हिमाचल Archives - Arth Parkash
Thursday, June 21, 2018
Breaking News
Home » हिमाचल

बच्चों को घर छोड़ने जा रही स्कूल वैन खाई में गिरी, 10 घायल

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला में धर्मपुर उपमंडल के तहत गरली के पास स्कूल वैन के खाई में गिरने दस बच्चे घायल हो गए। स्कूल वैन में 10 ही बच्चे सवार थे, सभी बच्चे घायल ही हुए हैं। गंभीर रूप से घायल पांच बच्चों को मंडी के सिविल अस्पताल में भी रैफर किया गया है।   वैन बच्चों को स्कूल ... Read More »

गुरदास मान ट्रक ड्राइवरों को पढ़ाएंगे स्वस्थ जीवन का पाठ

नालागढ़ (सोलन)। मधुर आवाज से देश सहित विदेशों में डंका बजाने वाले मशहूर पंजाबी गायक गुरदास मान नालागढ़ में ट्रक चालकों को स्वस्थ जीवन जीने का पाठ पढ़ाएंगे। ट्रक यूनियन नालागढ़ में 20 जून की सुबह 5:30 बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम में गुरदास मान विशेष रूप से शिरकत करेंगे। यह पहला अवसर है जब हजारों ट्रक चालक एक साथ ... Read More »

ट्रक की छत पर चढ़े क्लीनर की करंट लगने से मौके पर मौत

बद्दी (संजीव)। बद्दी में एक ट्रक क्लीनर की एचटी लाईन की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसा गैस प्लांट रोड़ पर यूएसवी उद्योग के सामने हुआ। क्लीनर की पीठ एचटी लाईन के साथ टच होने के बाद वह तार के साथ चिपक गया और उसकी पीठ बुरी तरह से जल गई। हादसे में क्लीनर की मौके पर ही ... Read More »

पंजाब के आप नेता ने सोलन के होटल में फंदा लगा दी जान

सोलन। पंजाब आम आदमी पार्टी के एक नेता ने यहां होटल में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक बठिंडा का रहने वाला था और नगाली में एक निजी होटल में ठहरा हुआ था। पुलिस ने सूचना मिलते ही शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार बलजिंदर सिंह (38) निवासी बठिंडा, पंजाब यहां नगाली में ... Read More »

हिमाचल को केंद्र से मिली 4 हजार 378 करोड़ की तीन परियोजनाएं

शिमला। केंद्र सरकार ने हिमाचल को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने हिमाचल में आम, लीची, नींबू प्रजाति आदि के उष्णकटिबंधीय फलों को उगाने के लिए 1688 करोड़ रुपये की बागवानी परियोजना को मंजूरी दे दी है।जयराम ने कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आने के पांच महीनों के अल्पकाल में ... Read More »

अभी जयराम ठाकुर को छेड़ा नहीं, जिस दिन छेड़ा तो सीख जाएंगे सियासत: वीरभद्र

बिलासपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सियासत में बच्चा बताया है। उन्होंने कहा कि वे सियासत में बच्चे हैं, इसलिए वे उन्हें छेड़ नहीं रहे। अगर छेडऩे पर आए तो जयराम को सियासत सीखने में ज्यादा देर नहीं लगेगी। साथ ही नसीहत दी कि जयराम के सलाहकार ही उनके लिए खतरा बने हुए हैं। पूर्व सीएम ... Read More »

श्रीखंड महादेव की यात्रा 15 जुलाई से 31 जुलाई तक, यहां 18570 फुट की ऊंचाई पर विराजमान हैं भोलेनाथ

शिमला। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में 18570 फिट की ऊंचाई पर श्रीखंड महादेव की यात्रा 15 जुलाई से 31 जुलाई तक होगी। 35 किलोमीटर की कठिनतम, जोखिम भरी इस साल  यात्रा की तैयारियों को लेकर श्रीखंड यात्रा ट्रस्ट की बैठक ट्रस्ट के उपाध्यक्ष एवं एसडीएम आनी चेत सिंह की अध्यक्षता में हुई।  बैठक में निर्णय लिया गया कि 15 जुलाई से ... Read More »

सीएम जयराम ने किया 250 बिस्तरों वाले हमीरपुर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

हमीरपुर। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री  जे.पी. नड्डा की उपस्थिति में डॉ. राधाकृष्णन राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय हमीरपुर के 250 बिस्तरों वाले अस्पताल का शिलान्यास किया। उन्होंने डॉ. राधाकृष्णन राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय हमीरपुर के आवासीय खण्ड का लोकार्पण तथा गांव थाई में मेडिकल कॉलेज के परिसर का ऑनलाइन शिलान्यास भी किया। आयुर्विज्ञान महाविद्यालय के भवन का निर्माण ... Read More »

धर्म और संस्कृति का संरक्षण प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेवारी: जयराम-ठाकुर

मंडी। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज मण्डी जिले के उपमण्डल जोगेन्द्रनगर के लदरोही में श्री राम कृष्ण आश्रम में महंत गोविन्द दास जी की प्रथम पुण्य तिथि पर उनकी मूर्ति का अनावरण किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि महंत गोविन्द दास जी का स्थल को विकसित कर इसके सौंदर्यीकरण तथा लोगों की सेवा में ... Read More »

जयराम अभी बालक, रास्ता भूल चुकी है सरकार : वीरभद्र सिंह

हमीरपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बालक बताते हुए कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार रास्ता भूल चुकी है। अभी तो महज पांच माह हुए हैं, मंजिल अभी बहुत दूर है। पांच साल का कार्यकाल एक लंबा अरसा होता है।शुक्रवार को हमीरपुर परिधिगृह में आयोजित पत्रकार वार्ता में वीरभद्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के इर्द-गिर्द घूम ... Read More »

Share