मीटर दूर सनसीटी रोड पर बालद नदी में खनन माफिया द्वारा अवैध खनन बेखौफ जारी है और प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। हैरानी की बात यह है कि ऐसा नहीं है कि पुलिस अथवा खनन विभाग को अवैध खनन बारे जानकारी ... Read More »

नौणी विवि सोलन में पीएचडी दाखिले के प्रकिया शुरू

सोलन: नौणी विवि में 2018-19 शैक्षणिक सत्र के लिए पीएचडी दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। विभिन्न पीएचडी कार्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। विवि के प्रवक्ता ने बताया कि ऐग्रो बिजनेस, बिजनेस मैनेजमेंट, कीट विज्ञान, फ्लोरीकल्चर और लैंडस्कैप आर्कीटेक्चर, खाद्य प्रौद्योगिकी, फल विज्ञान, मोलिकुइलर बायोलॉजी और बॉयो-टेक्नोलॉजी, प्लांट पैथोलॉजी, बीज विज्ञान और प्रौद्योगिकी और सब्जी ... Read More »

बस और टेंपो ट्रेवलर में जोरदार टक्कर एक की मौत, 8 घायल

शिमला (अप्रस) हिमाचल के जिला मंडी में सुंदरनगर के पास विद्यार्थियों से भरे टेंपो ट्रेवलर और वोल्वो बस में जोरदार टक्कर हो गई। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक हादसे में एक की मौत हो गई और 8 घायल हैं। जानकारी के अनुसार टेंपो ट्रेवलर बीआर मनोहर कॉलेज वनाडोंगरी नागपुर के विद्यार्थियों को लेकर चंडीगढ़ जा रहा था। इसी दौरान सुंदरनगर के ... Read More »

दलाई लामा के कारण विश्व पर्यटन मात्रचित्र पर उभरा हिमाचल : मुख्यमंत्री

शिमला। हिमाचल प्रदेश के लिए यह सौभाग्य की बात है कि महामहिम दलाई लामा ने निर्वासित तिब्बत सरकार के लिए हिमाचल प्रदेश को चुना है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह बात आज निर्वासित तिब्बत सरकार की संसद द्वारा आयोजित जलपान समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि महामहिम दलाई लामा ने धर्मशाला को ... Read More »

Share