व्यापार Archives - Arth Parkash
Thursday, October 18, 2018
Breaking News
Home » व्यापार

कैनन इंडिया ने पहले कैनन इमेज स्क्वायर स्टोर के साथ रोहतक में रखा कदम

रोहतक। कैनन इंडिया, इमेजिंग स्पेस में अग्रणी संस्थानों में से एक, ने रोहतक में अपने पहले कैनन इमेज स्क्वैयर (सीआइएस) का उद्घाटन कर अपनी खुदरा पहुंच का विस्तार किया है। यह स्टोर शॉप नंबर 332, पावर हाउस के सामने, मैकडोनल्ड्स के पास, दिल्ली रोड, रोहतक, हरियाणा में स्थित है। इस स्टोर के शुभारंभ के साथ, ब्रांड की देश में क्षेत्रीय ... Read More »

सोना 70 रुपये लुढ़का चांदी 50 रुपये फिसली

नई दिल्ली। वैश्विक स्तर पर पीली धातु में रही गिरावट के बीच ऊंचे भाव पर खुदरा मांग कम आने से दिल्ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना 70 रुपए फिसलकर 32,180 रुपए प्रति दस ग्राम पर आ गया। इस बीच औद्योगिक ग्राहकी घटने चांदी भी 50 रुपये सस्ती होकर 39,700 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गई। विदेशों से मिली जानकारी ... Read More »

SBI ग्राहकों को ‘योनो’ के इस्तेमाल पर मिलेगी अतिरिक्त छूट और कैशबैक

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो से शॉपिंग करने पर अतिरिक्त छूट तथा कैशबैक का लाभ मिलेगा। योनो (यू ओन्ली नीड वन) एसबीआई का डिजिटल ऐप है, जिसके जरिए ग्राहकों को विभिन्न तरह की सेवाएं मिलती हैं। यह ऐप कागज रहित बैंकिंग के अलावा, वित्तीय उत्पादों में निवेश की पेशकश करता है, साथ ही इसके जरिए ... Read More »

सर्राफा बाजार में तेजी: 200 रुपये सोना व 350 रुपये महंगी हुई चांदी

नई दिल्ली : वैश्विक स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में रही तेजी के बीच घरेलू स्तर पर त्योहारी माँग आने से दिल्ली सर्राफा बाजार में सोमवार को सोना 200 रुपये की छलांग लगाकर चार माह से अधिक के उच्चतम स्तर 32,250 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुँच गया। इस बीच औद्योगिक ग्राहकी आने से चाँदी भी 350 रुपये महंगी होकर ... Read More »

फिर से बढ़ी थोक महंगाई दर

नई दिल्ली :कच्चे तेल, काेयला और ईंधन की कीमतों में आयी तेजी से थोक मूल्य आधारित मुद्रास्फीति की दर सितंबर में बढ़कर 5.13 प्रतिशत हो गयी जबकि अगस्त में यह आंकड़ा 4.53 प्रतिशत और पिछले साल के समान माह में 3.14 प्रतिशत रहा था। अगस्त में सब्जियों, फलों, दालों और चीनी के दाम घटने से थोक महंगाई की दर घटकर ... Read More »

रुपए की चाल और आर्थिक आंकड़े तय करेंगे शेयर बाजार का रुख

मुंबई। लगातार पांच सप्ताह की गिरावट झेलने के बाद बीते सप्ताह हरे निशान में आए घरेलू शेयर बाजार की दिशा आगामी सप्ताह भी वैश्विक संकेतों के साथ भारतीय मुद्रा की चाल और कच्चे तेल के उतार-चढ़ाव से तय होगी। इसके अलावा थोक महंगाई दर के आंकड़े और कंपनियों के तिमाही परिणाम भी निवेशकों के रुख को प्रभावित करेंगे। बीते सप्ताह ... Read More »

मंदी से उबरेगा रियल एस्टेट सेक्टर, एनआरआईज का प्रॉपर्टी बाजार में बढ़ा रुझान

नई दिल्ली। रुपए के मुकाबले डॉलर, पौंड की मजबूती से अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) की दिलचस्पी रियल एस्टेट कारोबार का तरफ बढ़ गई है जिससे इस कारोबार को मंदी से निकलने की सहायता मिलेगी।देश का रियल एस्टेट उद्योग करीब 3,000 अरब रुपए का है, जिसमें 7-8 फीसदी मकान एनआरआई खरीदते हैं। इस क्षेत्र में वे हर साल करीब 21,000-30,000 करोड़ रुपए ... Read More »

चीनी मिलों को मिल सकती है बड़ी राहत गन्ना किसानों को होगा फायदा

नई दिल्ली। सरकार बहुत जल्द चीनी मिलों को करीब 10 हजार करोड़ का सॉफ्ट लोन दे सकती है। सरकार की तरफ से प्रस्ताव रखा गया है, जिसमें ब्याज का एक तय हिस्सा सरकार की तरफ से वहन किया जाएगा। इसका लक्ष्य गन्ना किसानों के बकाए को कम करना है। सूत्रों के मुताबिक अगले महीने सॉफ्ट लोन के नियमों को मंजूरी ... Read More »

सोना 130 रुपये चमका, चाँदी 200 रुपये फिसली

नई दिल्ली। वैश्विक स्तर पर दोनों कीमती धातुओं में रही तेजी के बीच घरेलू स्तर पर माँग आने से दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 130 रुपये चमककर एक सप्ताह के उच्चतम स्तर 31,980 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुँच गया। वहीं, औद्योगिक ग्राहकी की सुस्ती से चाँदी 200 रुपये फिसलकर 39,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। विदेशों ... Read More »

डीजल की बढ़ती कीमतों से जनता बेहाल, आज नहीं बढ़े पेट्रोल के दाम

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को भी दिल्ली में डीजल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हालांकि पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ। दिल्ली में अब डीजल 74.35 रुपए प्रति लीटर हो गया है जब कि पेट्रोल के दाम 82.26 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर है। ... Read More »

Share