हरियाणा Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » हरियाणा

हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण ने नवरात्रि के अंतिम दिन माता मनसा देवी मंदिर में की पूजा-अर्चना

चंडीगढ़। हरियाणा के राज्यपाल  सत्यदेव नारायण आर्य ने आज पंचकूला स्थित श्री माता मनसा देवी मंदिर पहुंच कर पूजा-अर्चना की और प्रदेश वासियों को नवरात्रों तथा दशहरा की शुभकामनाएं दी। आर्य ने परिवार के साथ पहुंच कर श्री माता मनसा देवी मंदिर में पूरी रीद्धी-सिद्धि के साथ मंत्रोच्चारण के बीच मां दुर्गा की स्तुति की और प्रदेश की खुशहाली के ... Read More »

प्रधानमंत्री मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण करवाकर देश का गौरव बढ़ाया : शिक्षामंत्री

पंचकूला। गुजरात के शिक्षा मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह चूड़ासमा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद मोदी ने नर्मदा नदी के तट पर लोहपुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण करवाकर देश का गौरव बढ़ाया है और पटेल के आजादी के लिए और आजादी के बाद देश की एकता और अखंडता के लिए दिये गए योगदान का ऋण ... Read More »

पलवल: 50 हजार का इनामी बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे

पलवल: पलवल पुलिस ने 50 हजार के इनामी बदमाश अजय गुर्जर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है| बता दे कि अजय गुर्जर पर हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में रंगदारी मांगने, हवाई फायर करने और हत्या की कोशिश समेत दर्जन भर से ज्यादा मामले दर्ज हैं| गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने अजय गुर्जर से पूछताछ ... Read More »

भिवानी: चौथी क्लास के छात्र के ऊपर गिरा स्कूल का गेट, मौके पर मौत

भिवानी: भिवानी के गांव भुरटाना में स्कूल प्रशासन की जानलेवा लापरवाही सामने आई है|जहाँ स्कूल के मुख्य गेट पर झूल रहे बच्चे की गेट के नीचे दबने से मौत हो गई| दरअसल, 9 साल का मासूम रोहित सरकारी स्कूल में पढ़ता था| बुधवार को रोहित हर रोज की तरह आधी छुट्टी में मिड डे मिल खाकर स्कूल के मुख्य गेट ... Read More »

घोषणा पत्र के 90 प्रतिशत वायदे हमने किये पूरे: मनोहर लाल

चंडीगढ़; मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है की उनकी सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में चुनावी घोषणापत्र के लगभग 90 प्रतिशत वायदे पूरे किये हैं। आने वाले एक वर्ष में बाकी वायदे भी पूरे किये जाएंगे। मुख्यमंत्री बुधवार को चण्डीगढ में हुए एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश में भय और भ्रष्टाचार ... Read More »

धोखाधड़ी कर खाते से उड़ाए 40 हजार

पलवल। शहर थाना इलाका स्थित एक व्यक्ति के खाते से धोखाधडी कर 40 हजार रुपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शेखपुरा मोहल्ला पलवल निवासी जिले सिंह ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि किसी व्यक्ति ... Read More »

महिला डॉक्टर ने एसएमओ पर लगाए जातीय भेदभाव और छुआछूत के आरोप, जांच शुरू

स्वास्थ्य विभाग की टीम मामले की जांच के लिए सीएचसी पहुंची, महिला डॉक्टर ने बताया जान का खतरा घरौंडा (प्रवीण कौशिक)। सरकारी अस्पताल में कार्यरत एससी वर्ग की एक महिला डॉक्टर द्वारा एसएमओ पर लगाए गए जातीय भेदभाव और छुआछुत के आरोपों की जांच शुरू हो गई है। उपमंडल अधिकारी मो. इमरान रजा के आदेशों के बाद स्वास्थ्य विभाग की ... Read More »

किशाऊ और रेणुका बांध के लिए मुख्यमंत्री ने कर दी समझौता सहमति प्रदान

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किशाऊ और रेणुका बांध के लिए समझौता करने की सहमति प्रदान कर दी है, जिससे यमुना नदी की दो सहायक नदियों नामत: टोंस और गिरि नदी पर नई भंडारण क्षमता क्रमश: 1.04 मिलियन एकड़ फुट (एमएएफ) और 0.404 एमएएफ पानी हो जाएगी। इसके अलावा, ये दो बांध क्रमश: 660 मेगावाट और 40 मेगावाट ... Read More »

हत्या के दूसरे मामले में भी रामपाल सहित 14 दोषियों को उम्रकैद

 11 अक्टूबर को दिया था दोषी करार, साथ-साथ चलेंगी सभी सजाएं हिसार। बरवाला के सतलोक आश्रम के संचालक रामपाल सहित 14 दोषियों को विशेष अदालत ने हत्या के दूसरे मामले में भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई। प्रत्येक दोषी पर दो लाख पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। मंगलवार को इसी अदालत ने रामपाल सहित 15 लोगों को ... Read More »

अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव लोकतंत्र की हत्या : सुरेंद्र छिक्कारा

बोले- छात्र संघ चुनाव नहीं सीधे तौर पर एबीवीपी का सलेक्शन है सोनीपत। इनेलो हलका अध्यक्ष सुरेंद्र छिक्कारा ने कहा कि अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव लोकतंत्र की हत्या है। एबीवीपी को छोड़कर प्रत्येक छात्र संगठन ने चुनाव का पुरजोर विरोध किया, लेकिन भाजपा ने तानाशाही दिखाते हुए निहत्थे छात्रों पर लाठी-डंडे बरसाए। अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव चुनाव नहीं बल्कि सीधे ... Read More »

Share