चंडीगढ़ Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » चंडीगढ़

नहीं रुक सकते ग्राम पंचायतों के चुनाव!

विशेषज्ञ बोले- पहले संबंधित एक्ट को खत्म करना जरूरी वीरेंद्र सिंह चंडीगढ़। नगर निगम चंडीगढ़ के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों के चुनाव किसी भी स्थिति में रोके नहीं जा सकते हैं। इसमें विलंब चाहे जितना भी हो, किंतु चुनाव कराने अनिवार्य होंगे। बता दें कि आजकल बीते कई हफ्तों से मीडिया की सुर्खियां बने पंचायती चुनाव को लेकर अटकलों ... Read More »

लालची सूअर: सत्य साईं बाबा के प्रवचनों पर आधारित पुस्तक ‘सनराइज फॉर ट्यूजडे’ की एक कहानी

हमने अपने पाठकों के लिए इस साप्ताहिक कॉलम के तहत जिंदगी को जीने का एक अलग अंदाज सिखाने वाली प्रेरक कहानियों की शृंखला शुरू की है। इसके तहत में हर कड़ी में चंडीगढ़ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन और उनकी धर्मपत्नी प्रिया टंडन की लिखी सत्य साईं बाबा के प्रवचनों पर आधारित पुस्तक ‘सनराइज फॉर ट्यूजडे’ की एक कहानी ... Read More »

साइकिल ट्रैक खस्ताहाल, कहां चलें साइकिल सवार

 इंजीनियरिंग विभाग नहीं दे रहा इस ओर ध्यान चंडीगढ़। प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने शहरवासियों को साइकिल ट्रैक की सौगात दी थी। इससे आराम से इन ट्रैकों पर साइकिल सवार चल सकते हैं। वहीं बीते दिनों पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने भी ट्रैफिक पुलिस को साइकिल ट्रैक पर सिर्फ साइकिल चलाए जाने को लेकर आदेश जारी किया था। इसके बाद ... Read More »

जुकरबर्ग को फेसबुक के चेयरमैन पद से हटाने का प्रस्ताव

 सोशल साइट में कई बड़े घोटाले सामने आने के बाद शेयरधारकों ने शुरू की कवायद नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक को संचालित करने वाली कंपनी फेसबुक इंक के चार बड़े अमेरिकी शेयरधारकों ने सीईओ मार्क जकरबर्ग को कंपनी के चेयरमैन पद से हटाने का प्रस्ताव रखा है। उनका यह प्रस्ताव कई बड़े विवादित घोटाले सामने आने के बाद आया ... Read More »

चंडीगढ़: एमसी के दीपावली कूपनों की बिक्री 26 से

 शहर के सेक्टर-17 व 22 में विशेष दरें, अन्य सेक्टरों के लिए सामान्य चंडीगढ़(वीरेंद्र सिंह)। दीपावली त्यौहार के उपलक्ष्य में अस्थाई आधार पर नगर निगम की तरफ से शहर के बाजारों में अलाट किए जाने वाले स्थलों पर कूपन अलाट करने का काम आगामी 26 अक्तूबर से शुरू किया जा रहा है। इसके लिए कूपनों की बिक्री की जाएगी। कूपन ... Read More »

सेक्टर-29 डी की मुख्य रोड पर की गई पेड़ों की प्रूनिंग

चंडीगढ़। शहर की सड़कों पर लगे पेड़ों की प्रूनिंग का कार्य नगर निगम द्वारा जोरशोर से चल रहा है। आज सेक्टर-29 डी की मुख्य रोड पर भी प्रूनिंग की गई। यह कार्य आगामी 31 दिसंबर तक चलेगा। इस कार्य के लिए नगर निगम, चंडीगढ़ की तरफ से चार अत्याधुनिक मशीनें ली गइ्र्र हैं। Read More »

किरायेदार ने एटीएम कार्ड चोरी कर मालिक के चार लाख उड़ाए

चंडीगढ़। मनीमाजरा पुलिस थाना को एमएचसी निवासी डाक्टर सीमा ने शिकायत दी है कि उसके पहले फ्लोर पर रह रहे किराएदार ने उसके कार से एटीएम कार्ड चोरी कर तीन लाख 80 हजार रूपए एटीएम से निकाल कर फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सीमा ने पुलिस को दी शिकायत ... Read More »

सेक्टर-43 दशहरा उत्सव में सत्य पाल जैन होंगे मुख्यअतिथि, देवेश मोदगिल करेंगे अध्यक्षता

चंडीगढ़। नव दशहरा कमेटी, सैक्टर 43 की और से कल 19 अक्टूबर, 2018 को सैक्टर 43 के संपर्क केन्द्र के साथ वाले ग्राउंड में दशहरा कार्यक्रम मनाया जायेगा। चंडीगढ़ के पूर्व सांसद सत्य पाल जैन इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे जबकि महापौर श्री देवेश मोदगिल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इसके अतिरिक्त नगर निगम के सह-आयुक्त तेजदीप सैनी, वक्फ़ बोर्ड ... Read More »

मंगलमुखी ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसाइटी ने धूमधाम से किया माता रानी का विसर्जन

चंडीगढ़। आज मंगलमुखी ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसाइटी मनीमाजरा द्वारा जगत जननी माता शेरां वाली का विसरजन घग्गर नदी में बड़े धूमधाम से किया गया जिसमें 50 किन्नर और 150 आम लोग शामिल हुए। किन्नर डेरे में 8 दिन से माता रानी का तीनों समय भोग आरती और कीर्तन होता था। मनीमाजरा डेरे की और मोहाली एसएएस नगर की नायक नीलम महंत ... Read More »

आर्यंस के एग्री और फार्मेसी विभाग के स्टूडेंट्स के लिए किया इंडस्ट्रियल विजिट का आयोजन

मोहाली। आर्यन्स ग्रुप ऑफ कॉलेजिस, राजपुरा, नजदीक चण्डीगढ ने एग्री और फार्मेसी विभाग के विद्याॢथयों के लिए इण्डस्ट्रीयल विजिट का आयोजन किया। बी.एससी (एग्रीकल्चर) और डिप्लोमा (एग्रीकल्चर) के विद्याॢथयों ने पंजाब जंगलात विभाग में विजिट किया और बी.फार्मेसी और डी.फार्मेसी के विद्याॢथयों ने इंसफ इण्डिया, अम्बाला में विजिट किया। इस विजिट का उद्देश्य विद्याॢथयों को फील्ड और इण्डस्ट्री दोनों की ... Read More »

Share