व्यापार Archives - Arth Parkash
Tuesday, February 19, 2019
Breaking News
Home » व्यापार

लेखानुदान मांगें व विनियोग विधेयक लोस में ध्वनिमत से पारित

नई दिल्ली(नरेश वत्स)। कांग्रेस तथा वाम दलों के बहिर्गमन के बीच लोकसभा ने वित्त वर्ष 2019-20 के पहले चार महीने के लिए लेखानुदान मांगों तथा उनसे जुड़े विनियोग विधेयक को सोमवार को ध्वनिमत से पारित कर दिया। सदन ने वित्त वर्ष 2018-19 की तीसरी अनुपूरक अनुदान मांगों एवं उनसे जुड़े विनियोग विधेयक को भी ध्वनिमत से मंजूरी दे दी। हालांकि, ... Read More »

पीएनबी ने केक काटकर मनाया सफलता का जश्न

चंडीगढ़। पंजाब नैशनल बैंक ने घोषित दिसंबर 2018 तिमाही वित्तीय परिणाम में बैंक को 246.5 करोड़ का लाभ अर्जित करने पर अंचल कार्यालय चंडीगढ़ में अंचल प्रबंधक दिलीप कुमार जैन, उप अंचल प्रबंधक आर के मेहता, अंचल कार्यालय के उच्चाधिकारियों तथा स्टाफ सदस्यों ने केक काटकर पीएनबी की सफलता का जश्न मनाया गया। इस अवसर पर अंचल प्रबंधक दिलीप कुमार ... Read More »

नए नियमों से कम नहीं होगा उपभोक्ताओं का टीवी बिल : रिपोर्ट

नई दिल्ली(नरेश वत्स)। बाजार अध्ययन तथा साख निर्धारक कंपनी क्रिसिल का कहना है कि ग्राहकों को सिर्फ उनकी पसंद के टीवी चैनलों को सब्सक्राइब करने और उसके लिए ही भुगतान करने की आजादी संबंधी ट्राई के नये नियमों से उपभोक्ताओं के टीबी बिल में कमी की उम्मीद नहीं है। क्रिसिल की आज जारी विश्लेषण रिपोर्ट के अनुसार, दूरसंचार नियामक के ... Read More »

सेंसेक्स 369 अंक टूटा, निफ्टी में 119 अंक की गिरावट

मुंबई। अधिकतर विदेशी बाजारों से मिले कमजोर संकेतों के बीच वित्तीय, स्वास्थ्य और बैंकिंग समूहों में हुई भारी बिकवाली के दबाव में बीएसई का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सोमवार को 368.84 अंक की तेज गिरावट के साथ 35,656.70 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 119 अंक की गिरावट में 10,661.55 अंक पर बंद हुआ। अमेरिका में ... Read More »

जना स्मॉल फाईनेंस बैंक की वरिष्ठ नागरिकों के लिए 9.75 प्रतिशत पर फिक्स्ड डिपॉजिट की पेशकश

चंडीगढ़ : भारत के 70 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जना स्मॉल फाईनेंस बैंक 22 जनवरी से 28 जनवरी, 2019 के बीच एक सप्ताह के लिए वरिष्ठ नागरिकों को फिक्स्ड डिपॉजि़ट पर 9.75 प्रतिशत पर ब्याज दे रहा है। जना स्मॉल फाईनेंस बैंक का मुख्य उद्देष्य ग्राहकों की मेहनत की कमाई पर ज्यादा फायदा प्रदान करना है। वरिष्ठ नागरिकों ... Read More »

एसबीआई ने मोहाली सेक्टर-72 में किया शाखा का उद्घाटन

चंडीगढ़। आज भारतीय स्टेट बैंक ने सेमी-कंडक्टर लैबोरेटरी, सैक्टर -72 मोहाली के नए परिसर में आज अपनी एक शाखा खोली। इसका उद्घाटन श्री राणा आशुतोष कुमार सिंह, मुख्य महाप्रबंधक, स्थानीय प्रधान कार्यालय, भारतीय स्टेट बैंक, चंडीगढ़ और सुरेन्द्र सिंह, निदेशक, सेमी-कंडक्टर लैबोरेटरी ने किया। इस अवसर पर सुरेन्द्र राणा, महाप्रबंधक, नेटवर्क-।, भारतीय स्टेट बैंक, चंडीगढ़ मण्डल, एस.एस. बिरदी, उप महाप्रबंधक, ... Read More »

बेटियों के सशक्तिकरण के लिए हुआ समाज की मानसिकता में बदलाव : मेनका गांधी

नई दिल्ली(नरेश वत्स)। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने महिला सशक्तिकरण के लिये मोदी सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना के लागू होने के बाद से बेटियों के प्रति सामाजिक मानसिकता में बदलाव देखा जा रहा है। श्रीमती गांधी ने यहां ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना के वार्षिक ... Read More »

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की रेलवे स्टेशनों पर ‘कुल्हड़ों’ की वापसी

नई दिल्ली। रेलवे स्टेशनों पर कुल्हड़ों की जल्द वापसी होने वाली है। पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद ने 15 साल पहले रेलवे स्टेशनों पर ‘कुल्हड़’ की शुरुआत की थी, लेकिन प्लास्टिक और पेपर के कपों ने चुपके से कुल्हड़ की जगह हथिया ली। उत्तर रेलवे एवं उत्तर पूर्व रेलवे के मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक बोर्ड की ओर से जारी परिपत्र के ... Read More »

सोना 25 रुपये महंगा, चांदी 100 रुपये चमकी

नई दिल्ली। विदेशी बाजारों में दोनों कीमती धातुओं में रही गिरावट के बीच डॉलर के मुकाबले भारतीय मुद्रा की गिरावट के कारण मंगलवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 25 रुपये चमककर 33,125 रुपये प्रति दस ग्राम के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। इस दौरान औद्योगिक ग्राहकी आने से चांदी भी 100 रुपये की बढ़त के साथ 40,200 रुपये प्रति ... Read More »

चीनी, गुड़, गेहूं, चुनिंदा खाद्य तेलों में तेजी; दालों में घटबढ़

नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों में रही तेजी के बीच स्थानीय बाजार में ग्राहकी आने से बीते सप्ताह दिल्ली थोक जिंस बाजार में चुनिंदा खाद्य तेलों के भाव चढ़ गये। इस दौरान ग्राहकी आने से चीनी,गुड़ और गेहूं के दाम भी अधिक हो गये जबकि दालों में घटबढ़ रही। तेल तिलहन : समीक्षाधीन सप्ताह के दौरान विदेशी बाजारों में खाद्य तेलों ... Read More »

Share