हिमाचल Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » हिमाचल

मांगों को लेकर सड़कों पर उतरा गत्ता उद्योग संघ, रोष रैली निकाली

 किशनपुरा तक निकाला मार्च, रेट न बढ़ाए तो बंद हो जाएंगे प्रदेश के 300 पैकिंग उद्योग बद्दी। बददी बरोटीवाला नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र के गत्ता पेटी निर्माता उद्योगपति आज अपनी मांगों को लेकर सड़कों पे उतर आए। रोषपूर्वक प्रदर्शन करते हुए उद्यमियों ने गाडियों पर पोस्टर लगाकर प्रदर्शन भी किया। बीबीएन गत्ता उद्योग संघ के पदाधिकारी सर्वप्रथम निमंत्रण रिजोर्ट में एकत्रित ... Read More »

धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा मेगा निवेशक सम्मेलन : मुख्यमंत्री

शिमला। प्रदेश सरकार अगले वर्ष फरवरी माह के दौरान धर्मशाला में मेगा निवेशक सम्मेलन का आयोजन करेगी ताकि हिमाचल प्रदेश को उद्यमियों के लिए संभावित निवेश गंतव्य के रूप में दिखाया जा सके। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने यह जानकारी आ यहां मुख्यमंत्री कार्यालय में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की त्वरित मंजूरी व प्रभावी अनुश्रवण के लिए तैयार किए गए हिम ... Read More »

कालका-शिमला हेरिटेज रेल ट्रैक पर एक बार फिर दौड़ा 113 साल पुराना भाप इंजन

शिमला: कालका-शिमला हेरिटेज रेल ट्रैक पर एक बार फिर 113 साल पुराना भाप इंजन छुक-छुककर दौड़ा। इस भाप इंजन ने शिमला से कैथलीघाट तक 22 किलोमीटर की दूरी तय की।बता दे कि यह भाप इंजन 113 साल पुराना है और यहीं नहीं विश्व धरोहर कालका-शिमला रेल मार्ग भी सौ साल से भी अधिक पुराना ट्रैक है। इस मार्ग को साल ... Read More »

मुख्यमंत्री ने किया ‘द लीडरशिप’ पुस्तक का विमोचन

शिमला। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज यहां डॉ. प्रमोद शर्मा द्वारा लिखित पुस्तक ‘द लीडरशिप’ का विमोचन किया।इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज समाज में ग्राम पंचायत से लेकर राष्ट्र स्तर तक नेतृत्व विकास होना चाहिए, जिससे एक समृद्ध समाज की स्थापना हो सके। उन्होंने डॉ. प्रमोद शर्मा के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि आज ... Read More »

पांगी क्षेत्र को हर मौसम में कनेक्टिविटी के लिए केंद्र से उठाएंगे चिनी सुरंग का मामला : मुख्यमंत्री

शिमला। राज्य सरकार छ: माह तक शेष विश्व से कटे रहने वाले पांगी क्षेत्र को हर मौसम सड़क कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए चिनी सुरंग के निर्माण का मामला केंद्र सरकार से उठाएगी। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गत सायं चंबा जिले के किलाड़ के पांगी में जिला स्तरीय फूलयात्रा उत्सव की अध्यक्षता करते हुए कही।मुख्यमंत्री ने कहा ... Read More »

मानव व मृदा स्वास्थ्य बचाने के लिए प्राकृतिक खेती जरूरी : मुख्यमंत्री

शिमला। किसानों के लिए ज़ीरो बजट प्राकृतिक खेती पर शिमला के पास कुफरी में पांच दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने किया। इस कार्यशाला में पद्म श्री सुभाष पालेकर किसानों के साथ प्राकृतिक खेती के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां सांझा करेंगे।कार्यशाला के तीसरे दिन रविवार को मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि किसानों व ... Read More »

शिमला शहर को जल्द मिलेगी 30 नई इलेक्ट्रिक बसें : गोविन्द सिंह ठाकुर

शिमला। परिवहन मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने आज यहां कहा कि प्रदेश सरकार शिमला शहरवासीयों को आरामदायक यात्रा सुविधा एवं प्रदुषण मुक्त परिवहन व्यवस्था के लिए शीघ्र ही 30 नई इलेक्ट्रिक बसें खरीदने जा रही है। उन्होंने कहा कि सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद इन बसों को खरीदने के आदेश जारी कर दिये गए हैं। परिवहन मंत्री ने कहा ... Read More »

194 डिफाल्टरों से नगर निगम को करनी है 2.97 करोड़ की रिकवरी

शिमला । नगर निगम को सालों से दुकानों का किराया व जमीन की लीज मनी का भुगतान नहीं करने वाले 194 डिफाल्टरों से 2 करोड़ 97 लाख रुपए की रिकवरी करनी है। प्रदेश हाईकोर्ट ने नगर निगम को आगामी 4 सप्ताह के भीतर डिफाल्टरों से वसूली करने के आदेश दिए हैं। इसके तहत निगम को सख्त कार्रवाई करने के आदेश ... Read More »

कुमारसैन में किया जाएगा आधुनिक सब्जी मण्डी का निर्माण : मुख्यमंत्री

शिमला। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़ागांव का नामकरण क्षेत्र से कारगिल शहीद स्व. सतीश कुमार के नाम पर ‘शहीद सतीश कुमार वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बड़ागांव किया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला जिला के कुमारसैन के दरबार मैदान में हिमालयन टाईगर फाउंडेशन द्वारा आयोजित कबड्डी और वॉलीबाल टूनामेन्ट के समापन की अध्यक्षता करते हुए कही। मुख्यमंत्री ... Read More »

महिला ने लगाया अपनी कपंनी के जीएम पर छेड़छाड़ के आरोप

नालागढ़ (नुराता राम)। औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के झाडमाजरी स्थित एक हर्बल कंपनी के जीएम पर एक महिला कामगार ने छेडछाड़ व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने के आरोप लगाए हैं। पीडि़त महिला का कहना है कि वह पिछले 10-12 साल से उपरोक्त उद्योग में कार्य करती है। उसने बताया कि कंपनी का जीएम अनुरूद्ध कपिल उसको काफी समय पहले से ... Read More »

Share