व्यापार Archives - Arth Parkash
Monday, August 20, 2018
Breaking News
Home » व्यापार

अब रात 9 बजे के बाद ATM में नहीं डाला जायेगा कैश

नई दिल्ली। अगले साल से शहरों में किसी भी एटीएम में रात 9 बजे के बाद नकदी नहीं डाली जाएगी। वहीं ग्रामीण इलाकों में स्थित एटीएम में शाम 6 बजे तक ही नकदी डाली जा सकेगी। गृह मंत्रालय ने इस बारे में एक नया निर्देश जारी किया है। नकदी ले जाने वाले वाहन के साथ दो हथियारबंद गार्ड होंगे। नक्सली ... Read More »

बीएमजे इंडिया ने बीएमजे अवार्ड्स साउथ एशिया 2018 की घोषणा की

चंडीगढ़। दक्षिण एशियाई क्षेत्र में अपना पांचवां साल मनाते हुए, बीएमजे अवाड्र्स इस क्षेत्र में चिकित्सकों के जुनून और प्रतिबद्धता को सम्मानित करने के लिए फिर से आ गया है। पिछले चार वर्षों में, सम्मानित जूरी पैनल, प्रायोजकों, भागीदारों और नामांकनों के माध्यम से, दक्षिण एशिया में पुरस्कारों के साथ कुछ सबसे प्रतिष्ठित और सुप्रसिद्ध नामों को षामिल किया गया ... Read More »

ड्राइविंग लाइसेंस व अन्य कागज डिजिटल रूप में स्वीकारे जाएंगे, एडवाइजरी जारी

नई दिल्ली । ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन पंजीकरण सर्टिफिकेट को भौतिक रूप से साथ रखने की अनिवार्यता को खत्म करते हुए सरकार ने राज्यों को सलाह जारी की है कि वे इस प्रकार के सभी दस्तावेजों को डिजिलॉकर या एमपरिवहन प्लेटफार्म के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक फॉर्म में प्रस्तुत किए जाने पर स्वीकार करें। सड़क परिवहन और राजगार्म मंत्रालय ने राज्यों ... Read More »

मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखना होगा महंगा 40 फीसदी तक बढ़ेंगे टिकट के दाम

नई दिल्ली। अगर आप अक्सर मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने जाते रहते हैं तो जल्द ही आपको जेब ढीली करनी पड़ सकती है। मल्टीप्लेक्स में अगर खाने-पीने का सामान ले जाने की इजाजत मिल जाती है तो आपको पहले के मुकाबले 20-40 फीसदी तक अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी। मल्टीप्लेक्स में फूड व बेवरेज ले जाने की इजाजत को लेकर बाम्बे हाईकोर्ट ... Read More »

अब एक सितंबर से नहीं मिलेगी ई-टिकट पर दी जाने वाली मुफ्त ट्रेवल इंश्योरेंस की सुविधा

नई दिल्ली। अगर आप भी अक्सर रिजर्वेशन कराकर ट्रेन में यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। आईआरसीटीसी की तरफ से फ्री में दी जा रही सुविधा के लिए अब एक निर्धारित शुल्क लिया जाएगा। ऐसे में टिकट बुक कराने पर आपको पहले के मुकाबले ज्यादा भुगतान करना होगा। दरअसल आईआरसीटीसी की तरफ से 1 सितंबर से ... Read More »

फेसबुक ने बैंकों से मांगी ग्राहकों की डिटेल्स, बैंकों ने किया इंकार

नई दिल्ली। सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक की नजर अब आपके बैंक खातों पर है। फेसबुक ने कई बड़े बैंकों से ग्राहकों की डिटेल्स मांगी है, जिसमें ग्राहकों का कार्ड भुगतान, शॉपिंग की आदतें और खातों के बैलेंस की जानकारी शामिल है। हालांकि अभी इसकी शुरुआत फेसबुक ने अमेरिका के बैंकों से की है, लेकिन कुछ समय बाद यह भारत में ... Read More »

RBI की क्रेडिट पॉलिसी के बाद HDFC और ICICI बैंक ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें

नई दिल्ली। पिछले हफ्ते भारतीय रिजर्व बैंक (आर.बी.आई.) की तरफ से पॉलिसी दरों में 25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने ब्याज दरें बदलना शुरू कर दिया। देश के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने मध्यम अवधि के लिए किए जाने वाले फिक्स डिपॉजिट (एफडी) की दरों में बढ़ोतरी की है। छोटी अवधि के लिए दरों में किसी ... Read More »

अच्छी खबर: जेट एयरवेज के कर्मचारियों की सैलरी में अब नहीं होगी कटौती

नई दिल्ली। बजट की तंगी से जूझ रही विमान कंपनी जेट एयरवेज ने अपने कर्मचारियों की 25 फीसदी सैलरी काटने के फैसले को अब छोड़ दिया है। पायलट और कमांडर सहित कंपनी के कर्मचारियों ने सैलरी में कटौती का विरोध किया था। जेट एयरवेज के चेयरमैन और फाउंडर नरेश गोयल ने कर्मचारियों को यह जानकारी दी है। एयरलाइन ने जुलाई ... Read More »

आसियान ने ट्रेड वार पर जताई चिंता

नई दिल्ली । अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वार से ग्लोबल अर्थव्यवस्था प्रभावित होने पर एशियाई देशों ने गंभीर चिंता जताई है। इन देशों के मंत्रियों ने चीन से समर्थित मुक्त व्यापार समझौते के लिए वार्ता प्रक्रिया में तेजी लाने की जरूरत बताई है। अमेरिका को इस व्यापार समझौते बाहर रखा जाएगा। सिंगापुर में क्षेत्रीय सम्मेलन में जिन मुद्दों ... Read More »

‘खाली खातों से बैंकों की हुई चांदी, एक साल में ही वसूल लिए 5 हजार करोड़ रुपये

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के 21 बैंकों और निजी क्षेत्र के तीन प्रमुख ने बीते वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान खाते में न्यूनतम राशि नहीं रख पाने को लेकर उपभोक्ताओं से 5,000 करोड़ रुपए वसूले हैं। बैंकिंग आंकड़ों में यह बात सामने आई है। इस मामले में जुर्माना वसूलने में भारतीय स्टेट बैंक शीर्ष रहा है। इसने कुल 24 बैंकों ... Read More »

Share